खबरे VIDEO: मालवा-मेवाड के अफीम किसानों में आक्रोश, सांसद का फूंका पुतला, बोले किसान अभी तक बहाल क्यो नही हुए मार्फिन नियम से कटे हजारों पट्टे, देखे विडियों न्‍यूज BIG BREAKING: लोकायुक्‍त टीम की बडी कार्रवाही, हल्‍का पटवारी को हजारों की रिश्‍वत लेतें रंगे हाथों किया गिरफ्तार, पढें खबर WOW: कमलनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय, अब प्रदेश के जिलों के साथ गांव-गांव में खुशी की लहर, पढें खबर OMG ! 3 साल पहलें दी थी बाइक, सालें से वापस मांगी तो किया हथौडी से हमला, अब युवक की कर दी ये हालत, पढें खबर BIG REPORT: रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, 55 से अधिक उम्र पार कर चुके नेताओं को जारी होगा नोटिस, बैठक में लिया निर्णय, पढें खबर WEATHER ALERT: इन 11 जिलों में दी गई बारिश की चेतावनी, नीमच-मंदसौर भी है शामिल, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, पढें खबर NEWS: सुभाष सेना की मांग, मामला, शास्‍त्री चौक एवं रेन बसेरा का, सौंपा एसडीएम को ज्ञापन, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! शादी के 7 महीने बाद पति ने दिया तीन तलाक, फिर हलाला के नाम पर तांत्रिक ने किया रेप, पढें खबर BIG REPORT: दिग्विजय के सवाल पर शाह ने कहा, डरिए मत बाहर जाकर कहिएं, देखते रह गए दिग्गी, पढें खबर NEWS: कांग्रेस आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग की बैठक 15 दिसंबर को, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर VIDEO NEWS: केंट थाना पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, कबूली 4 चोरी की वारदातें, देखें दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: ऊर्जा विभाग मंत्री हर्ष यादव 14 दिसंबर को मंदसौर में, ग्राम रूनीजा, करेंगे निर्माणकार्यो का लोकार्पण, पढें खबर OMG ! नीमच-मंदसौर जिलें में 4 हजार टन यूरिया का वितरण, फिर भी यूरिया के लिए लाईनों में खडा है किसान, हो रहा रोजाना परेशान, पढें खबर

Sunday Special: काम की खबर, क्या आपका Facebook भी हो रहा कही और लॉग इन, नहीं जानते तो पढ़े ये खबर

Image not avalible

Sunday Special: काम की खबर, क्या आपका Facebook भी हो रहा कही और लॉग इन, नहीं जानते तो पढ़े ये खबर

नीमच :-

आपका Facebook लॉग इन और पासवर्ड, जिसे डालकर आप अपना अकाउंट चालू करते हैं, वो भी सुरक्षित नहीं है. आपका Facebookलॉगिन और पासवर्ड खुलेआम बिक रहा है वो 300 रुपये से कम में. एक नई स्टडी में खुलासा किया गया है कि लोगों के Facebook Login (लॉगिन) और पासवर्ड सिर्फ 3.9 डॉलर (करीब 280 रुपये) में डार्क वेब पर बिक रहे हैं और क्रिमिनल्स (अपराधी) इसे आसानी से खरीद सकते हैं. Money Guru के एक्सपर्ट ने अपनी स्टडी में खुलासा किया है कि Facebook के लॉगिन 3.9 डॉलर में खरीदे जा रहे हैं, जबकि किसी का भी ई-मेल लॉगिन और पासवर्ड सिर्फ 2.7 डॉलर (करीब 195 रुपये) में बिक रहा है.

70,000 रुपये में खरीद सकते हैं किसी व्यक्ति के पूरे डिटेल्स
स्टडी में यह चौकाने वाली बात सामने आई है कि आप किसी की भी ऑनलाइन लाइफ (इंटरनेट पर उस व्यक्ति के सारे अकाउंट्स और उसकी गतिविधियों के डिटेल्स) को 968 डॉलर (करीब 70,000 रुपये) में खरीद सकते हैं. किसी की ऑनलाइन लाइफ में यूजरनेम, पासवर्ड, ई-मेल एड्रेस और आपके अकाउंट से जुड़े डिटेल्स (नाम, पता और फोन नंबर) शामिल होते हैं. एक्सपर्ट का कहना है कि लोगों के डिटेल्स को चोरी करके कंपनियों को बेच दिया जाता है.

Loading...

Copy

अलग-अलग डिटेल्स का ये चल रहा है रेट

Money Guru की रिपोर्ट में बताया गया है कि डार्क वेब पर केवल Facebook से जुड़े डेटा ही नहीं बिक रहे हैं. रेडिट के लॉगिन डिटेल्स 2.09 डॉलर (करीब 150 रुपये) में, इंस्टाग्राम के प्रोफाइल 6.30 डॉलर ((करीब 455 रुपये)) में और ट्विटर अकाउंट्स के डिटेल्स 3.26 डॉलर (करीब 235 रुपये) में बिक रहे हैं. लोगों के ई-मेल डिटेल्स सबसे सस्ते बिक रहे हैं. डार्क वेब पर लोगों के ई-मेल डिटेल्स 3-3.26 डॉलर के बीच बिक रहे हैं. Gmail और Hotmail एड्रेस के रेट्स अलग-अलग हैं. हाल में खबर आई थी कि Facebook में बड़े स्तर पर सेंधमारी हुई है, जिसमें करीब 5 करोड़ यूजर्स की पर्सनल इंफॉर्मेशन का खुलासा हुआ है.

अपने Facebook अकाउंट को ऐसे करें सुरक्षित
आप Facebook के two-factor authentication को एक्टिवेट करके अपने अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं. यह आपके अकाउंट को सिक्योर करने के साथ हैकिंग से भी बचाएगा. इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक अकाउंट लॉगिन करने के बाद Settings में जाना होगा. इसके बाद ‘Security and Login’ को ओपन करें, इसमें आपको ‘Change password’, ‘Login with your profile picture’ जैसे ऑप्शन दिखाई देंगे, इसके नीचे आपको ‘Two-factor authentication’ दिखेगा. ‘Two-factor authentication’ पर क्लिक करें. इसमें आपको ‘Two-factor authentication’ सेटअप के लिए दो तरीके दिखाई देंगे. पहला Text Message ऑप्शन होगा और दूसरे में आपको ऑथेंटिकेशन ऐप जैसे गूगल ऑथेंटिकेटर या Duo मोबाइल के जरिए ऑथेंटिकशन का ऑप्शन मिलेगा. जब आप Text Message ऑप्शन का चुनाव करते हैं तो आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का कोड आता है और वैरिफिकेशन के लिए आपको वह कोड डालना होता है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.