खबरे NEWS: केन्द्रीय कर्मचारियों का डीए 12 प्रतिशत हुआ, मप्र के कर्मचारियों को 7 प्रतिशत, पेंशनरों को 5 प्रतिशत पर रोका गया, आक्रोश व्याप्त, चुनाव आचार संहिता के पूर्व निर्णय लिया जाए, पढें खबर NEWS: बाड़मेर में एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर की तोड़फोड, पढें खबर NEWS: शहीद की पत्नी ने बेटे के लिए खरीदा था प्लॉट, भूमाफिया ने रास्ते पर किया कब्जा, पढें खबर NEWS: मंदसौर गोलीकांड, गृह मंत्री की सफाई नहीं, दी क्लीन चिट, दोषियों पर होगी कार्रवाई, पढें खबर NEWS: इंदौर के छोटे उद्योगपति की बात सुनकर राहुल गांधी ने सीधे कमलनाथ को लगाया फोन, पढें खबर NEWS: तेज रफ्तार कार ने बाईक सवार तीन युवकों पहले मारी टक्‍कर, फिर पलटी खाई, दो की मौत, 4 गंभीर घायल, पढें खबर NEWS: क्रिएटिव माइंड्स स्कूली विद्यार्थियों ने नेशनल साइंस ऑल्पियाड में किया प्रदर्शन, जिले में आए टॉप रेंक पर, पढें खबर NEWS: नगर में धुमधाम से मनाई संत रविदास की जयंति, निकाली भव्‍य चलसमारोह, पढें खबर NEWS: इमरान खान को भारत ने दिया कड़ा जवाब, नए पाकिस्‍तान में आतंकियों के साथ दिखते हैं मंत्री, पढें खबर NEWS: ग्राम चलों अभियान के तहत पुलिस कप्‍तान पहुंचे ग्राम कंजार्डा, किया जनसंवाद, पढें खबर NEWS: भाजपा मंत्री पाटीदार की सुपुत्री की के शादी समारोह में शामिल हुए पूर्व विधायक कैलाश चावला, पढें खबर NEWS: मंदसौर गोलीकांड: कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दोषियों को नहीं बख्शेंगे, पढें खबर NEWS: आगामी बोर्ड परीक्षा में नियम हुए सख्त, दिशा- निर्देश जारी, पढें खबर NEWS: परिजन कराना चाहते थे देह व्‍यापार, युवतिं अपने पति के साथ पहुंची पुलिस कप्‍तान के पास, पढें खबर

RELASHANSHIP: Teddy day आज दे अपने पार्टनर को ये खास गिफ्ट, प्यार हो जायेगा डबल…

Image not avalible

RELASHANSHIP: Teddy day आज दे अपने पार्टनर को ये खास गिफ्ट, प्यार हो जायेगा डबल…

डेस्‍क :-

मोहब्बत करने वालों के लिए खास समय आ गया है। फरवरी माह प्यार करने वालों के लिए बहुत अहम है। किसी से प्यार का इजहार कर पाना बहुत मुश्किल होता है परंतु वेलेंटाइन माह इसे बेहद आसान कर देता है। पूरे दो सप्ताह मिलते हैं अपने साथी को यह बताने के लिए कि आपको उनसे कितना प्यार है। इन दो हफ्तों का हर दिन बेहद खास प्रतीकों और तरीकों का तोहफा आपके लिए लाता है। परंतु अगर दूरियां आपको परेशान कर रहीं हों तो प्यार का ऑनलाइन मजा लीजिए और अपने साथी को अपनी कमी महसूस मत होने दीजिए।

वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानी टेडी डे पर टेडी गल्‍स को देने के लिए एक अच्छा गिफ्ट है, जिसमें टेडी टॉयज देने के बहाने भी प्यार का इजहार किया जा सकता है। इस दिन प्रेमी युगल एक-दूसरे को खूबसूरत व मोहक टेडी देकर गुदगुदाने की शरारतें करते हैं। खासकर युवतियां इसे दिन को लेकर खासी उत्साहित रहती हैं।अगर आपके वेलेंटाइन चॉकलेट के शौकीन हैं, तो टेडी डे पर आप उन्हें टेडी के आकार के चॉकलेट्स और कैंडीज़ गिफ्ट कर सकते हैं, जिन्हें वो कुछ दिनों तक सजाने के बाद खा भी सकते हैं।

अपने वेलेंटाइन को आप टेडी के प्रिंट की टी शट्र्स और अन्य कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं, जो हर बार पहने जाने पर उन्हें आपकी याद दिलाएंगे। अपने वेलेंटाइन को आप टेडी के अन्य एक्सेसरीज़ जैसे जूते, तकिए, चाभी के छल्ले इत्यादि भी गिफ्ट कर सकते हैं, जिन्हें वो हमेशा अपने पास संभाल कर रख सकते हैं।

टेडी एक ऐसा गिफ्ट है, जिसे आप अन्य चीज़ों के साथ एक आकर्षक बास्केट में पैक करके भी दे सकते हैं। जैसे- कार्डस्, गुब्बारे, चॉकलेट्स और फूलों के साथ। वेलेंटाइन डे मनाने की परंपरा हमारे देश में भले ही कुछ सालों से हो, लेकिन संसार के कुछ हिस्सों में प्रेमी इसे एक लंबे अरसे से मनाते रहे है। इस प्रेम-पर्व को मनाने के तौर-तरीके और रीति-रिवाज बड़े अनोखे व रोचक रहे हैं। प्यार के इजहार का प्रतीक माना जाने वाला यह दिन एक ऐसे संत के बलिदान का दिन है, जिसने प्यार किया और प्यार करने वालों को बंधन में बांधने का प्रयास किया।

ऐसा कहा जाता है कि रोम के शासक क्लोडियस द्वितीय ने अपने शासनकाल में अपने सिपाहियों पर अपनी प्रेमिकाओं से मिलने व शादी करने पर रोक लगा दी थी। तब इस प्रेम पुजारी वेलेंटाइन ने लोगों की छुपकर शादियां करवाई और प्रेम करने वालों को मिलाया। इसी वजह से क्लोडियस ने वेलेंटाइन को 14 फरवरी 269 ई। को मृत्युदण्ड दे दिया। वेलेंटाइन ने मृत्यु से पहले अपनी दोस्त, जो कि जेलर की बेटी थी, के नाम एक खत लिखा, जिसमें उसने लिखा-फ्रॉम योर वेलेंटाइन। इसी दिन को प्यार के प्रतीक के दिन में संत वेलेंटाइन के नाम पर वेलेंटाइन दिवस के नाम से विश्व में मनाया जाने लगा।

आइ लव यू बोलने वाला टेडी भी करें गिफ्ट

टेडी डे पर गिफ्ट गैलरियां टेडी से गुलजार हो चुकी हैं। बाजार में 200 रुपये से लेकर पांच हजार तक का टेडी है। ‘आइ लव यू’ बोलने वाला टेडी भी युवाओं को काफी पसंद आ रहा है। गिफ्ट गैलरी संचालक गौरव चावला ने बताया कि टेडी डे पर ज्यादा लाल रंग का टेडी ही खरीदा जाता है। क्योंकि, इस रंग को प्यार का प्रतीक माना जाता है। बाकी जगह यह वेलेंटाइन वीक का एक खास दिन है, इस दिन लोग अपने किसी खास को टेडी गिफ्ट कर उन्हें अपने दिल की बात बताते हैं। अगर आप भी कहना चाहते हैं किसी से अपने दिल की बात या करना चाहते हैं किसी को खुश या फिर मनाना चाहते हैं अपनी रूठी हुई हमदम को तब देर किस बात ‍की टेडी डे पर खरीदिए एक प्यारा सा टेडी और मना लीजिए उन्हें और कह डालिए अपने दिल की सारी बात।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.