खबरे Exit Poll 2019: इस हिंदी भाषी राज्य में NDA पर भारी पड़ा UPA, मिलीं इतनी सीटें, पढें खबर EDUCATION: 12वीं पास छात्र-छात्राओं को दिया निशुल्‍क प्रशिक्षण, बताया बेहतर भविष्‍य बनानें का तरीका, पढें खबर BIG BREAKING: पुलिस की बडी कार्रवाही, बल्‍क मात्रा में की अवैध मादक पदार्थ अफीम जब्‍त, कार्रवाही जारी, पढें खबर VIDEO LIVE: वन विभाग की लापरवाही के चलते यू मारा गया तेंदुआ, ग्रामीणो के हाथो, देखेंगे तो हो जायेगे रोंगटे खडें, तेंदुए की मौत का लाईव विडियों Analysis: मैदानी तौर पर कमजोरी और अपनी ही योजनाओं को लोगों तक नहीं पहुंचा पाई कांग्रेस, पढें खबर ELECTION 2019: वोटिंग के बाद अब काउंटिंग की टेंशन, सीधे PHQ रखेगा सब पर नज़र, पढें खबर BIG NEWS: गर्भवती महिला को किया रतमाल रैफर, रास्‍तें में मौत, आक्रोशित परिजनों ने की पीएचसी में तोड-फोड, पढें खबर OMG ! उल्टी-दस्त से पिता-पुत्र की मौत, परिवार के 5 लोग बिमार, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर OMG ! भाजपा प्रत्‍याक्षी द्वारा रूपए बांटनें की शिकायत पर प्रकरण दर्ज, डीएम के आदेश पर पुलिस ने की जांच शुरू, पढें खबर BIG NEWS: एसडीएम व एसडीएम रीडर को नहीं हटाने तक जारी रहेगी हड़ताल, कलेक्‍टर को पत्र भी भेजा, पढें खबर NEWS: शादी की 50वीं सालगिरह पर नाहर दंपति ने की देहदान की घोषणा, पढें खबर ELECTION 2019: सभी नोडल अधिकारी मतगणना दायित्वो को तत्परता पूर्वक पूरा करें, डीएम मीना, पढें खबर BIG NEWS: घर के सामने मिला युवक का शव, परिजन ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर

NEWS: नीमच में अजीत काठेड के मोबाइल पर ट्रिन-ट्रिन बजी घंटी, दूसरी तरफ से आवाज़ आयी, हैलो मैं राहुल गांधी बोल रहा हूं.., पढें खबर

Image not avalible

NEWS: नीमच में अजीत काठेड के मोबाइल पर ट्रिन-ट्रिन बजी घंटी, दूसरी तरफ से आवाज़ आयी, हैलो मैं राहुल गांधी बोल रहा हूं.., पढें खबर

नीमच :-

चुनाव मैदान में उतर रही कांग्रेस नेताओं का पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने हौंसला भी बढ़ाया और हिदायत भी दी. राहुल ने फोन पर ज़िलाध्यक्षों से बात की. सबसे कहा चुनाव मैदान में पूरी तैयारी से उतरें और हिदायत दी कि गुटबाज़ी ना होने दें.

राहुल गांधी आज पार्टी जि़लाध्यक्षों को फोन करने वाले थे. समय तय था 10 से 11 बजे. ज़िलाध्यक्षों की सांस अटकी हुई थी. राहुल पता नहीं क्या पूछें. लेकिन सभी को उनके फोन का इंतज़ार सुबह से था. पता नहीं कब उनके फोन की घंटी घनघना उठे और दूसरी तरफ से अध्यक्ष महोदय उन्हें तलब कर लें. सबने तैयारी कर रखी थी.

राहुल गांधी का फोन आया जरूर लेकिन सभी जि़लाध्यक्षों से बात नहीं हो पायी. कुछ से बात हुई. नीमच कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष अजीत काठेड उनमें से एक हैं. काठेड के पास पार्टी अध्यक्ष का फोन आया. उन्होंने यादव से पार्टी सदस्यता अभियान और चुनावी रणनीति पर चर्चा की. गुटबाज़ी और स्थानीय स्तर पर कांग्रेस की मजबूती के बारे में भी राहुल गांधी ने बात की.

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के ज़िलाध्यक्षों को एक ही संदेश दिया कि गुटबाज़ी ना हो और पूरी मज़बूती और तैयारी से चुनाव मैदान में उतरें. उन्होंने संगठन मज़बूत करने के लिए ज़िलाध्यक्ष से सुझाव भी मांगे. राहुल गांधी ने कई ज़िलाध्यक्षों को दिल्ली बुलाया है.

जिस लेकर नीमच जिला कांग्रेस ने अपने फेसबुक वॉल पर भी पोस्‍ट किया है श्री राहुल गांधी ने जिला कांग्रेस , कांग्रेस की रीढ़ है जिला संगठन प्रभावी होना चाहिए जिला संगठन ब्लाक, मण्डल सेक्टर ,बूथ कमेटियों से जीवंत सम्पर्क कायम करें, राहुल गांधी ने कहा जिला कांग्रेस को महत्व मिलना चाहिए, नये तरीके से काम करने की आवश्यकता है, जिला कांग्रेस में अनुसूचित जाति , जनजाति, अल्पसंख्यक सभी वर्ग के लोगो को सम्मान व् स्थान मिलना चाहिए, श्री राहुल जी ने कहा जिला कांग्रेस की जन मुद्दों पर नियमित बैठके होना चाहिए।

कार्यकर्ताओ में विचार विमर्श होते रहने चाहिए । बैठकों में प्रस्ताव ले जिला कांग्रेस रिकार्ड रखे ।संगठन को जनता की आवाज बनाये । यह तभी संभव होगा जब जिला कांग्रेस ब्लाक कांग्रेस जन समस्याओं के निदान का मंच बनेगी ।हमारे कार्यालय में लोगो की मदद करने की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए, हम पर लोगो का विश्वास विद्यमान होना चाहिए ।

जब भी जहाँ भी लोग तकलीफ में नजर आये, कांग्रेस संगठन लोगो के साथ खड़े नजर आये, कांग्रेस में जाति धर्म वर्ग वर्ण से ऊपर उठ कर, सम भाव व् सद्भाव नजर आना चाहिए ।महिलाओं व् दलित बन्धुओ के प्रति सम्मान व् सुरक्षा हमारे संगठन का आधार है ।

श्री राहुल जी ने कहा पार्टी में अनुशासन की कमी दिखती है इसे जिला कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस दूर करे अनुशासन के बिना अच्छे परिणाम नही आएंगे, श्री राहुल जी शक्ति प्रोजेक्ट से अधिक से अधिक लोगो को जोड़ने का आग्रह किया , श्री गांधी ने एक घण्टे सवेरे 10 बजे से 11 बजेतक सम्वाद किया देश भर में से दिल्ली प बंगाल उड़ीसा व महाराष्ट्र के एक एक जिला अध्यक्ष से संगठन के सम्बन्ध में बात की ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.