खबरे NEWS ROUND: पढियें जिले की हर एक छोटी खबर सिर्फ 5 मिनट में BIG NEWS: चुनावी नतीजों से फीका नहीं पड़ा CM का क्रेज, लखनऊ में लगे योगी लाओ देश बचाओ के होर्डिग्‍स, पढें खबर VIDEO: सत्ता वापसी पर कांग्रेस के जश्न के दौरान मैडम मधु बंसल का छलका दर्द, सुनिए क्या बोली मैडम, श्याम गुर्जर की ख़ास रिपोर्ट NEWS: कलेक्टर एवं एसपी ने दी बधाई, स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न, पढें खबर DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट NEWS: भाजपा के विधायक जीत पर बोले हरित, भाजपा कार्यकताओं के समर्पण कठोर परिश्रम व जनता के विश्वास की विजय, पढें खबर BIG NEWS: MP के नये CM होगे कमलनाथ, विधायक दल की बैठक में लगी मोहर, पढें खबर BIG SHOT: नीमच से राजस्थान के चौमहला और प्रतापगढ़ तक फैले अवैध डिब्बा कारोबार के गैंग जांच एजेंसियों के राडार पर, दिल्ली में सेबी को हुयी शिकायत, हो सकती ही बड़ी कार्रवाही, पढ़े नवीन पाटीदार की ये एक्सक्लूसिव रिपोर्ट WOW: फिर मिले इरफान और रूखसार, नीमच पुलिस ने बसाया एक बार फिर घर, इस कारण से रह रहे थे दोनो एक दुसरे से दूर, पढेगें जो जोनेगे खबर NEWS: एमपी गजब है अजब है, चुनावी समर में गाय ने जन्मे जुड़वा बछड़े, नाम रखा 'भाजपा-कांग्रेस', पढें खबर POLITICS: राज्यपाल से मिलकर कमलनाथ ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, सिंधिया-दिग्विजय भी थे साथ, पढें खबर

AUTOMOBILE: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बनी निसान किक्स, भारत में जनवरी में होगी लॉन्च

Image not avalible

AUTOMOBILE: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बनी निसान किक्स, भारत में जनवरी में होगी लॉन्च

डेस्क :-

कार निर्माता कंपनी जल्द ही भारत में अपनी नई कार निसान किक्स (Nissan kicks) को लॉन्च करने वाली है. जिसके लिए जमकर प्रमोशन किया जा रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने हाल में घोषणा की है कि निसान किक्स 2019 में आयोजित होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (icc cricket world cup 2019) की आधिकारिक कार बन गई है जो इंग्लैंड के वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई 2019 तक चलेगा. वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बन चुकी निसान किक्स में विश्व कप की ट्रॉफी को रखकर देश के देश के आठ बड़े शहरों में घुमाया जाएगा.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की आधिकारिक कार बन चुकी निसान किक्स इंटरनेशनल तौर पर लॉन्च हो चुकी है जिसका भारत में लॉन्च होना बाकी है. भारत में लॉन्च के बाद भारत टूर के दौरान जिन आठ बड़े शहरों में इस ट्रॉफी को घुमाएगी उनमें मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद और दिल्ली-एनसीआर शामिल हैं. जिसके बाद इस ट्रॉफी को वापस वेल्स भेज दिया जाएगा.

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक निसान किक्स एसयूवी कार है जिसको भारत में 2019 की शुरूआत यानी की जनवरी में लॉन्च किया जाएगा. भारत में लॉन्च होने वाली निसान किक्स वैश्वविक तौर पर लॉन्च की गई कार से अलग होगी. जिसमें भारत के नियमों को ध्यान में रखते हुए B0 प्लेटफॉर्म दिया गया है. भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से तैयार की गई कार को खास बनाते हुए इसमें सिग्नेचर वी मोशन ग्रिल का यूज किया गया है.

क्रिकेट विश्व कप 2019 की आधिकारिक कार बन चुकी निसान किक्स जब भारत में लॉन्च होगी तो उसका सीधा मुकाबला हुंडई आई20, हुंडाई क्रेटा, मारूती ब्रेजा, रेनाल्ड डस्टर, जैसी कारों से होने वाला है. भारत में कॉम्पेक एसयूपी कार की मार्केट काफी बड़ी है जिसमें काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिलता है.

कार के डिजाइन को खास बनाने के लिए बंपर की शेप को स्पेशल डिजाइन दिया गया है जिसमें एलईडी फॉगलैंप लगाए गए हैं. किक्स में कंपनी फिटेड ट्विन 5स्पोक अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे कार को कुछ इसतरह से डिजाइन किया गया है जिसमें कार की छत आगे की तरफ झुकती हुई नजर आ रही है जो ग्राहकों को पहली नजर में भा जाएगी. भारत में इस निसान किक्स को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लॉन्च किया जाएगा. इस कार में 1.5 लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगाया गया है जो दो टाइप की पावर को ट्यून करता है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.