खबरे REPORT : कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर कुछ इस अंदाज़ में घूम रहे है जावद के मगरे टोलो में, पढ़िए दिनेश विवालकी ये ख़ास खबर REPORT : जिस बंगले को शिवराज सरकार ने कराया था खाली, अब वही बनेगा दिग्विजय का नया 'आशियाना', बीजेपी सरकार ने 19 अगस्त को बंगला कराया था खाली BIG BREAKING : कंजार्डा के समीप यात्री बस का संतुलन बिगड़ा, कोई जनहानि नहीं BIG NEWS: गृह विभाग की बैठक में कमलनाथ के सख्‍त निर्देश, मादक पदार्थों की अवैध बिक्री एंव अवैध सट्टा, जुआ, डब्‍बा के ठीकानो पर हो कार्रवाही, पढें खबर BIG NEWS: पैरोल मिलने के बाद इस आश्रम में रहेंगे आसाराम!, पढें खबर NEWS: काँग्रेस सरकार ने सभी किसानो कर्ज माफ के साथ महिलाओ बुर्जगो के लिये इतिहासिक फैसले - रमेश राजोरा, पढें खबर NEWS: सुभाष सेना ने की मांग ठंड को देखते हुए शीघ्र करे अलाव की व्यवस्था- श्री सोमानी BIG BREAKING: 3 लाख की लूट में लापरवाही बरतने पर गरोठ टीआई अंगद सिंह आजाद निलंबित, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने किया निलंबित, पढें खबर NEWS: आंगनवाडीयो में खाद्यान्न के अभाव में समूह संचालक परेशान कैसे दे बच्चों को पोषण आहार, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS: अनियंत्रित होकर कार खाई मे गिरी, पांच घायल, जिला अस्‍पताल में भर्ती, पढें खबर NEWS: म.प्र. पेंशनर्स महा संघ का प्रांतीय अधिवेशन संपन्न, पढें खबर NEWS: मालवी-गुजराती प्रजापति समाज विकास समिति जिला-नीमच कि बैठक 23 को NEWS: विधायक देवड़ा जी जीत पर ढाणी के रेबारियों ने होटल स्वास्तिक पर किया स्वागत, पढें खबर POLITICS: विधायक देवड़ा ने हर्कियाखाल बालाजी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया, पढें खबर

RELATIONSHIP: ओह! तो इसलिए अपने पार्टनर से औरतें बोलती हैं झूठ

Image not avalible

RELATIONSHIP: ओह! तो इसलिए अपने पार्टनर से औरतें बोलती हैं झूठ

डेस्‍क :-

हर रिश्ते की डोर प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। ऐसे में आपका छोटी-सा झूठ बोलना भी पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा सकता है। इसके बावजूद भी महिलाएं अपने रिश्ते में कई बार झूठ बोलती हैं। हालांकि कई बार महिलाएं अपने रिश्ते को बचाने के लिए झूठ बोलती है, जोकि एक जायज कारण है। इसके अलावा रिश्ते में महिलाओं के झूठ बोलने के कई और कारण भी होते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर किन कारणों से महिलाओं को अपने पार्टनर में झूठ बोलना पड़ता है।

1. अतीत को छुपाने के लिए
अपने रिश्ते को बचाने के लिए महिलाओं का झूठ बोलने का यह सबसे आम कारण है। क्योंकि हर महिला चाहती है कि उसका वर्तमान रिश्ता बिते हुए कल की वजह से खराब न हो जाए। ज्यादातर महिलाओं को यह बेईमानी नही लगती और अपने रिश्ते को बचाने के लिए वह झूठ बोल देती है।

2. झगडों से बचने के लिए
कभी-कभार रिश्ते में सच बोलना मुसीबत बन जाता है। ऐसे में महिलाएं झगड़े से बचने के लिए झूठ बोल देती है। हालांकि कई बार सच बोलने में ही भलाई होती है लेकिन पार्टनर पर भरोसा न होने के कारण वह झूठ बोलना ही बेहतर समझती है।

 

3. रिश्ता बचाने के लिए
कई बार गलतफहमियों के कारण रिश्ते में दरार आ जाती है। ऐसे में अपने टूटे रिश्ते को बचाने के लिए महिलाएं झूठ बोल देती हैं। मगर इसके पीछे उनका मकसद गलत नहीं होता। इसलिए रिश्ते को बचाने के लिए महिलाओं द्वारा बोला गया ये झूठ काफी हद तक सही होता है।

4. अगर तोड़ना हो रिश्ता
ऐसा नहीं है महिलाएं हमेशा रिश्ता बचाने के लिए ही झूठ बोलें। कई बार वह रिश्ता तोड़ने के लिए भी झूठ का सहारा लेती है। अगर महिला अपने रिश्ते में खुश नहीं तो वह इसे तोड़ने के लिए झूठ का सहारा लेना ही बेहतर समझती है।

 

5. खुद को सेफ रखना
गलतियां तो हर इंसान से होती है लेकिन ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर से गलती को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेती है। वहीं, कई बार महिलाएं अनजाने में ऐसी गलतियां कर देती है कि उसे छुपाने के लिए वह झूठ बोल देती है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.