खबरे VIDEO NEWS: पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा का बडा बयान, बोले माई के लाल जैसे शब्‍दो का इस्‍तेमाल नही होता तो बढ जाती प्रदेश में भाजपा की सीटे, पढें खबर APRADH: नीमच न्‍यायालय का फैसला, ससुराल जाकर पत्नि से मारपीट करने वाले पति के रिश्तेदारों को सजा व जुर्माना, पढें खबर NEWS: एकदम सटीक होती है इनकी चुनावी भविष्यवाणी, इस बार इनका पलड़ा भारी कांग्रेस को मिलेगी सत्ता, पढें खबर NEWS: नतीजों से पहले संविदा कर्मियों का सर्वे वायरल, इस पार्टी को मिल रहा बहुमत, पढें खबर VIDEO: मंदसौर में वीडियो वायरल निजी यात्री बस ओवर लोड होने पर बस यात्रियों से बदसलूकी करना पुलिसकर्मियों को महंगा पड़ा, पढें खबर VIDEO: हम लाते है खबर सबसे पहले, विधानसभा चुनाव के सबसे तेज नतीजे 11 दिसंबर को दिन भर सिर्फ वॉईस ऑफ एमपी पर, देखे विडियों BIG NEWS: मतगणना से पहले बढ़ी मंत्री की मुश्किलें, चेक बाउंस मामले में वारंट जारी, पढें खबर APRADH: बालिग युवती को नाबालिग बताकर चालान बनाने के लिए यातायात एएसआई ने की बदसलूकी, युवती ने शिकायत कर की कार्रवाई की मांग, पढें खबर NEWS: मध्य प्रदेश में ये 30 बागी बिगाड़ सकते हैं बीजेपी और कांग्रेस का खेल BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: कमोडिटी का ट्रेडिंग टाइम बढ़ा

GADGETS: रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को चटाई धूल, कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां हुईं फेल

Image not avalible

GADGETS: रिलायंस जियो ने सभी कंपनियों को चटाई धूल, कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां हुईं फेल

डेस्क :-

रिलायंस जियो को छोड़कर अन्य सभी दूरसंचार ऑपरेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा राजमार्गों और रेल मार्गों पर किए गए कॉल ड्रॉप (बात करते-करते कॉल कटना) परीक्षण में विफल हो गए हैं। गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 

ट्राई की रिपोर्ट में कहा गया है कि दूरसंचार कंपनियों का नेटवर्क प्रदर्शन राजमार्गों पर अलग-अलग था, लेकिन रिलायंस जियो को छोड़कर कोई भी ऑपरेटर तीन रेलमार्गों पर किए गए परीक्षण में कॉल ड्रॉप के बेंचमार्क पर खरा नहीं उतर पाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉल ड्रॉप के मामले में सिर्फ रिलायंस जियो ही सेवा गुणवत्ता के मानक पर सफल रही।

सेवा की गुणवत्ता के नियम के तहत किसी दूरसंचार सर्किल में दो प्रतिशत से अधिक कॉल्स स्वत: नहीं कटनी चाहिए। यह परीक्षण आसनसोल से गया, दिघा से आसनसोल, गया से दानापुर, बेंगलुरु से मुरदेश्वर, रायपुर से जगदलपुर, देहरादून से नैनीताल, माउंट अबू से जयपुर और श्रीनगर से लेह राजमार्गों से किया गया। इसी तरह यह परीक्षण इलाहाबाद से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौली रेल मार्गों पर किया गया।

ट्राई की रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया गया है कि टाटा टेलीसर्विसेज लि. (टीटीएल) नेटवर्क चुनिंदा राजमार्गों पर सेवा गुणवत्ता नियमों का अनुपालन नहीं कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टीटीएल बेंगलुरु से मुरदेश्वर, देहरादून से नैनीताल और गया से दानापुर तथा तीनों रेल मार्गों पर कॉल कनेक्ट करने के मानक को भी पूरा नहीं कर पाई। टीटीएल इस समय अपने मोबाइल कारोबार का एयरटेल के साथ विलय करने की प्रक्रिया में है।

एयरटेल गया से दानापुरा राजमार्ग तथा तीनों रेल मार्गों पर कॉल कनेक्ट करने की दर या कॉल सेटअप सक्सेस रेट (सीएसएसआर) को पूरा नहीं कर पाई। वोडाफोन आइडिया का नेटवर्क रायपुर से जगदलपुर राजमार्ग तथा तीनों रेल मार्गों पर सीएसएसआर दर को पूरा करने में विफल रहा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.