खबरे BIG NEWS: एक और डॉक्‍टरों की हडताल, दूसरी और हुई सडक दुर्घटना, नहीं ले गए अस्‍पताल, मौके पर ही हुआ उपचार, पढें खबर OMG ! तीन युवक पेट पर बांधकर ले जा रहे थे अवैध मादक पदार्थ, पुलिस ने देखा तो रह गई हैरान, पढें खबर OMG ! डॉक्टरों के हाथ में डंडा और सिर पर हेलमेट देख मरीजों को लगा झटका, जानें क्‍या है कारण, पढें खबर NEWS: इस शहर में 105 मकान बन चुके है खतरनाक, जल्द ही तोडऩे की तैयारी, पढें खबर BIG NEWS: चमकी बुखार, नीतीश को मुजफ्फरपुर में दिखाए काले झंडे, BJP सांसद बोले, '4जी' से हो रही मौतें, पढें खबर BIG REPORT: मध्यप्रदेश में 24 घंटे के बाद खुले निजी नर्सिंग होम, सरकार ने ली राहत, पढें खबर OMG ! जिलें की इस शादी में ऐसा क्‍या है कि पुलिस ने शादी के बारातियों पर रखा हजारों रूपए का इनाम, पढें खबर OMG ! रोजगार सहायको की सेवा समाप्ति के विरोध में लामबंद हुए जिले के जीआरएस, पढें खबर BIG NEWS: निजीकरण के विरोध में विद्यार्थियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरु, पढें खबर NEWS: जर्जर आशियानों पर नपा की लापरवाही हजारों जिदंगियों पर फैला रहे खतरे के बादल, पढें खबर NEWS: आयात के परमिट मिलने के बाद कम हुए दालों के दाम, पढें खबर BIG NEWS: मध्‍यप्रदेश से नाबालिग को 1 लाख रूपए में खरीदा, ले जा रहा था दुसरें राज्‍य, मामला देह व्‍यापार का, पुलिस ने नाबालिग को किया बरामद, आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS: पुलिस कप्‍तान ने एएसआई मकवाना को किया लाइन अचैच, पढें और जानें क्‍या है मामला SHOK KHABAR: नहीं रहीं मुन्‍नाबाई पोरवाल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज शाम 5.30 बजें, पढें खबर

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव

Image not avalible

COMMODITY MARKET: कमोडिटी बाजार में आज कहां लगाएं दांव

डेस्क :-

अमेरिका में कल से फेडरल रिजर्व की अहम बैठक शुरू होने वाली है और इससे पहले डॉलर बिल्कुल सुस्त पड़ गया है। दरअसल इस बैठक में फेडरल रिजर्व अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ाने का फैसला ले सकता है। ऐसे में ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों पर ऊपरी स्तर पर दबाव दिख रहा है। कॉमेक्स पर फिलहाल सोना 1195 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी में भी करीब 1 फीसदी की गिरावट आई है और इसका दाम 14 डॉलर पर आ गया है।

उधर अमेरिका में क्रूड का भंडार पिछले 3.5 साल के निचले स्तर पर जाने से कच्चे तेल में तेजी आई है। कल तेल उत्पादक देशों की बैठक में सप्लाई बढ़ाने को लेकर कोई बात न होने से भी कीमतों को सपोर्ट मिला है और ब्रेंट का दाम 80 डॉलर के पास पहुंच गया है। जबकि नायमेक्स क्रूड में 71 डॉलर पर कारोबार हो रहा है। हालांकि पिछते हफ्ते की भारी तेजी के बाद लंदन मेटल एक्सचेंज पर कॉपर में 2.5 महीने के ऊपरी स्तर से गिरावट आई है। शुक्रवार को इसका दाम करीब 5 फीसदी उछल गया था। पिछले हफ्ते की भारी तेजी के बाद निकेल और एल्युमिनियम में भी गिरावट का रुख है। आज डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी बढ़ गई है और 1 डॉलर की कीमत 72.5 रुपये के पास चली गई है।

मनीलीशियस कैपिटल की निवेश सलाह
कच्चा तेल एमसीएक्स (सितंबर वायदा): बेचें - 5190, लक्ष्य - 5000, स्टॉपलॉस - 5250
चांदी एमसीएक्स (दिसंबर वायदा): खरीदें - 37100, लक्ष्य - 37900, स्टॉपलॉस - 36900


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.