खबरे JAI HIND: 2 मांओं का एक लाल, पहलें की अपनी मां की सुरक्षा, अब भारत मां की सुरक्षा में पहुंचें अटारी बॉर्डर पर, बीएसएफ मे तैनात होकर मोरवन के औमप्रकाश कीर ने बींटीग रीट्रीट मे 15 अगस्त को दिखाया दम, पढें दिनेश वीरवाल व आशीष बैरागी की खास खबर OMG ! एक आदमी, जो सोया था रेलवे ट्रैक पर, मौत आई और वापस लौट गई, आखिरकार क्‍यों, पढें खबर और जानें NEWS: नीमच के उत्सव काबरा ने किया शहर का नाम रोशन, पढें खबर BIG REPORT: शहर की रीड की हड्डी कृषि उपज मंडी, अब व्‍यापारी और प्रशासन में कांटें की टक्‍कर, व्‍यापारियों की मांग, लहसुन व प्‍याज मंडी को दे यथावत स्थिति, बाकि उपजों को पहुंचाए नई मंडी, पढें अभिषेक शर्मा व महेंद्र अहीर की खास खबर NEWS: नगर के सरस्‍वती शिशु मंदिर में स्‍कूली विधार्थियों ने मनाया रक्षाबंधन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: चेले ने गुरू को लगाया लाखों का चुना, फिर आंखों में धुल झोक हो गया फरार, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, जांच शुरू, पढें खबर NEWS: मारूती वेन से बल्‍क मात्रा में डोडाचूरा जब्‍त मामलें में पुलिस ने फरार वाहन चालक को किया गिरफ्तार, पढें खबर NMH MANDI: लहसुन में आया 200 रूपए का उछाल, पोस्‍ता, धनियां, इसफगोल व कलोंजी समान, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG ! खेतों में भरा पानी, फसलें होने लगी बर्बाद, किसानों के चैहरें पर छाई मायूंसी, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: बारिश का दौर थमने से बाजार में बढ़नें लगी रहवासियों की चहल-पहल, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: जिलें में मूसलाधार बारिश के बाद छलके जलाशय, रहवासियों ने उठाया लुप्‍त, पढें कैलाश शर्मा की खबर WEATHER NEWS: रतलाम में धोलावाड़ के तीन गेट खोले, 12 वर्षों बाद सावन में मूसलधार बारिश, अब तक 38 इंच पार, पढें खबर GREEN COFFEE BENEFITS: ग्रीन कॉफी के है अनेक फायदे, इस तरह कर सकते है उपयोग, पढ़ें खबर और जानें घरेलू विधि WOW: मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए पीएम मोदी ने बोली ये बड़ी बात, पढें खबर

NEWS: मारपीट करने वाले पुजारी को सजा एवं जुर्माना

Image not avalible

NEWS: मारपीट करने वाले पुजारी को सजा एवं जुर्माना

नीमच :-

नीमच। श्री एम. ए. देहलवी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा एक आरोपी पुजारी को पेड़ काँटने की बात को लेकर फरियादी के साथ लोहे के सरिये से मारपीट करने के आरोप का दोषी पाकर न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1,000रू जुर्माने से दण्डित किया।

अभियोजन मीड़िया सेल प्रभारी एडीपीओ रितेश कुमार सोमपुरा द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 04 वर्ष पुरानी होकर दिनांक 30.10.2014 की सुबह के लगभग 05ः45 बजे हैं। फरियादी लक्ष्मीनारायण ग्राम चंगेरा स्थित मंदिर की झाडू लगा रहा था, तभी आरोपी पुजारी आया और उसने लक्ष्मीनारायण को देखकर कहा कि तूने पेड़ की ड़ाली क्यो काँटी, तब लक्ष्मीनारायण ने कहा कि मैंने जंगल से खेजड़े की डाली काँट कर निव पर रखी है। ऐसा सुनते ही आरोपी आक्रोशित हो गया और उसने फरियादी के साथ लोहे के सरिये से मारपीट करी, तब चौकीदार राधेश्याम ने बीच-बचाव किया। फरियादी ने घटना की रिपोर्ट पुलिस थाना नीमच केंट पर की, जिस पर से अपराध क्रमांक 402/2014, धारा 323 भादवि के अंतर्गत पंजीबद्ध हुआ। पुलिस नीमच केंट द्वारा फरियादी का मेडिकल कराने, मौका मुआयना करके व गवाहों के बयान लेने के बाद शेष विवेचना पूर्ण कर चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

न्यायालय में विचारण के दौरान अभियोजन द्वारा फरियादी लक्ष्मीनारायण सहित सभी आवश्यक गवाहों के बयान न्यायालय में कराकर अपराध को प्रमाणित कराया गया। श्री एम. ए. देहलवी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी उंकारलाल पिता कन्हैयालाल सुतार, उम्र-55 वर्ष, व्यवसाय-पुजारी, निवासी-चंगेरा, जिला नीमच को धारा 323 भादवि (मारपीट करना) में न्यायालय उठने तक का कारावास एवं 1,000रू जुर्माने से दण्डित किया तथा साथ ही 500रू. प्रतिकर फरियादी को प्रदान किये जाने का आदेश पारित किया। न्यायालय में शासन की ओर से पैरवी श्री आकाश यादव, एडीपीओ द्वारा की गई।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.