खबरे BIG NEWS:: मॉब लिंचिंग पर वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन की खबर ने राष्ट्रीय स्तर पर बटौरी सुर्खिया, अंग्रेजी के ख्यातनाम पत्रकार ने खबर पर किया ट्वीट, पढ़े अभिषेक शर्मा की ख़ास रिपोर्ट BIG REPORT: दर्दनाक हादसा, बड़े भाई के सामने छोटे की ट्रेलर से कुचलकर मौत, पढें खबर BIG NEWS: झण्डा लगाने की बात पर 2 पक्षों में हुआ जमकर विवाद, बस में हुई तोड़फोड़, 2 युवक घायल, पढें खबर SHEILA DIKSHIT: कभी भाषण देने से भी डरती थीं, फिर उनके तीखे व्यंग्य से सब घबराने लगे, पढें खबर BIG NEWS: शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस में शोक, CM कमलनाथ ने कहा, मैं स्तब्ध हूं, पढें खबर OMG ! वायरल टेस्ट, क्या सच में मदरसे से निकल छात्रों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पढें खबर WOW: कुदरत का करिश्‍मा, महिला नें दिया 3 मीनट में 3 बच्‍चों को जन्‍म, जच्‍चा और बच्‍चा दोनों ही सुरक्षित, पढें खबर NEWS: उपभोगता विद्युत भार (लोड) स्वीकृत करवायें और जुर्माने से बचें, पढें खबर NEWS: आँगनवाड़ी रजिस्टर में गलत जानकारी अंकित होने पर होगी कड़ी कार्यवाही, पढें खबर NEWS: पर्यटन क्विज के पंजीयन की अंतिम तिथि 25 जुलाई, पढें खबर NEWS: विशेष ग्राम सभाओं के आयोजन हेतु नोडल अधिकारी नियुक्‍त, पढें खबर NEWS: खनिज विभाग ने की कार्यवाही पांच वाहन जप्‍त, पढें खबर NEWS: अमानक उवर्रक प्रतिबंधित, पढें खबर NEWS: शहरी क्षेत्र के शा.प्रा.वि. के प्र.अ.की बैठक 22 को, पढें खबर NEWS: पंजीकृत शैक्षणिक संस्‍थाओं को लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड जारी के संबंध में, पढें खबर NEWS: स्‍वतंत्रता दिवस समारोह संबंधी बैठक 22 को, पढें खबर NEWS: मृत मवेशियों की हड्डी ठेका निलामी 27 को, पढें खबर

MP NEWS: भारत बंद, 45 जिलों में गुस्सा, पूरा मध्यप्रदेश अलर्ट पर, पढें खबर

Image not avalible

MP NEWS: भारत बंद, 45 जिलों में गुस्सा, पूरा मध्यप्रदेश अलर्ट पर, पढें खबर

:-

एससी एसटी एक्ट और जातिगत आधार पर आरक्षण के खिलाफ 6 सितम्बर भारत बंद के आह्वान ने शिवराज सिंह सरकार की नींद उड़ा दी है। खुफिया जानकारी मिली है कि मध्यप्रदेश के 45 जिलों में लोग आक्रोशित हैं। अत: अब पूरे मध्यप्रदेश को अलर्ट पर ले लिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इस बंद का सपाक्स के साथ 35 संगठनों ने समर्थन किया है। इस इनपुट के बाद PHQ ने सभी संभागों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स मुहैया करा दिया है। शिवपुरी सहित कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गयी है।

एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आधार पर आरक्षण के ख़िलाफ मध्यप्रदेश में तेज़ी से माहौल बनने लगा है। सवर्णों की तरफ से छह सितंबर को बंद की घोषणा की गई है। प्रदेश के कई जिलों में बंद के समर्थन में उतरे संगठनों ने प्रदर्शन और रैली करने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है। सोशल मीडिया पर भी बंद का तेज़ी से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ये बंद राजनीतिक हिसाब से इसलिए भी मायने रखता है, क्योंकि कई नेताओं का विरोध एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आधार पर आरक्षण को लेकर शुरू हो गया है।

प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, कटनी, सतना, जबलपुर, सीधी, रीवा, हरदा, विदिश, सागर, टीकमगढ़ सहित 45 जिलों में सपाक्स ने सवर्णों के दूसरे संगठनों के साथ बैठक की। संगठनों ने व्यापारी संगठनों से समर्थन मांगा है। सपाक्स की सक्रियता के कारण नेताओं में खलबली है। प्रदेश से लेकर दिल्ली तक टेंशन का माहौल है। भोपाल के एक गांव में तो बैनर लगाकर लिख दिया गया कि ये सवर्णों का गांव है। बंद के व्यापक असर की आशंका देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने नई रणनीति बनाई है।

सवर्णों के बंद के बीच सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा में पथराव की घटना को लेकर भी पुलिस मुख्यालय सतर्क है। पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को स्थानीय स्तर पर विधायकों, सांसदों और मंत्रियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख़्ता करने के लिए कहा है। पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद ज़िला और संभाग स्तर पर आईजी और एसपी स्थिति के हिसाब से कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं। ज़रूरत पड़ने पर इंटरनेट सेवा भी बंद की जा सकती है। ज़िला प्रशासन संवेदनशील क्षेत्रों के आधार पर धारा 144 लागू कर रहा है। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.