खबरे BIG NEWS: दुकान खाली करवाने को लेकर विवाद, दुकानदार की हत्या, आरोपी हिरासत में, पढें खबर BIG NEWS: पड़ताल में खुला पर्ची का खेल, राजस्थान के इस बड़े हॉस्पिटल में चल रहा है यह धंधा, पढें खबर NEWS: नल कनेक्शन कटवाने के 12 साल बाद आया बिल तो उपभोक्ता ने उठाया यह कदम, अभियंता ने स्वीकारी भूल, पढें खबर BIG NEWS: अन्य जीवों के समान सांपों में भी होती है अपने क्षेत्राधिकार के लिए जंग, पढें खबर NEWS: जिला कलेक्‍टर संवारेंगे 9 वर्षीय मासूंम उषा की तकदीर, पढें और जानें इसकें पीछें की कहानी NEWS: लोकसभा चुनाव 2019, पुलिस ने कार से 1 लाख की नकदी पकड़ी, चालक को लिया हिरासत में, पढें खबर BIG NEWS: पत्‍नी की हत्‍या करनें वाला पति 20 साल बाद चढा पुलिस के हत्‍थें, पढें खबर BIG NEWS: दो लोगों की हत्‍या के मामले में आठ सालों से फरार एक और आरोपी गिरफ्तार, पांच लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम, पढें खबर NEWS: जयपुर से 2 शार्प शूटर गिरफ्तार, फरवरी में इसी गैंग के सदस्य का हुआ था एनकाउंटर, पढें खबर NEWS: पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने रो पड़ीं साध्‍वी प्रज्ञा, कहा, जेल में पिटते-पिटते सुबह हो जाती थी, पढें खबर BIG NEWS: रसोई में रखे गैस सिलेंडर में लगी आग, दादा ने जलता सिलेंडर घर से बाहर फेंका, हाथ झुलसें, परिवार को बचाया, पढें खबर BIG NEWS: इंदौर-भोपाल स्‍टेट हाईवे पर दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने कार को मारी टक्‍कर, आबकारी विभाग के इंस्‍पेक्‍टर की मौके पर मौत, पढें खबर BIG NEWS: पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुरली मनोहर जोशी के खिलाफ धोखाधड़ी का परिवाद पेश, पढें खबर

BIG BREAKING : एक दर्जन एसपी कलेक्टर बदलने की तैयारी,

Image not avalible

BIG BREAKING : एक दर्जन एसपी कलेक्टर बदलने की तैयारी,

भोपाल :-

सीएम की कुर्सी संभालते ही कमलनाथ ने तेवर दिखाना शुरू कर दिया। अधिकारियों की क्लास लेने के साथ ही उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि कामकाज में ढिलाई किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं होगी। कमलनाथ को अब नया मुख्यसचिव नियुक्त करने के साथ ही प्रशासनिक फेरबदल भी करना है। नए मुख्य सचिव के लिए आधा दर्जन अधिकारियों के नाम की चर्चा है जिसमें वरिष्ठता के हिसाब से पहला नाम भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1982 बैच के अधिकारी माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष एसआर मोहंती का है।

VIDEO: मालवा का लहसुन किसान, मुख्यमंत्री कमलनाथ की कर्ज़ा माफ़ी और ट्रेक्टर पर मुस्तफा हुसैन

मोहंती को भाजपा शासनकाल में अच्छी पदस्थापना भी नहीं मिली। इसके अलावा अपर मुख्यसचिव जलसंसाधन राधेश्याम जुलानिया और अपर मुख्यसचिव पंचायत व ग्रामीण विकास इकबाल सिंह बैस भी  मुख्य सचिव के प्रबल दावेदार है। सूत्रों के अनुसार मोहंती का मुख्य सचिव बनना लगभग तय है। आज मुख्य सचिव बनने से पहले ओएसडी के रूप में उनके आदेश जारी हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सीएम जल्द ही नए मुख्यसचिव की नियुक्ति करेंगे, ताकि प्रशासनिक फेरबदल जल्द से जल्द हो सके। मुख्य सचिव बीपी सिंह आगामी 31 दिसबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सरकार को 30 दिसबर तक मैदानी अधिकारियों की पदस्थापना करना होगा। मतदाता सूचियों के प्रकाशन के कारण चुनाव आयोग ने मतदाता सूची के काम में लगे अधिकारियों के तबादले पर रोक लगा दी है। सीएम सचिवालय में बदलाव की शुरूआत हो गई है। सीएम सचिवालय में अपर मुख्यसचिव एम. गोपाल रेड्डी, आईसीपी केसरी, मलय श्रीवास्तव या मनु श्रीवास्तव की पदस्थापना की चर्चा है। कहा जा रहा है कि यदि मोहंती को सीएस बनाया जाता है, तो एसीएस एपी श्रीवास्तव की वित्त विभाग में वापसी होगी। वहीं वित्त पीएस अनुराग जैन को वित्त से हटाया जाएगा।

बताया जाता है कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले कलेक्टर और एसपी सरकार के निशाने पर हैं। ऐसे दस जिलों के कलेक्टर और एसपी को हटाने की तैयारी कर ली गई है। इनके आदेश जल्द जारी होने की संभावना है। एक चर्चा यह भी है कि नए मुख्य सचिव की नियुक्ति के बाद प्रशासनिक फेरबदल किया जाए। जिन अधिकारियों को बदला जाना है उनमें इंदौर रीवा, सतना, सीधी, उमरिया, शहडोल, सागर, शाजापुर, मंदसौर और भिंड के कलेक्टर व एसपी शामिल हैं। विस चुनाव में कई कलेक्टर और एसपी ने सरकार के पक्ष में काम किया था। इसकी खबरें कमलनाथ व कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के पास चुनाव के दौरान ही पहुंच गई थीं। कमलनाथ ने चुनाव प्रचार के दौरान अधिकारियों को कर्तव्यनिष्ठा से ड्यूटी करने की नसीहत देते हुए कहा था कि वे याद रखें कि 11 के बाद 12 दिसंबर भी आएगा। ऐसा माना जा रहा है कि प्रशासनिक मशीनरी की वजह से चुनाव में कांग्रेस को विंध्य क्षेत्र में कई सीटें गंवानी पड़ी है। जिससे पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़े को नहीं छू पाई। इन कलेक्टर और एसपी के तबादले के बाद प्रदेश में आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में नौकरशाहों के तबादले किए जाएंगे। इनमें अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव स्तर के अफसरों के साथ ही कलेक्टर और एसपी शामिल हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.