BIG NEWS: महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं से कालाबाजारी, VIP दर्शन के नाम पर वसूली करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं से कालाबाजारी, VIP दर्शन के नाम पर वसूली करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, पढें खबर

डेस्‍क :-

उज्जैन। महाकाल की नगरी में दर्शन के लिए दूर-दराज से आये श्रद्धालुओं से टिकट के नाम पर ठगी की जा रही है। कभी भस्म आरती तो कभी वीआईपी दर्शन के नाम पर श्रद्धालुओं के साथ कालाबाजारी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। एक बार फिर बाबा महाकाल के शीघ्र दर्शन के नाम पर पैसे लेते एक शख्स को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि महाकाल की नगरी में बाबा के दर्शनों का तांता दिन-रात लगा रहता है। यहां दूर-दराज से आये भक्त बाबा के एक दर्शन के लिये घंटों लाइन में लगे रहते हैं, ताकि बाबा की एक झलक से उनका जीवन धन्य हो जाये। इसी का फायदा उठाकर कुछ तत्व महाकाल की शरण में आये भक्तों को वीआईपी दर्शन के नाम पर उनकी जेब ढीली कर रहे हैं।

महकाल की नगरी में भक्तों से लूट
विश्व प्रसिद्ध महकाल मंदिर में रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने आते हैं, अमूमन मंदिर में सामान्य दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ होती है कि, करीबी एक से दो घंटे दर्शन के लिए लग जाते है, लेकिन अगर शीघ्र दर्शन करना हो तो मंदिर समिति की और 250 रुपये का टिकट मिलता है, उसको लेकर श्रद्धालु दर्शन कर सकते हैं।

250 रुपये में कराता था VIP दर्शन
बता दें कि जल्दी दर्शन कराने के नाम पर श्रद्धालुओं से पैसे हड़पने वाले एक शख्स को पुलिस ने रंगेहाथों पकड़ा है, जो कि 250 रुपये की रसीद के नाम पर कालाबाजारी कर श्रद्धालुओं को दर्शन करा रहा था। दो श्रद्धालुओं को इस शख्स ने झांसे में लिया और रसीद के 250 रुपये देने-लेने की बात करते हुये मंदिर के अंदर दर्शाने की बात कही। इनकी बातों पर निगाह रखे मंदिर के एक कर्मचारी ने शख्स को पकड़ लिया।

भगवान के नाम पर कालाबाजारी 
बता दें कि टिकट का लेने-देन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने धरदबोचा। बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने कई बार सख्ती की लेकिन इसके बावजूद भी भगवान के नाम पर कालाबाजारी करने वाले आये दिन पकड़ाते रहते हैं। आज फिर एक शख्स शीघ्र दर्शन के नाम पर 250 प्रत्येक व्यक्ति से लेकर दर्शन कराता पकड़ा गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़कर थाने भिजवा दिया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.