RELATIONSHIP: महिलाओं को रोमांटिक बनाने के आसान तरीके

Image not avalible

RELATIONSHIP: महिलाओं को रोमांटिक बनाने के आसान तरीके

डेस्क :-

 प्यार करने और खुश रहने के लिए मूड का रोमांटिक होना जरूरी माना जाता है। यही कारण है कि पति या प्रेमी अपनी पत्नी औऱ प्रेमिका को खुश और रोमांटिक करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं। लेकिन किसी भी रिश्ते में लंबे समय तक रहने के बाद या शादी के कई वर्ष बीतने के बाद एक समय ऐसा आता है जब रिश्तों से रोमांस गायब होने लगता है और जीवन में एक निरसता (staleness) आने लगती है।

प्रेमी तो अपनी प्रेमिका को लाल गुलाब, चॉकलेट और नयी ड्रेस दिलाकर उसका मूड रोमांटिक बना देता है लेकिन पति के लिए यह सोचना मुश्किल होता है कि आखिर वह ऐसा क्या करे कि उसकी पत्नी हमेशा खुश और रोमांटिक मूड में रहे। यदि आप भी इसी उलझन (confusion) में हैं तो आइये हम आपको पत्नी को रोमांटिक बनाने के बेहतर तरीकों के बारे में बताते हैं।

जब आप काफी समय तक घर से बाहर हों या दिनभर ऑफिस के बाद शाम को घर लौटे हों तो आप अपनी पत्नी या पार्टनर को बताएं कि आपने आज उसे पूरे दिन याद किया। जब आप लंच में कर रहे थे तो उसके हाथ के बने पराठे खाते समय आपको ऐसा महसूस हुआ कि काश इस समय तुम साथ होती। आप उम्मीद नहीं करेंगे कि आपकी प्यार भरी इन बातों को सुनकर आपकी पत्नी कितनी रोमांटिक हो जाएगी और आप पर अपना प्यार लुटाने लगेगी

अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी या आपकी पार्टनर किसी वजह से उदास रहती है और आप उसके मूड को रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो आप शाम को घर लौटते समय उसके लिए लाल गुलाब और चॉकलेट ले आएं और उसकी आंखें बंद करके (closed eyes) धीरे से उसके हाथों में थमा दें। आपकी पार्टनर का मूड रोमांटिक होते एक क्षण भी नहीं लगेगा। इसके अलावा आप रात के खाने के लिए उसे बिना बताए बाहर ले जाकर भी सरप्राइज दे सकते हैं। पति द्वारा इस तरह की सरप्राइज मिलने पर ज्यादातर महिलाएं रोमांटिक हो जाती हैं।

वैसे तो आप अपनी पत्नी या पार्टनर से हमेशा बातें करते होंगे लेकिन उसे रोमांटिक मूड में लाने के लिए आपको कुछ अनोखा तरीका सोचना चाहिए। पत्नी को रोमांटिक बनाने के लिए जब बारिश हो या जब ठंडी हवा (cold wind) चले या जब मौसम सुहाना हो तो उसे खिड़की के पास ले जाएं और उसके माथे से बालों को हटाते हुए अपने जीवन में उसकी अहमियत बताएं। उसके हाथों और माथे को चूमें, उसे प्यार करें और बताएं तुम्हारे बिना मैं अपनी कल्पना भी नहीं कर सकता। लेकिन आपकी बातें वास्तविक होनी चाहिए और दिल से कही जानी चाहिए। इससे आपकी पत्नी पल भर में ही रोमांटिक हो जाएगी और आपको बांहों में भर लेगी।

ज्यादातर महिलाएं ये मानती हैं कि सिर्फ सेक्स के लिए उत्तेजित (excited) करने के लिए ही उनके पति उनको रोमांटिक मूड में लाने की कोशिश करते हैं। महिलाओं की इस धारणा को तोड़ने के लिए आप अपनी पत्नी को कभी-कभी इस तरह से भी प्यार करें कि उसे यह न लगे कि आप उसे सेक्स के लिए उत्तेजित करने के लिए रोमांटिक मूड में ला रहे हैं। कमरे की लाइट बंद करके पत्नी के साथ छेड़छाड़ करें और उसके साथ अंतरंग बातें (intimate conversation) करें। उसे रोमांटिक करने के लिए उसके बदन पर उंगलियां फेरें और उसके करीब आएं। उसकी सांसों को महसूस करें। पत्नी को रोमांटिक मूड में लाने का यह सबसे बेहतर तरीका है।

पत्नी का मूड रोमांटिक बनाने के लिए बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। यदि आप भी अपनी पत्नी को रोमांटिक मूड में लाना चाहते हैं तो उसके लिए अपने हाथों से कार्ड बनाएं और किसी विशेष अवसर (special days) पर वह कार्ड अपनी पत्नी को दें। इसके अलावा आप चाहें तो अपनी और उसकी किसी यादगार लम्हे की पुरानी फोटो इकट्ठी करके उसे गिफ्ट कर सकते हैं। यह देखकर आपकी पत्नी रोमांच से भर उठेगी और आपको गले से लगा लेगी। कुछ पति अपनी पत्नी के हाथों पर अपनी पसंद का मेंहदी की डिजाइन बनाकर भी उन्हें रोमांटिक करने की कोशिश करते हैं। आप चाहें तो यह भी तरीका अपना सकते हैं।

यदि आप अपनी पत्नी के लिए रात का खाना तैयार करते है तो यह उसे रोमांटिक मूड में लाने का सबसे बेहतर उपाय हो सकता है। ज्यादातर पति मानते हैं कि खाना बनाना सिर्फ महिलाओं का काम है और वे घर के कामों में पत्नी का हाथ नहीं बंटाते हैं। ऐसे में पत्नी को पति से कभी भी यह उम्मीद (expectation) नहीं रहती है कि उसका पति उसके लिए खाना भी बना सकता है। ऐसे में यदि किसी रात आप अपने हाथों से अपनी पत्नी के लिए उसकी पसंद का खाना बनाकर डिनर टेबल पर लगाते हैं तो बेशक आपकी पत्नी को रोमांटिक होने में तनिक भी देर नहीं लगेगा। और सीधे डिनर टेबल से आपको बेड रूम में ले जाएगी।

आमतौर पर पति की सेवा करना महिलाओं का काम माना जाता है और बदले में पति से किसी चीज की उम्मीद नहीं की जाती है। ऐसे में यदि आप अपनी पत्नी को रोमांटिक मूड में लाने के लिए यदि उसका सिर दबा देते हैं या उसके शरीर का मसाज कर देते हैं तो यह उसके लिए एक सुखद और आश्चर्य (surprise) से भर देने वाला आनंद होगा। वह थोड़ा इमोशनल भी हो सकती है क्योंकि उसे यह लग सकता है कि उसका पति भी उसके सुखदुख की परवाह करता है। पत्नी को रोमांटिक करने का इससे अचूक तरीका कुछ और नहीं हो सकता है।

कभी-कभी पत्नी को साथ लेकर घूमने जाने से भी वह रोमांटिक हो जाती है। ज्यादातर पति अपनी पत्नी को अधिक समय नहीं दे पाते हैं ऐसे में उन्हें घुमाने ले जाने की बात तो संभव ही नहीं हो पाती है। ऐसे में यदि आप दोनों घूमने जाएंगे और दुनियाभर की परेशानियों को भूलकर अकेले में कुछ वक्त बिताएंगे तो कुछ देर एक दूसरे से गुप्तगू करने का मौका मिलेगा और भविष्य की प्लानिंग करने का भी एक मौका मिलेगा। इसके अलावा अपनी पत्नी को रोमांटिक मूड में लाने के लिए आप चाहें तो उसे सिनेमा दिखाने भी ले जा सकते हैं। खाली समय में लांग ड्राइव (long drive) पर भी जा सकते हैं।

ज्यादातर महिलाएं अपने पति के प्यार से वंचित रहती हैं ऐसे में उन्हें रोमांटिक होने का कोई अवसर ही नहीं मिल पाता है। यदि आपको लगता है कि आप भी एक ऐसे ही पति हैं जो अपनी पत्नी को उतना प्यार नहीं दे पाते हैं जिसकी वह हकदार है तो आपको कैसे भी समय निकालकर उसे खूब प्यार करना चाहिए। उसकी छोटी और बड़ी बातों एवं सुख-दुख का ख्याल रखना चाहिए। जब आप अपनी व्यस्तता के बीच से समय चुराकर अपनी पत्नी को प्यार करेंगे तो आखिर भला कौन सी पत्नी रोमांटिक मूड में नहीं होएगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.