TOTKE: करवा चौथ पर इन रंगों से बचें, भूल कर भी न करें ये काम

Image not avalible

TOTKE: करवा चौथ पर इन रंगों से बचें, भूल कर भी न करें ये काम

डेस्क :-

इस बार करवा चौथ 28 अक्टूबर का पड़ रहा है. करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं और निर्जला व्रत रखती है. ज्योतिषों के अनुसार इस बार महासंयोग बन रहा है जो महिलाओं के लिए काफी शुभ है. इस करवा चौथ 2018 किए गए हर उपाय जरूर सही साबित होंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि करवा चौथ के दिन सुहागिनों को किन चीजों से बचना है अथवा परहेज करना है.

Karwa Chauth 2018: सफेद चीजों को न छुए
सबसे पहला है कि शादी शुदा महिलाएं करवा चौथ के दिन सफेद चीजों को न छुएं. हो सके तो इस दिन दूध उबालने का भी परहेज करें. साथ ही यदि उस दिन सफेद कपड़ा या कोई वस्तु को उठाने की आवश्यकता पड़ भी गई तो किसी और से कहें. जानकारों के मुताबिक ऐसा करने से चंद्र देव रुष्ट हो जाते हैं और अशुभ फल देते हैं.

Karwa Chauth 2018: काले व नीले रंग के कपड़ने न पहने
अक्सर महिलाएं करवा चौथ के दिन फैशन व लेटेस्ट डिजाइन के चलते काला रंग या नीला रंग चुन लेती हैं तो बता दें ऐसा भूल कर भी न करें. ऐसा करने से नकारात्मक प्रभाव लगेगा. व निर्जला व्रत किया बर्बाद हो जाएगा. ये रंग सुहागिनों के लिए अशुभ होते हैं जिसके लिए इस शुभ दिन पहनने की मनाही होती है.

Karwa Chauth 2018: सुहाग का सामान भूल कर भी न फेंका
करवा चौथ का दिन सुगाहिनों का होता है जिस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं और पति की लंबी आयु के लिए कामना करती है. इस दिन सुहाग का सामान फेंकना शुभ नहीं होता है. साथ ही इस दिन चूड़ी टूटना भी शुभ नहीं माना जाता है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.