खबरे NEWS: टायर फैक्‍टरी में ब्‍लास्‍ट से लगी भीषण आग, 80 कर्मचारी फैक्‍टरी के अंदर, 4 गंभीर रूप से झुलसें, बाकीं लापता, सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड 20 मीनट देरी से, पढें खबर BIG NEWS: मंदसौर बधवार गोलीकाण्ड, आरोपी मनीष के पिता की ईलाज के दौरान मौत, पढें खबर OMG ! उडता पंजाब डीपी और पीयूएस है ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा बाजार के सबसे बडे बुक्‍की, जांच एजेसिंयो के रडार पर, पढें श्‍याम गुर्जर की चौका देने वाली खबर VIDEO: मालवा के किसान आंदोलन के इलाके में कांग्रेस की हार का ये कारण सुन चौक जायेगें आप, बता रहे है वरिष्‍ठ पत्रकार मुस्‍तफा हुसैन सीधी बात चीत में POLITICS: पढिए ये क्‍या बोले मोदी की आयुष्मान व शिवराज के सम्बल कार्ड योजना नी युवा नेता रमेश राजोरा, पढें खबर NEWS: नामुमकिन को मुमकीन कर दिखाया, एकांतेश्‍वर भक्ति मंडल की मेहनत रंग लाई, शहर में घुमने वाले मानसिक रूप से पीडित व्‍यक्ति को आप पहचान नहीं पाओंगे, पढें अभिषेंक शर्मा की खबर OMG ! नीमच में कंप्यूटर से भी तेज है इनका दिमाग, चुटकी में कर लेते हे गणित के सवाल, अगर आपके बच्‍चे का भी हो ऐसा दिमाग तो ये विडियों न्‍यूज जरूर देखें NEWS: नपाध्‍यक्ष हत्‍याकांड में पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किया ट्वीट, पढें और जाने मामा की जबानी, पढें खबर NEWS: जोडेश्वर श्याम पर सोमवार को चढे़गा स्वर्ण कलश व ध्वाजा दंड, बोली लगाने का रविवार शाम 5 बजे तक आखिरी समय, पढें खबर NEWS: थाना नीमच केंट की हवालात से भागने वाले एक आरोपी को 02 माह का कारावास एवं जुर्माना, पढें खबर NEWS: कच्ची मिट्टी की दीवार गिरा रहा था युवक, खुद ही नीचे दब गया, मौत, परिवार में शोक की लहर, पढें खबर NEWS: बंधवार हत्याकांड, पुलिस की कार्रवाई को मृतक के बेटे ने बताया स्क्रिप्टिड, की CBI जांच की मांग, पढें खबर NEWS: जिले के चौकीं प्रभारियों में एक बार फिर बदलाव, एसआई सुनील कुमार बने सरवानियां चोकी प्रभारी, पढ़ें खबर MORNING BULLETIN : सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की पिपलिया की बड़ी खबरें WOW: डिजीटल इंडिया के तहत पेंशन आपके द्वार योजना का शुभारंभ, घर बैठे मिलेगा लाभ, पढें खबर

NEWS: कांग्रेस के 219 प्रत्याशी कमलनाथ के बुलावे पर भोपाल पहुंचे, 10 हैं गैर हाज़िर

Image not avalible

NEWS: कांग्रेस के 219 प्रत्याशी कमलनाथ के बुलावे पर भोपाल पहुंचे, 10 हैं गैर हाज़िर

नीमच :-

मध्य प्रदेश विधानसभा के भावी सदस्यों की किस्मत ईवीएम में क़ैद है. सभी को 11 दिसंबर का इंतज़ार है. उस दिन ईवीएम को 3 लेयर सुरक्षा से निकालकर वोट गिने जाएंगे.ऐसे में मतगणना में किसी भी तरीके की गड़बड़ी ना हो,इसके लिए कांग्रेस ने विशेष प्लान बनाया. पीसीसी चीफ कमलनाथ आज भोपाल में बैठक कर रहे हैं. इसमें पार्टी के सभी 229  प्रत्याशियों को बुलाया. इन्हें मतगणना में गड़बड़ी रोकने की ट्रेनिंग दी जारही है.

VIDEO: निम्‍बाहेडा चुनाव, उदयलाल आंजना के वायरल विडियों का सच, धाकडो के हजारो वोट और एमपी के नेताओ का जमावडा, सुनिये हाईप्रोफाईल सीट का आंखो देखा हाल

VIDEO NEWS : नीमच मंडी में लहसुन किसानों के लिये आई आज सुबह यह बुरी खबर, जिसे सुनकर किसान रह गये भौचक्‍के

OMG ! नीमच से दिल्‍ली तक सुर्खियो में लहसुन के सिडिकेंट का मामला, सीबीआई जांच की उठने लगी मांग, ये विडियों खडे कर देगा आपके दिमाग में भी कई सवाल, देखे विडियों

हालांकि करीब 10 प्रत्याशी इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं. अरुण यादव, रामनिवास रावत, ओम पटेल और देवेन्द्र पटेल सहित कुछ उम्मीदवारों ने अपनी अनुपस्थिति की अर्ज़ी पहले ही भेज दी थी. कांग्रेस ने कुछ लीगल एक्सपर्ट्स इस ट्रेनिंग के लिए बुलाए हैं.  प्रत्याशियों को इस  ट्रेनिंग में बताया जा रहा है कि कैसे उन्हें मतगणना के दिन सुरक्षा और सावधानी बरतनी है. कैसे गड़बड़ियों को पहचानना और रोकना है.


EVM की सुरक्षा को लेकर पूरे प्रदेश में हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस इस मसले पर हाईकोर्ट और चुनाव आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करा चुकी है. सागर में खुरई की EVM 48 घंटे बाद जमा होने पर वहां के रिटर्निंग अफसर को हटा दिया गया है. बाक़ी जगह से भी लगातार शिकायतें आ रही हैं. भोपाल में पुरानी जेल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है. यहां भी सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए थे. इससे नाराज़ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था. सतना, सागर, खरगोन सहित कई जगह कार्यकर्ताओ का आरोप है जान बूझकर ईवीएम में गड़बड़ी की जा रही है.

कांग्रेस की शिकायत के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी थी कि EVM पूरी तरह सुरक्षित हैं. उनकी सुरक्षा में प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

कांग्रेस के हंगामे पर बीजेपी ने आपत्ति जताई थी. उसका कहना है कांग्रेस का ये शगल रहा है कि वो ईवीएम और संवैधानिक व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ी करती रही है.कांग्रेस समझ रही है कि वो चुनाव हारने वाली है इसलिए इस तरह से अनर्गल प्रलाप कर रही है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.