खबरे BIG NEWS: MP में शुरू हुआ स्कूल चलें हम, CM कमलनाथ ने कहा, बच्चों को मोबाइल गेम की लत से बचाएं माता-पिता, पढें खबर BIG NEWS: कर्ज माफी के चलतें किसान संघ ने जिला कलेक्‍टर को सौंपा ज्ञापन, कहीं यह बात, पढें खबर NEWS: अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना द्वारा लखेरा समाज के चल समारोह का किया भव्य स्वागत, पढें खबर POLITICS: इस्तीफा देने पर अड़े राहुल, कांग्रेस ने सस्पेंड की सभी राज्यों की कमिटियां, पढें खबर VIDEO: मालवा की सबसे बडी कृषि उपज मंडी में किसानों के साथ लूट को लेकर विहिप व बजरंग दल उतरा मैदान, देखे महेन्‍द्र अहीर की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: जिलें के हजारों बच्‍चें कुपोषण का शिकार, जिला कलेक्‍टर पुष्‍प ने किया पोषण पुनर्वास केंद्र का औचक निरीक्षण, पढें खबर NEWS: खनिज विभाग ने की कार्यवाही पॉच वाहन जप्‍त, पढें खबर NEWS: प्रभारी मंत्री की अध्‍यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक 27 को, पढें खबर NEWS: उत्‍कृष्‍ट छात्रावास में प्रवेश के लिए 27 जून तक आवेदन करें, पढें खबर NEWS: जिला योजना समिति की बैठक 27 को, पढें खबर NEWS: आर्मी मेडिकल कोर के लिए रैली का आयोजन, पढें खबर WEATHER ALERT: अगलें 48 घंटों में मध्यप्रदेश में दस्तक दे सकता है मानसून, तेज बारिश की संभावना, पढें खबर BIG NEWS: रतनगढ घाट सेक्‍शन पर खराब हुआ ट्रैलर, घंटों लगा जाम, पढें खबर NEWS: भारतीय संस्‍कृति के परिचायक सरस्‍वती शिशु मंदिर के साथ चरित्र निर्माण दी जाती है शिक्षा, पढें महेंद्र भटनागर की खबर NEWS: रैगर समाज पदाधिकारियों का अभिनंदन समारोह सम्‍पन्‍न, कुरीतियां मिटानें का लिया संकल्‍प, पढें खबर

NEWS: होली किड्स प्ले स्कूल में मनाया अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस

Image not avalible

NEWS: होली किड्स प्ले स्कूल में मनाया अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस

नीमच :-

नीमच। 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर चोकन्ना बालाजी मंदिर के सामने स्थित इनोसेंट होली किड्स प्ले स्कूल में बालिका दिवस मनाया गया। इस खास मौके पर यह संदेश दिया गया कि बालिकाएं बालको से कम नहीं है । इस अवसर पर प्राचार्या दिलशा मेल ने कहा कि हमारे भारत देश में बालिकाओं ने पढ़ाई से लेकर खेल तक, हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी है। 11 अक्टूबर अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर उनकी उपलब्धियों को सलाम करती हूं।

उन्होंने कहा कि सभी को एक साथ मिलकर ऐसे भारत का निर्माण करना चाहिए, जहां लिंग के आधार पर भेदभाद न हो। लड़कियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का हर अवसर मिलना ही चाहिये। स्कूल डायरेक्टर मनीशा ऐरन ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि विश्वभर में पहला अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस 11 अक्टूबर 2012 को मनाया गया था। श्रीमती ऐरन ने बालिका दिवस क्यों मनाया जाता है उसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत बालिकाओं के अधिकारों और विश्व की उन चुनौतियों का जिनका वे मुकाबला करती हैं, को मान्यता देने के लिए यह दिवस मनाए जाने का निर्णय लिया गया था।

इस अवसर पर शिक्षिका श्रीमती नीता जायसवाल, श्रीमती संतोष चान्दना, श्रीमती सरिता मेम, श्रीमती विभूति मेम, श्रीमती रंजना मेम, शबाना मेमे, शिरिन मेम सहित स्कूल के विद्यार्थी व बालिकाएं उपस्थित थी। इस अवसर पर स्कूल की बालिकाएं विशेष तैयार होकर आई थी सभी बालिकाओं के साथ स्कूल की शिक्षिकाओं ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस बड़े गर्व से मनाया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.