खबरे NEWS: मंदसौर बाढ के बाद पुलिस ने संभाला मोर्चा, शिवना की छोटी रपट की मरमत शुरू, पढें खबर NEWS: सिंगोली में अज्ञात कारणों के चलते महिला ने लगाई फाँसी, पुलिस जुटी जाँच में, पढें मेहबूब मेव की खबर NEWS: बाढ प्रभावित लोगो के बीच पहुंचे आरएसएस व वीहीपी कार्यकर्ता, बांटे भोजन, बिसकिट व सेव के पैकेट, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: नही रही श्रीमती उदीबाई, उठावना आज चार बजे, पढें खबर NEWS: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा प्रकल्प के रूप में मनाया जायेगा - मनीष शर्मा POLITICS: मंदसौर में शिवराज, कमलनाथ के बिजली बिल हाफ और कर्ज माफ पर शिवराज का हमला, बोले- मामा अभी जिंदा है, पढें खबर OMG: आफत की बारिश, चंबल के पानी ने ऐसा बरपाया कहर की सबकुछ हो गया सेसई गांव मे बर्बाद, पढें खबर SHOK KHABAR: नही रहे गोपाल कृष्‍ण अग्रवाल, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा आज 6 बजे, पढें खबर NEWS: पॉलिथीन मुक्त शहर बनाने वितरित की १५ हजार कपड़े की थैलियां, पढें खबर NEWS: आर्म्स एक्ट मे फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार,पढे खबर BREKING NEWS: ग्राम डमलु मे संतरे के बगीचे मे मिला एक अज्ञात व्य क्ति का शव,ग्रामीणो मे फैली दहशत ,पढे खबर BIG NEWS: गांधी सागर बांध को लेकर राहत की खबर, एक बडा गेट किया बंद, पानी की आवक जारी, पढें खबर BIG NEWS: सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने किया सराहनीय कार्य, जान की बाजी लगाकर बचाई 70 से 80 लोगो की जान,पढे शाहिद अंसारी कि खबर POLITICS: रामपुरा में युवा कांग्रेस ने राहत शिविरों में पहुंच वितरण की राहत सामग्री, बाढ पीड़ितों के स्वास्थ्य की हुई जांच,दवाइयां बांटी, पढें खबर

WOW: एमपी में किसान की बेटी कलेक्टर बनेगी, UPSC में 23वीं रैंक, पढें खबर

Image not avalible

WOW: एमपी में किसान की बेटी कलेक्टर बनेगी, UPSC में 23वीं रैंक, पढें खबर

डेस्‍क :-

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 23वीं रैंक लाने वाली तपस्या परिहार, किसी IAS या बड़े कारोबारी की नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के किसान विश्वास परिहार की बेटी है। तपस्या को मध्यप्रदेश कैडर मिल गया है। अब अपने ही प्रदेश में कलेक्टर बनेगी। 

तपस्या परिहार ने करेली स्थित महात्मा गांधी कॉलेज में छात्राओं के बीच अपने अनुभव बांटे, जहां उन्होंने छात्राओं के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। उन्होंने बताया कि टाइम और सिलेबस को एक साथ जोड़कर उन्होंने इस परीक्षा की तैयारी की। बच्चे अपने बीच तपस्या को पाकर बेहद खुश दिखे। वहीं तपस्या खुद अपने अनुभव को साझा कर खुद को खुश महसूस कर रही थी। तपस्या को हाल ही में मध्यप्रदेश कैडर मिला है।

तपस्या मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की निवासी है और उनके पिता विश्वास परिहार किसान हैं। वे कहती हैं कि उन्होंने तय किया और अपने मकसद के लिए जीजान लगाकर मेहनत की। 25 साल की तपस्या ने ये सफलता दूसरे प्रयास में हासिल की है। उन्होंने ये भी बताया कि वे लिंग आधारित भेदभाव के सख्त खिलाफ हैं और वे इसके लिए काम करेंगी। तपस्या का कहना है कि वे समाज में जागरूकता लाकर एक बेहतर समाज बनाना चाहेंगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.