NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

Image not avalible

NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में

नीमच :-

वरघोड़ा रथयात्रा में उमड़े श्रद्धालु 
नीमच 08 अगस्त 18 (केबीसी न्यूज)। श्री जैन ष्वेताम्बर महावीर जिनालय ट्रस्ट नीमच एवं राकेष नेमीचंद आंचलिया परिवार द्वारा साध्वी गुणरंजना श्रीजी, उपेन्द्रयषा श्रीजी, सुरभि रत्ना, सुप्रीती रत्ना श्रीजी आदि ठाणा के सानिध्य में तपस्विनी श्रीमती वंदना राकेष आंचलिया के 16 उपवास की तपस्या पूर्ण होने के उपलक्ष्य में गुरूवार सुबह  10 बजे भव्य रथयात्रा एवं वरघोडा विकास  नगर से प्रारम्भ हुआ जो महावीर जिनालय अम्बेडकर मार्ग, एलआईसी चैराहा होते हुवे विकास नगर स्थित आंनद मंगल सभा भवन पहूंचकर धर्मसभा एवं तपस्वी बहुमान समारोह में परिवर्तित हो गया । रथयात्रा में मार्ग में स्थान-स्थान पर समाज के श्रद्धालुओं  ने  अक्षत गवली कर तपस्वी के उज्जवल भविश्य के लिए  प्रार्थना की ।  रथयात्रा में सबसे  आगे दो घोड़े बैण्डबाजों  पर तपस्वी की अनुमोदनार्थ तपस्वी अमर रहे तपस्वी की जय जयकार धन्यवाद तपस्वी को धन्यवाद अनुमोदना अनुमोदना  तपस्वी की अनुमोदना आदि की जयघोश लगती रही साथ  भगवान पाष्र्वनाथ का रथ चलायमान था । बग्गी में तपस्वी वंदना आंचलिया विराजित थी, साथ ही साध्वी मण्डल एवं समाज की महिलाएं पीताम्बरी गुलाबी, लाल परिधानों चुनरी एवं साफा सिरोधार्य किये चलायमान थी। तो कुछ श्रद्धालु नृत्य की मस्ती में डूब गए थे। 
षांत मनसुख  का सागर होता है - साध्वी उपेन्द्रयषा  श्रीजी
नीमच 08 अगस्त 18 (केबीसी न्यूज)। व्यक्ति को कोई भी बात या कुछ भी किसी के  ंद्वारा कहने सुनने से आवेष में  आकर कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए एक मिनिट का आवेष जीवन  पर्यन्त के लिए दुखदायी साबित होता है । प्रतिकुल परिस्थिति में भी मन को षांत रखने से कठिन से कठिन समस्या का समाधान मिल जाता है  । यह बात साध्वी उपेन्द्रयषा श्रीजी मसा ने कही वे पुस्तक बाजार, आराधना भवन में गुरूवार सुबह आयोजित चार्तुमासिक धर्मसभा में बोल रही थी  । उन्होंने कहा कि व्यक्ति को पुण्य परमार्थ पुरूशार्थ े लिए कर्म करते रहना चाहिए फल की इच्छा प्रभु पर छोड़ देना चाहिए । मानव को सौम्यता के गुण अपनाना और सरल स्वभाव का बनना उग्र स्वभाव का नहीं बनना चाहिए । साधु साध्वीयों की दिव्य दृश्टि तेज होती है श्रावक श्राविकाएं भोले बनकर साधु-साध्वी से अपना कार्य निकलवा लेते है लक्ष्मी आती जाती अच्छी लगती है मकान सम्पति भी दान दे धन सम्पदा पवित्र होती है संसार में व्यक्ति खाली हाथ आता हे  खाली हाथ ही जाता है जो लक्ष्मी दान में देते है वही अपना पुण्य है अन्यथा पराया  धन है साध्वी सुहितरत्ना श्रीजी   म.सा. ने सुर-सुन्दरी अमरकुमार यक्षराज की व्याख्या करते हुवे बताया कि मनुश्य जब  भी संकट में हो नवकार मंत्र का जाप करना चाहिए तो वह दूर हो जायेगा । पापकर्म उदय में आते है तो संसार में मन लगता है पुण्य  उदय में आते है तो  पुण्य  परमार्थ में मन लगता हे तपस्या के लिए तपस्वीयों का बहुमान किया गया धर्मसभा में मुम्बई श्रीसंघ के पदाधिकारियों ने मुम्बई उपधान तप के लिए स्थानीय समाजजनों को आमंत्रण दिया । 

मतदाता नाम जुड़वाएं या सुधरवाये -सुनिल तिवारी
नीमच 08 अगस्त 18 (केबीसी न्यूज)। विधानसभा क्षेत्र के जागरूक मतदाता 1 से 21 अगस्त 2018 तक मतदाता सूची में नये नाम जुड़वाने, कटवाने अथवा वोटरआईडी मतदाता पहचान पत्र नाम और कोई त्रुटि सुधरवाने का कार्य निर्वाचन विभाग द्वारा नियमिति  सभी क्षेत्रीय बुथ चुनावी मतदान केन्द्र पर किया जा रहा है । इस कार्य के लिए बुथ के बीएलओ अपने मतदान केन्द्र पर सुबह 10.30 से 3 बजे तक प्रतिदिन बैठ रहे है । भारतीय जनता युवा मोर्चा पण्डित दिनदयाल नगर मण्डल नीमच के मण्डल उपाध्यक्ष सुनील तिवारी ने क्षेत्र के सभी जागरूक मतदाओं से आव्हान किया कि सभी मतदाता सुधार या नाम जुड़वाने का कार्य 21  अगस्त तक करवा लेवे ताकि विधानसभा चुनाव में मतदान के  समय कोई परेषानी नहीं आवे । सभी क्षेत्रीय भाजपा प्रतिनिधि एवं भाजपा कार्यकर्ता पार्टी एवं राश्ट्रहित में मतदान सुधार अभियान में सहयोगी बन रहे है । 

आत्मा को परमात्मा से जोड़ता है योग -सत्यनारायण नरेला
नीमच। स्वंय योग करे और दुसरों को भी योग के लिए प्रेरित करे । नियमित योग से से षरीर स्वस्थ रहेगा दवाईयों का र्खा भी कम होगा और स्वस्थ षरीर से मन विचार भी षुद्ध आते हे और जीवन में नई ऊर्जा का आनंद मिलेगा योग का इतिहास हजारों वर्श पुराना है हमारे ऋशि मुनियों ने वर्शो के चिंतन मनन से जीवन  जीने की योग विद्या को विकसित कियाहे  भारत ने ही दुनिया को योग, विष्व बन्धुत्व कल्याण और सद्भावना का संदेष दिया हे । यह बात भारत स्वाभिमान न्यास पंतजली योग समिति  जिला मीरा सांवरिया संस्थान नीमच के योग प्रषिक्षक सत्यनारायण नरेला ने कही वे गांधी  वाटिका योग मैदान पर सांध्यकालीन योग प्रषिक्षण षिविर में बोल रहे थे । प्रतिदिन  योग कक्षाओं सांय 5.30 संे  6.30 बजे  आयोजित की जा  रही  है जिला प्रभारी पं. श्रीराम षर्मा ने  कहां  कि योग के लोक व्यापीकरण में स्वामी बाबा रामदेव के योगदान महत्वपूर्ण है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया में योग का प्रतिश्ठापन करवाया है जो आर्दष देष ही  नहीं संसार के लिए प्रेरणादायी है योग संवाद प्रभारी बालकृश्ण  भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से ही  संयुक्त राश्ट्र संघ अन्तराश्ट्रीय योग  दिवस मना रहा है दुनिया में आज अनेक देषों में योग हो रहा है उन्होंने योग की महत्ता को घर-घर  पहूंचाने में सभी वर्गो के  सहयोग की आवष्यकता पर बल दिया । योग षिक्षक गुणवन्त गोयल  ने  कहां कि योगाम्यास का प्रारम्भ औकार ध्वनि से हुआ कार्यक्रम में योगासन  कपालभाति, प्रणायाम और ध्यान की क्रियाओं का  प्रायोगिक प्रषिक्षण दिया गया । योग के दौरान ताडासन, व्रजसन, अर्ध उश्ट्रासन, षंषाकामन, उत्तानमंडू कासन, वक्रामन, मकरामन, भंुजगासन, षलभासन, सेतुबंधा सन, उत्तानपादासन, अर्ध हलासन, पवन मुक्तासन, ष्वासन आदि आसन और नाडी षोधन षीतली भ्रामरी प्रणायाम की तकनीक के बारे में बताया गया । प्रतिदिन 40 से 50 लोग योग प्रषिक्षण का लाभ ले रहे है ।

किसान मोर्चा जिला नीमच की आवश्यक बैठक 10 अगस्त को तपोभूमि पर
नीमच।  किसान मोर्चा  प्रदेश कार्यालय के निर्देशानुसार अति आवश्यक बैठक का आयोजन जिलाध्यक्ष देवीलाल जी धाकड़ की अध्यक्षता में 10 अगस्त को 11 बजे भाजपा कार्यालय तपोभूमि पर रखी गयी है |बैठक में भाजपा प्रदेश महामन्त्री बंशीलाल जी गुर्जर एवम् जिलाध्यक्ष हेमन्त जी हरित किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष देवीलाल धाकड़ का मागदर्शन प्राप्त होगा बैठक में जिले के सभी पदाधिकारी एवम् सदस्य तथा मण्डल अध्यक्ष तथा महामन्त्री की उपस्थिति आवश्यक है मण्डल अध्यक्ष एवम् महामन्त्री अपने साथ किसान चोपाल में प्राप्त सुझाव पत्र साथ लेकर अवश्य आये महमंत्री अर्जुन सिंहजी एवम् प्रताप सिंहजी तथा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बालचंद  पाटीदार रामनगर मंडल अध्यक्ष  राम कुमार धाकड़  शोभा लाल धाकड़  प्रेमचंद पाटीदार  मुरलीधर शर्मा ने सभी से समय पर पहुचने का आग्रह किया है|

जिला युवक कांग्रेस द्वारामोहन गुर्जर के नेतृत्व में श्रीमंत ज्योतिरादित्य जी सिंधिया का भव्य स्वागत किया जाएगा
नीमच। उक्त जानकारी देते हुए मनासा विधानसभा मनासा मंडलम अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि सभी साथियों द्वारा मनासा संजीवनी होटल के बाहर श्रीमंतसिंधिया जी का स्वागत 1 बजे किया जाएगा।साथ मे नीमच विधानसभा अध्यक्ष हरगोविंद दिवान ,जावद विधानसभा अध्यक्ष दिनेश धनगर भी मौजूद रहेंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.