खबरे Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर NEWS: राज्यस्तरीय बालिका फुटबॉल स्पर्धा आज से शुरू, कई टीमें दिखाएंगी दम-खम, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर OMG ! कार पार्क कर बिंदौली में नाच रहा था युवक, अचानक फूटें कार के कांच, फिर हो गया किमती सामान गायब, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: चेक अनादरण के मामले में आरोपी को न्‍यायालय ने सुनाई सजा, जुर्माना भी, पढें खबर BIG REPORT: माफियाराज को खत्‍म करने के लिए कांग्रेस सरकार ने उठाया बड़ा कदम, MCOCA की तर्ज पर लाएगी कानून, पढें खबर TOP NEWS: कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना, पढें खबर BIG REPORT: एमपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, बुरहानपुर और दिल्ली से सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार, एक 13 तो दूसरा 18 साल से चल रहा था फरार, पढें खबर BIG NEWS: नेशनल लोक अदालत का आयोजन शनिवार को, जलकर और सम्‍पत्तिकर में मिलेगी छूट, पढें खबर BIG NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय शुक्रवार को गायत्री मंदिर पर आयोजित, रहवासियों ने कराया उपचार, पढें खबर BIG NEWS: रामपुरा महाविधालय में शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हडताल, विधार्थी हो रहें परेशान, पढें शेख ईशाक की खबर BIG NEWS: सरवानिया चौकी पुलिस को मिली बडी सफलता, 90 किलो डोडाचूरा के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पढें खबर

RELATIONSHIP: शारीरिक संबंध करने से लोगों को होते हैं ये कई फायदे, जानकर चौक जायेंगे आप..

Image not avalible

RELATIONSHIP: शारीरिक संबंध करने से लोगों को होते हैं ये कई फायदे, जानकर चौक जायेंगे आप..

डेस्क :-

कभी कभी ऐसा होता है जिसपर यकीन करना मुशकिल होता है. मगर हकीकत  लोगो को हैरानी में डाल देती है. बताते चले अगर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स का भरपूर आनंद उठाना चाहते हैं तो आपके पास कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां होनी बेहद जरूरी है। ज्यादातर लोग अभी भी सेक्स पर बात करने से बचते हैं, लेकिन जब बात यौन संबंध बनाने की आती है तो इनमें से वे पीछे भी नहीं हटते। यौन संबंध बनाने से लोगों को कई फायदे भी होते हैं।

आइए जानते हैं ऐसे 10 फायदे जो सेक्स करने से लोगों को मिलते हैं।

1- इन दिनों बड़ी संख्या में महिलाओं को मूत्राशय संबंधित बीमारियां हो रही हैं। आंकड़ों के मुताबिक लगभग 30 प्रतिशत महिलाएं इस गंभीर समस्या से जूझ रही हैं। ऐसे समय में सेक्स महिलाओं की इस बीमारी को दूर करने में अहम भूमिका निभाता है। चूंकि संभोग के दौरान महिलाओं की कूल्हे की नियमित कसरत होती रहती है इसलिए उनके मूत्राशय भी स्वस्थ बने रहते हैं।

2- सेक्स करने से लोग कम बीमार पड़ते हैं। इसी संबंध में आई एक रिसर्च के मुताबिक, जो जोड़े नियमित तौर पर यौन संबंध बनाने का आनंद उठाते हैं, वे अपने ऑफिस से कम अवकाश लेते हैं। रिसर्च में बताया गया है कि एक सप्ताह में कम से कम दो बार सेक्स करना चाहिए। इससे लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली में काफी मजबूती आती है।

3- सेक्स के मुद्दे पर बात करते हुए शिकागो की डॉक्टर लॉरीन श्ट्राशर कहती हैं कि सेक्स करने से सीध असर लोगों की कामुकता पर पड़ता है। जो जितना अधिक यौन संबंध बनाएगा, उसकी कामुकता में उतनी बढ़ोतरी होगी। लॉरीन ने इस पर कई तर्क भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि महिला में सेक्स करने से योनि में रक्त प्रवाह बेहतर होता है।

4- वर्तमान समय में लोग एक अच्छी नींद के लिए काफी तरसते हैं। इस दौड़भाग भरी जिंदगी में शायद ही कोई ऐसा कामकाजी व्यक्ति हो जो बेहतर नींद ले सके। ऐसे में यदि कपल नियमित रूप से सेक्स का आनंद उठाते रहें तो उन्हें अच्छी नींद मिल सकती है।

5- संभोग तनाव से भी राहत प्रदान करता है। कैलिफोर्निया की मनोचिकित्सक शीनी एमबरदर ने बताया कि अपने पार्टनर के करीब होने से चिंता और तनाव में भारी कमी आती है। ऐसे में लोग काफी खुश भी रहने लगते हैं।

6– सही समय पर सेक्स करने से लोगों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन हार्मोन की मात्रा नियंत्रित रहती है। इतना ही नहीं इससे हड्डी व दिल दोनों ही काफी बेहतर रहता है।

7- सेक्स करने से ब्लड प्रेशर भी बेहतर होता है। मालूम हो कि सामान्य रूप से लोगों के भीतर ब्लड प्रेशर 120/80 होना चाहिए। लेकिन रिसर्च में पाया गया है कि करोड़ों की संख्या में लोग ब्लड प्रेशर की बीमारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में यदि लोग सेक्स का आनंद उठाते हैं तो उनमें ये बीमारी काफी हद तक कम हो सकती है।

8- सेक्स करना एक हल्का फुलका कसरत करने के बराबर होता है। रिसर्च में पाया गया है कि यौन संबंध बनाने के दौरान तकरीबन हर मिनट पांच कैलोरी खत्म होती है। इसलिए लोगों को कैलोरी घटाने के लिए सेक्स का सहारा लेना चाहिए।

9- न्यूजर्सी विश्वविद्यालय के रिसर्चर बैरी कोमिसरुक के अनुसार, दर्द रोकने में ऑर्गेज्म काफी मददगार साबित होता है। इससे एक ऐसा हार्मोन निकलता है जो दर्द के एहसास को कम करता है।

10- यौन संबंध बनाने से प्रोस्टेट कैंसर से भी काफी हद तक बचाव होता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट पर प्रकाशित शोध में बताया गया है कि जो पुरुष महीने में कम से कम 21 बार इंजैक्यूलेट करते हैं, उन्हें अन्य के मुकाबले प्रोस्टेट कैंसर का खतरा काफी कम रहता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.