खबरे NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, छोटो छोटे बच्‍चे दे रहें है शहीदों को मोमबत्‍ती जला कर श्रद्वाजंलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, मुम्‍बई से आई सेल्‍फी, मोमबत्‍ती जलाकर दी श्रद्वाजंलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, क्‍या बुजुर्ग क्‍या युवा सभी दे रहे है अपने ऑगन में मोमबत्‍ती जला कर श्रद्वाजंलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, मोबाईल की दूकान पर श्रध्‍दांजलि व जीत बॉडी केयर पर भी श्रध्‍दांजलि दी गई, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, बच्‍चों सहित परिवार ने भी दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, वहीं गांव के बुजूर्गो ने भी किया शहीदों के परिवारों को होनें वाले दर्द का एहसास, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदों के नाम, गरोठ मेले में सभी दुकानदारो द्वारा पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रधांजलि दी, पढें खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, मंदसौर से आई सेल्‍फी, इन परिवारों ने जलाई मोमबत्‍ती, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: प्रदेश की सरकार बदलने के बाद भी पुराने ढर्रे पर काम कर रहे है अधिकारी, मधु बंसल अधिकारियों की भाजपाई मानसिकता से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया, पढें खबर NEWS: सीआरपीएफ की जन्मस्थली नीमच की लाल माटी पर 49 वीर सैनिकों को दी सामूहिक श्रद्धांजली, आतंकवादियों को जवाब देने के लिए अब संतों के एक हाथ में माला होगी और एक हाथ मे होगा भाला- राधे बाबा, पढें खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, बिना भेदभाव से सामूहिक रूप से दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, सरवानिया महारांज में लगातार श्रध्‍दांजलि दी जा रही है, वही नीमच शहर में भी लगातार श्रध्‍दांजलि दी जा रही है आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, गांव बामनिया के साथ इन परिवारों ने जलाई मोमबत्‍ती, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, किसी ने जलाई मोमबत्‍तों किसी ने जलाए दिए, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, गांव आसपुरा के साथ इन परिवारों ने जलाई मोमबत्‍ती, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, सरवानियां में दो परिवारों ने जलाए दिए व मोमबत्‍ती, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर NEWS: एक शाम शहीदो के नाम, मजरे टोले से आ रही है सेल्‍फी, नन्‍हें बच्‍चों ने भी अपने आंगन में जलाई मोमबत्‍ती, दी शहीदों को श्रध्‍दांजलि, आप भी भेजें अपनी सेल्‍फी वॉईस ऑफ एमपी को, देखे खबर

WOW: मोदी सरकार की नई योजना, पानी बचाने वालों को मिलेगा 25000 का इनाम,पढें खबर

Image not avalible

WOW: मोदी सरकार की नई योजना, पानी बचाने वालों को मिलेगा 25000 का इनाम,पढें खबर

नीमच :-

नई दिल्‍ली। पानी की बचत अब आपके लिए हर तरफ से फायदे मंद बनने वाली है। पानी बचाकर आप पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान देंगे ही, साथ ही इस कोशिश के जरिए आप एक बड़ी रकम भी कमा सकते हैं। जी हां, जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय की अनूठी पहल शुरू की है। इस पहल को 'जल बचाओ, वीडियो बनाओ और पुरस्‍कार पाओ' स्‍कीम का नाम दिया गया है। इस पहल के जरिए देश का कोई भी नागरिक जल संरक्षण को लेकर किए गए अपने प्रयासों का वीडियो बनाकर 25,000 रूपए तक का इनाम जीत सकता है।

मंत्रालय द्वारा शुरू की गई इस स्‍कीम का मकसद देश के सभी नागरिकों को जल संरक्षण तथा जल प्रबंधन के बाबत न केवल जागरूक करना है, बल्कि उन्‍हें जल संरक्षण से संबंधित प्रयासों से जोड़ना है। अपने इसी मकसद के तहत, जल संसाधन मंत्रालय ने ‘जल बचाओ - वीडियो बनाओ- पुरस्‍कार पाओ’ प्रतियोगिता शुरू की है। माई जीओवी पोर्टल (My Gov Portal) के साथ मिलकर शुरू की गई यह प्रतियोगिता पाक्षिक होगी।

मंत्रालय के अनुसार, इस पाक्षिक प्रतियोगिता की शुरूआत mygov.in के माध्‍यम से शुरु कर दी गई है। यह प्रतियोगिता 4 नवम्‍बर, 2018 तक जारी रहेगी। प्रतियोगिता का हिस्‍सा बनने के लिए प्रतियोगी को अपना वीडियो यू-ट्यूब (You Tube) पर अपलोड करना होगा. जिसके बाद, यू-ट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो के लिंक को www.mygov.in  पर मौजूद का माई जीओवी प्रतियोगिता पृष्‍ठ के वीडियो लिंक सेक्शन पर डालना होगा।

मंत्रालय के अनुसार, प्रविष्टियों को सृजनात्‍मकता, मौलिकता, संरचना, तकनीकी उत्‍कृष्‍टता, कलात्‍मक योग्‍यता, वीडियो की गुणवत्ता, विषय और प्रभाव के आधार पर आंकलन किया जाएगा. प्रतियोगिता के तहत प्रत्येक पखवाड़े में तीन विजेताओं को चुना जाएगा। जिसमें पहले, दूसरे और तीसरे स्‍थानों के लिए क्रमश: 25000 रुपए, 15000रुपए, और 10000 रुपए की पुरस्‍कार राशि दी जाएगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.