NEWS: नीमच में लगी आचार संहिता, डीएम और एसपी हुवें पत्रकारों से रूबरू, सोशल मीडिया पर रहेगी पुलिस की नजर, पढें खबर

डेस्क :-

बैठक में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन चुनाव 2018 के कार्यक्रम की घोषणा आयोग द्वारा कर दी गई है। आदर्श आचरण संहिता जिले में शनिवार से लागू हो गई है। जिले के सभी लोग आदर्श आचरण संहिता, कोलाहल नियंत्रण अधिनियम का कडाई से पालन सुनिश्चित करे। धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश भी शनिवार से प्रभावशील कर दिए गए है। इन प्रतिबंधात्मक आदेश भी पालन करें।  

सोशल मीडिया पर रहेगी पुलिस की नजर-

पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने कहा, कि आगामी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर रहेगी। कोई भी व्यक्ति वाट्सअप पर ऐसी कोई आपत्तिजनक सामग्री ना डाले, जिससे सामाजिक सदभाव पर विपरित असर पडे। भडकाऊ सामग्री, संदेश भेजने और उन्हे फारवर्ड करने वालों तथा ग्रुप एडमीन के विरूद्ध भी आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही की जावेगी। पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया का सर्तकता एवं सावधानीपूर्वक उपयोग करने की सलाह दी है। 

साथ ही जिले में सभी त्यौहार शांति सदभाव आपसी प्रेम एंव भाईचारे से मनाने की हमारी गौरवशाली परम्परा रही है। सभी धर्मो के लोग एक दूसरे का सम्मान करते हुए उनके त्यौहारों में शामिल होते आए है। प्रेम एवं भाईचारे की यह परम्परा हमेशा कायम रहे तथा आगामी दिनों में आने वाले त्यौहार आपसी सदभाव के साथ मिलजुल कर शांतिपूर्वक मनाएं।

यह बात कलेक्टर राकेशकुमार श्रीवास्तव ने त्यौहारों पर आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में कही। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित इस बैठक में पुलिस अधीक्षक टी.के.विद्यार्थी, अपर कलेक्टर विनय कुमार धोका, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, समिति के सदस्य एंव जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने निर्देश दिए कि आगामी दिनों में नवरात्रि, अष्टमी, नवमी एवं दशहरा विजया दशमी का त्यौहार मनाया जाएगा। उक्त त्यौहारों पर पर्याप्त साफ-सफाई, पेयजल, गढढों की मरम्मत व मुरम डालकर भराई, अतिरिक्त स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य नगरपालिका प्राथमिकता से करवाएं और इन स्थलों पर खराब स्ट्रीट लाईटें ठीक करवाएं। बैठक में नगरपालिका अधीकारी और विद्युत मण्डल अधिकारी को निर्देश दिए, कि वे अपने क्षैत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण कर लें और विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था को अच्छी तरह देख ले। कलेक्टर ने नगर पालिका नीमच विद्युत मण्डल को संयुक्त टीम बनाकर विद्युत समस्याओं के समाधान का अभियान चलाने के निर्देश भी दिए है। 

पुलिस अधीक्षक श्री टी.के.विद्यार्थी ने कहा कि सभी लोग अपने त्यौहार मिलजुल कर मनाये। पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जायेगें। शरारती तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावेगी। उन्होने कहा, कि सामाजिक समरसता के साथ त्यौहार मनाये। शांति समिति के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका है। प्रेम, भाईचार कायम रखने में सहयोग करें। बैठक में समिति सदस्यों ने आवारा पशुओं पर नियंत्रण, गढढों की भरपाई, मरम्मत, प्रकाश आदि की व्यवस्था करवाने का सुझाव दिया।

 आयोजक, पाण्डालों में प्रतिमा स्थापना की अनुमति अवश्य लें -  विद्यार्थी - बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री तुषारकांत विद्यार्थी ने कहा कि गरबा पाण्डाल स्थापना के लिए पाण्डाल लगाने के पूर्व विधिवत अनुमति अवश्य प्राप्त कर लें। प्रतिमा स्थापना पाण्डाल में आयोजक अपने वालिन्टियर्स की नामजद ड्यूटी लगाये। दुर्गा प्रतिमा स्थापना पाण्डाल में विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर ही विद्युत का उपयोग करें। रात्रि में पाण्डालों में सुरक्षा के लिए नामजद स्वयं सेवक तैनात रखे। स्वयं सेवकों की सूची पुलिस थाने में भी दें। पुलिस अधीक्षक श्री विद्यार्थी ने कहा, कि आयोजक प्रतिमा स्थापना का पाण्डाल मुख्य सड़कों पर ऐसी जगह ना लगाये, जिससे आवागमन में कोई बाधा ना हो। बिजली के तारों के नीचे पाण्डाल स्थापित ना करें। पाण्डालों में अग्निशमन के लिए रेत, पानी, आदि की व्यवस्था रखे। बिजली के तार खुले ना रहे। इसका विशेष ध्यान रखे। गरबा पाण्डालों में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग रात्रि 10 बजे के पूर्व तक ही किया जा सके। बैठक में समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.