खबरे NEWS: शहर के थाना नीमचसिटी पर शांति समिति की बैठक का आयोजन, पढें खबर SHOK KHABAR: यात्रा पर गई मुन्‍नीबाई का आकस्मिक निधन, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा गुरूवार सुबह 8 बजे, पढें खबर BIG NEWS: नींद का झौंका लाया मौत, 4 साल के मासूम पर चढ़ा ट्रैक्टर, पिता के सामने बेटे का तड़प-तड़प कर टूटा दम, पढें खबर OMG ! एक हफ्ते तक मां के शव के पास भूखी-प्यासी खेत में पड़ी रही डेढ़ साल की मासूम, पढें खबर OMG ! सोशल मीडिया पर फोटो देख युवक बोला यह तो मेरे मामाजी हैं, मामला अज्ञात शव का, पढें खबर SUSIDE: अज्ञात कारणों क चलतें युवतीं ने खुद पर छिडका केरोसिन, की आत्‍महत्‍या, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर VIDEO: मालवा में आग बरपा रही गर्मी, मचा हाहाकार, पारा 41 के पार, आसमान से गिरते आग के गोले, दिन में छाया सन्‍नाटा, देखे वॉईस ऑफ एमपी की ये खास रिपोर्ट VIDEO BIG NEWS: नीमच में होने जा रहा है बडा धार्मिक आयोजन, संजेगा श्‍याम दरबार, मौजूद रहेगी दीदी जया किशोरी, देखे विडियों न्‍यूज OMG ! चंद सेकेंड में शातिर चोर ने गायब की बाइक, सीसीटीवी में कैद, पढें खबर BIG NEWS: ठेकेदार और मजदूर के बीच हुआ विवाद, गुस्‍साएं ठेकेदार ने मजदूर के सिर पर मारा फावडा, गंभीर घायल, पढें खबर NEWS: राजस्‍थान के जयपुर में सम्मानित हुई गांधीसागर की बबीता चक्रवर्ती, पढें खबर JAIL: अपमिश्रित सिंगाडे का आटा विक्रय करने पर दुकानदार को 6 माह का सश्रम कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर BIG NEWS: कुशवाहा के समर्थन में हथियार लहराने वाले पूर्व MLA के घर पर छापा, रामचन्द्र यादव फरार, पढें खबर

NEWS: साधु सुर्य ताप सहकर भी छांव देते है - साध्वी गुणरंजना श्रीजी मसा.

Image not avalible

NEWS: साधु सुर्य ताप सहकर भी छांव देते है - साध्वी गुणरंजना श्रीजी मसा.

नीमच :-

नीमच 20 अक्टुबर 18 (केबीसी न्यूज)। साधु को न जीने की तमन्ना होती है न मरने का डर होता है वे सच्चे आत्मार्थी आईने के समान होते है । जो उनकी षरण में आने वाले आत्मा का प्रतिबिम्ब दिखा कर मोक्ष मार्ग की ओर आगे बढ़ा देते हे। धरती की तरह हर दुख सहते है, पानी की तरह सत्त विहार करते है अग्नि की तरह उनका चेहरा भी तेज से चमकता रहता है वनस्पति की तरह पत्थर खाकर भी फूल एवं सूर्य ताप सहकर भी छांव देते है ।

यह बात साध्वी गुणरंजना श्री मसा. ने कही वे षनिवार सुबह विकास नगर स्थित महावीर जिनालय आराधना भवन में आयोजित नवपद आराधना पर आयोजित चार्तुमास की धर्मसभा में बोल रही थी उन्होने कहां कि नवपद आराधना हमारे भीतर के भाव को प्रकट करती है । और भाव पूर्ण एक सामाजिक या आयम्बिल तप भी भवपार करा देता है । एक नवकार भी आत्मा को पवित्र करने के लिए सार्थक सिद्ध होता है । नमो अरिहताणम के 7 अक्षरों के जाप से पचास सागरोपम जितना नरक का पाप साफ हो जाता है । और पुण्य तथा देवलोक आयुश्य बंधता है । दो लाख 45 हजार से कुछ अधिक जलयोजन का देवायुश बंधता है । जो दिलाता है वह देव जो दिखाता है वह गुरू और जो देता है वह धर्म होता है । साधु पद की अराधना से सिद्ध बन सकते है । सिद्ध 8 कर्मो से मुक्त होते है । सम्यक दर्षन ज्ञान, सम्यक चारित्र इन रत्नत्रयी द्वारा मोक्ष की साधना होती है ।

साधु करूणा के सागर धनवान होते है उन्होने कहा कि णमोलोए सवसाहूणं के जाप से षनि सतायेगा न ही सोनी । नो गृहों को वष करने एवं षांति वषीकरण, काम क्रोध लोभ भाश छल कपट सब छूमतर हो जाते यह आपने आपमें आहूतीया श्रीपाल मयंणा ने भाव आराधना करके रिद्धि-समृद्धि सुख षांति सहजता पाई खुद का रोग दूर कर संसार के प्रत्येक के जन्म जरा भरण सभी णक्कर नवपद की आराधना से करते है कल महाप्रभावी चमत्कारी आधि व्याधि उदाधि हटाने वाली सिद्धचक्र महापूजन प्रातः 9 बजे से होगें लाभार्थी परिवार नेमीचंदजी नरेषभाई नाहर बंगलौर होगें पूजन पष्चात गौतम प्रसादी होगी । अधिक से अधिक पधारकर बैठकर भक्ति करके कर्मो का नाष कर पुण्योर्जन करे । 
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.