खबरे NEWS: आकांक्षा वेलफेयर फाउंडेशन ने मनाया विश्‍व पर्यावरण दिवस, महिलाओं ने किया पौधारोपण, पढें खबर BIG NEWS: विश्‍व पर्यावरण दिवस आज, छोटी सादड़ी थानें में मनाया पर्यावरण दिवस, लगाए पौधें, पढें कैलाशचंद्र शर्मा की खबर BIG NEWS: विश्‍व पर्यावरण दिवस आज, पर्यावरण संरक्षण में इको क्लब की अहम भूमिका, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर UNLOCK 1.0: पुलिस और नगर परिषद ने की बिना मास्‍क घुमनें वालों की मुह दिखाई, की चालानी कार्रवाही, पढ़े दिनेश वीरवाल की ये खास खबर OMG! 24 घण्टे में हुई 51.70 मिलीमीटर (दो इंच) बारिश, शहर की सड़कें हुई जलमग्न, पढ़े खबर OMG! एम्बुलेंस में ठूंसकर जांच के लिए भरे लोग, सोशल डिस्टेसिंग की उड़ाई धज्जियां , पढ़े खबर OMG! पश्चिम रेलवे को हुई पार्सल ट्रेन से , 13 करोड़ रुपए से अधिक की हुई कमाई, मालगाड़ी में कंटेनर व बगैर कंटेनर की ट्रेन शामिल, पढ़े खबर VIDEO: कोरोना से जंग जारी,4 लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट NEWS: मंदिरों के लिए नई गाइडलाइन, नहीं बांटेगा प्रसाद, मूर्ति भी नहीं छू सकते, प्रवेश द्वार पर ही सबके शरीर का तापमान चेक किया जाएगा, पढ़े खबर BIG NEWS: एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा केंद्र बदलवाने को लेकर छात्रों को दी गई एक और अहम सुविधा, पढ़े खबर VIDEO NEWS: प्रशासन की लापरवाही, गर्भवती महिला को ले जाते वक्त 108 एंबुलेंस कीचड़ में फंसी, स्थानिय लोगो ने धक्का देकर निकाली, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट VIDEO NEWS: तालाब की पाल पर बने दर्जन मकान, बारिश में बाढ़ के न हो जाए शिकार, देखे रवि पोरवाल की रिपोर्ट BIG NEWS: शुरू होगी अब सरकार द्वारा मूंग, उड़द दालों की खरीदी, रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, पढ़े खबर BIG NEWS: ओमप्रकाश राठौर राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो के नीमच जिलाध्यक्ष नियुक्त, पढें खबर

NEWS: कर्ज में गले तक डूबी शिवराज सरकार अब इस देश से लेगी करोड़ों रुपए, कांग्रेस ने उठाए सवाल, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: कर्ज में गले तक डूबी शिवराज सरकार अब इस देश से लेगी करोड़ों रुपए, कांग्रेस ने उठाए सवाल, पढें खबर

नीमच :-

भोपाल। कर्ज में गले तक डूबी मप्र की शिवराज सरकार चुनावी साल में फिर बड़ा कर्ज लेने की तैयारी में है। विकास की योजनाओं और घोषणाओं को पूरा करने के लिए मप्र सरकार चीन से कर्ज लेने जा रही है। चीन के न्यू डेवेलपमेंट बैंक से मप्र सरकार 20 हजार करोड़ रुपए कर्ज लेने की तैयारी कर रही है।

 

फिलहाल की स्थितियों में मध्यप्रदेश सरकार के ऊपर करीब पौने दो लाख करोड़ का कर्ज पहले से है और चुनावी साल में सड़क, बिजली और मेट्रो प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए सरकार फिर से एक और कर्ज लेने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर कांग्रेस ने मांग की है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह प्रदेश की जनता के सामने मप्र की वस्तुस्थिति साफ करें और गलत आर्थिक नीतियों के कारण क्षमा मांगें।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी का कहना है कि पुरानी कहावत है कि कर्ज लीजिए और घी पीजिए और दुर्भाग्य से मप्र में भाजपा की सरकार वही कर रही है। लेकिन ये घी भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के हिस्से में जा रहा है और मध्यप्रदेश की आम जनता को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत शर्म का विषय है कि इन हालातों के बाद भी वे कहते हैं कि उन्होंने मप्र की अर्थव्यवस्था सुधार दी है। मप्र का आम आदमी जानना चाहता है कि भाजपा के राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें दांव पर क्यों लगाया जा रहा है। 

कांग्रेस की यह है मांग 
प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय देश की प्रति व्यक्ति आय से 40 हजार कम है। हर आदमी के ऊपर 20 हजार रुपए का कर्ज है। ऐसे में सुचारू और विकसित मप्र का नकली दावा करने वाले मुख्यमंत्री जापान और यूरोप की बैंक से निराश होने के बाद चीन की बैंक से यदि लोन लेने की बात करते हैं। इससे स्पष्ट है कि खजाना खाली है और मुख्यमंत्री सत्ता हासिल करने के लिए मप्र की आम जनता को दांव पर लगा रहे हैं। कांग्रेस की मांग है कि मुख्यमंत्री प्रदेश की आर्थिक स्थिति के मामले में वस्तुस्थिति जनता के सामने रखें और क्षमायाचना करें कि उनकी गलत आर्थिक नीतियों के कारण मप्र में अर्थ का अनर्थ हुआ है और आज प्रदेश रसातल की ओर अग्रसर हो रहा है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.