खबरे BIG NEWS: किसानों को 8 तक बैंकों में देनी होगी अंडरटेकिंग, 15 तक होगा फसल बीमा, पढें खबर BIG NEWS: जावद विधायक औमप्रकाश सकलेचा बनें कैबिनेट मंत्री, भाजपा कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी, मनाया जश्‍न, पढें संदीप बाफना की खबर BIG BREAKING: अज्ञात वाहन ने युवक को कुचला, मौके पर मौत की सूचना, पुलिस और 108 मौके पर, पढें रवि पोरवाल की खबर CORONA FIGHT: कोरोना रिकवरी रेट में चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में दूसरे स्थान पर, मरीजों के स्‍वस्‍थ होनें का क्रम लगातार जारी, पढें खबर UNLOCK 1.0: जुलाई में भी नहीं खुलेंगे स्कूलों व धर्मस्थलों के द्वार, 31 जुलाई तक बढ़ाई निषेधाज्ञा, पढें खबर NEWS: अस्सी वर्ष बाद चातुर्र्मास के लिए कहां पर दिगम्बर मुनियों का प्रवेश, पढें खबर OMG ! पुरानी क्रेन से हो रहा था काम, अचानक गिरी, बाल-बाल बचे कर्मचारी, एक माह में दूसरा बड़ा हादसा टला, पढें खबर POLITICS: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बोले सिंधिया, मध्यप्रदेश में अब दो टाइगर, पढें खबर BIG NEWS: नगरपालिका की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन, दावे आपत्ति आमंत्रित, पढें खबर EXCLUSIVE: नीमच में नौजवानों का अड्डा, सूरज ढलतें ही सजती है महफिलें, सिगरेट और गांजें के सहारें नशे की दुनिया में रखतें है कदम, फिर मदमस्‍त होकर बन जातें है राईडर, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा की इनसाईड स्‍टोरी VIDEO: कैबिनेट मंत्री बनने के बाद ओम प्रकाश सकलेचा का विडियों आया सामने, मंत्री बनने पर बोली बड़ी बात, सुनिए क्या कहा VIDEO NEWS: बंजारा समाज के पांच आरोपियों से भयभीत है भील समाज, एकत्रित होकर सौपा एसपी के नाम ज्ञापन, देखे मुश्‍ताक अली शाह की रिपोर्ट VIDEO: उपचुनाव से पहले मालवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गी और कमलनाथ के करीबी नेता भाजपा में शामिल, देखे विडियों न्यूज VIDEO: #मालवा की #सियासत में #उपचुनाव के पहले #सखलेचा युग की शुरुआत, #पटवा - सखलेचा की राजनीति पर ख़ास खुलासा, देखिये ये रिपोर्ट

Sunday Special: काम की खबर, क्या आपका Facebook भी हो रहा कही और लॉग इन, नहीं जानते तो पढ़े ये खबर

Image not avalible

Sunday Special: काम की खबर, क्या आपका Facebook भी हो रहा कही और लॉग इन, नहीं जानते तो पढ़े ये खबर

नीमच :-

आपका Facebook लॉग इन और पासवर्ड, जिसे डालकर आप अपना अकाउंट चालू करते हैं, वो भी सुरक्षित नहीं है. आपका Facebookलॉगिन और पासवर्ड खुलेआम बिक रहा है वो 300 रुपये से कम में. एक नई स्टडी में खुलासा किया गया है कि लोगों के Facebook Login (लॉगिन) और पासवर्ड सिर्फ 3.9 डॉलर (करीब 280 रुपये) में डार्क वेब पर बिक रहे हैं और क्रिमिनल्स (अपराधी) इसे आसानी से खरीद सकते हैं. Money Guru के एक्सपर्ट ने अपनी स्टडी में खुलासा किया है कि Facebook के लॉगिन 3.9 डॉलर में खरीदे जा रहे हैं, जबकि किसी का भी ई-मेल लॉगिन और पासवर्ड सिर्फ 2.7 डॉलर (करीब 195 रुपये) में बिक रहा है.

70,000 रुपये में खरीद सकते हैं किसी व्यक्ति के पूरे डिटेल्स
स्टडी में यह चौकाने वाली बात सामने आई है कि आप किसी की भी ऑनलाइन लाइफ (इंटरनेट पर उस व्यक्ति के सारे अकाउंट्स और उसकी गतिविधियों के डिटेल्स) को 968 डॉलर (करीब 70,000 रुपये) में खरीद सकते हैं. किसी की ऑनलाइन लाइफ में यूजरनेम, पासवर्ड, ई-मेल एड्रेस और आपके अकाउंट से जुड़े डिटेल्स (नाम, पता और फोन नंबर) शामिल होते हैं. एक्सपर्ट का कहना है कि लोगों के डिटेल्स को चोरी करके कंपनियों को बेच दिया जाता है.

Loading...

Copy

अलग-अलग डिटेल्स का ये चल रहा है रेट

Money Guru की रिपोर्ट में बताया गया है कि डार्क वेब पर केवल Facebook से जुड़े डेटा ही नहीं बिक रहे हैं. रेडिट के लॉगिन डिटेल्स 2.09 डॉलर (करीब 150 रुपये) में, इंस्टाग्राम के प्रोफाइल 6.30 डॉलर ((करीब 455 रुपये)) में और ट्विटर अकाउंट्स के डिटेल्स 3.26 डॉलर (करीब 235 रुपये) में बिक रहे हैं. लोगों के ई-मेल डिटेल्स सबसे सस्ते बिक रहे हैं. डार्क वेब पर लोगों के ई-मेल डिटेल्स 3-3.26 डॉलर के बीच बिक रहे हैं. Gmail और Hotmail एड्रेस के रेट्स अलग-अलग हैं. हाल में खबर आई थी कि Facebook में बड़े स्तर पर सेंधमारी हुई है, जिसमें करीब 5 करोड़ यूजर्स की पर्सनल इंफॉर्मेशन का खुलासा हुआ है.

अपने Facebook अकाउंट को ऐसे करें सुरक्षित
आप Facebook के two-factor authentication को एक्टिवेट करके अपने अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं. यह आपके अकाउंट को सिक्योर करने के साथ हैकिंग से भी बचाएगा. इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक अकाउंट लॉगिन करने के बाद Settings में जाना होगा. इसके बाद ‘Security and Login’ को ओपन करें, इसमें आपको ‘Change password’, ‘Login with your profile picture’ जैसे ऑप्शन दिखाई देंगे, इसके नीचे आपको ‘Two-factor authentication’ दिखेगा. ‘Two-factor authentication’ पर क्लिक करें. इसमें आपको ‘Two-factor authentication’ सेटअप के लिए दो तरीके दिखाई देंगे. पहला Text Message ऑप्शन होगा और दूसरे में आपको ऑथेंटिकेशन ऐप जैसे गूगल ऑथेंटिकेटर या Duo मोबाइल के जरिए ऑथेंटिकशन का ऑप्शन मिलेगा. जब आप Text Message ऑप्शन का चुनाव करते हैं तो आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का कोड आता है और वैरिफिकेशन के लिए आपको वह कोड डालना होता है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.