खबरे NMH MANDI: लहसुन में आया 200 रूपए का उछाल, पोस्‍ता, धनियां, इसफगोल व कलोंजी समान, एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल OMG ! खेतों में भरा पानी, फसलें होने लगी बर्बाद, किसानों के चैहरें पर छाई मायूंसी, पढें कैलाश शर्मा की खबर NEWS: बारिश का दौर थमने से बाजार में बढ़नें लगी रहवासियों की चहल-पहल, पढें कैलाश शर्मा की खबर WOW: जिलें में मूसलाधार बारिश के बाद छलके जलाशय, रहवासियों ने उठाया लुप्‍त, पढें कैलाश शर्मा की खबर WEATHER NEWS: रतलाम में धोलावाड़ के तीन गेट खोले, 12 वर्षों बाद सावन में मूसलधार बारिश, अब तक 38 इंच पार, पढें खबर GREEN COFFEE BENEFITS: ग्रीन कॉफी के है अनेक फायदे, इस तरह कर सकते है उपयोग, पढ़ें खबर और जानें घरेलू विधि WOW: मध्यप्रदेश की बेटियों के लिए पीएम मोदी ने बोली ये बड़ी बात, पढें खबर BIG REPORT: जम्मू-कश्मीर से खबरें भेजने के लिए इन मुश्किलों को झेल रहें पत्रकार, पढें खबर JAI SHREE MAHAKAAL: 15 घंटे तक शिव के आंगन में रही शिवना, किया जलाभिषेक, पढें खबर WOW: सीतामऊ पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, 10 क्विंटल बिजली के तार चोरी करने वाले चोरों का निकाला जूलूस, पढें खबर WOW: अब छलकनें को तैयार है एशिया की सबसें बडीं मानव निर्मित झील, बस कुछ पलों का है इंतजार, पढें खबर POLITICS: संजय शर्मा नमों ग्रुप जावद तहसील सलाहकार नियुक्त, पढें खबर SHOK KHABAR: नहीं रहीं देवीबाई अरोरा, परिवार में शोक की लहर, उठावना सोमवार सुबह 11 बजें, पढें खबर OMG ! गांव की गौशाला, गौशाला में आया लाखों की बजट, फिर भी भूख और प्‍यास से हो गई 25 से ज्‍यादा गायों की मौत, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खास खबर

NEWS: गेहूं उपार्जन के लिए 29 केन्‍द्रों पर पंजीयन कार्य प्रारम्‍भ, अब तक 8 हजार से अधिक किसानों ने करवाए पंजीयन, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: गेहूं उपार्जन के लिए 29 केन्‍द्रों पर पंजीयन कार्य प्रारम्‍भ, अब तक 8 हजार से अधिक किसानों ने करवाए पंजीयन, पढें खबर

नीमच :-

रबी विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्‍य पर गेहूं उपार्जन एवं पंजीयन के लिए नीमच जिले में 29 पंजीयन केन्‍द्र स्‍थापित किए गए है। कलेक्‍टर राजीव रंजन मीना के मार्गदर्शन में किसानों के पंजीयन के लिए सेवा सहकारी समिति नीमच सिटी, बघाना, जीरन, रतनगढ, शहनातलाई, मनासा, कंजार्डा, जवासा, सरवानिया महाराज, कुकडेश्‍वर, महागढ, कुण्‍डलादेथल, सिंगोली, धामनिया, पालसोडा, खजूरी, चचौर, बैसला, रामपुरा, जाट, डीकेन, हरवार में तथा मार्केटिंग सोसायटी जावद, विपणन सहकारी समिति बावल, विपणन सहकारी समिति नीमच, में पंजीयन केन्‍द्र स्‍थापित किए गए है। 

इन केंद्रो पर किसानों का पंजीयन 21 जनवरी से प्रारंभ हो गया है।पंजीयन का कार्य 23 फरवरी तक प्रात:11 से 5 बजे तक (अवकाश के दिनों को छोडकर) किया जा रहा है। कलेक्‍टर ने जिले के किसान भाईयों से अपना पंजीयन करवाने का आग्रह किया है।

कलेक्‍टर राजीव रंजन मीना ने नीमच जिले के सभी किसान भाईयों से आग्रह किया गया है,कि रबी उपार्जन वर्ष 2019-20 में भावान्‍तर भुगतान योजना तहत 21 जनवरी 2019 से किसानों का पंजीयन किया जा रहा है। इस वर्ष सभी‍किसानों को नवीन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। पूर्व में कराये गये किसान पंजीयन मान्‍य नहीं होगे। नवीन पंजीयन कराते समय कृषक निर्धारित आवेदन पत्र के साथ आधार नम्‍बर, समग्र आईडी, बैंक खाता, एवं ऋण पुस्तिका की छांयाप्रति, वन अधिकार पटटे की छांया प्रति, यदि कृषक द्वारा भूमि शिकमी पर ली गई है तो शिकमी अनुबंध पत्र की प्रति भी प्रस्‍तुत करना होगी। 

कलेक्‍टर ने भी किसान भाईयों से आग्रह किया है, कि समर्थन मूल्‍य पर गेहूं का विक्रय करने हेतु अपने नजदीकी केंद्र पर 23 फरवरी 2019 पूर्व किसान पंजीयन कराना सुनिश्चित करे। पंजीयन में किसी प्रकार की कठिनाई हो, तो नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नम्‍बर 0755-2551471 पर सम्‍पर्क कर सकते है।  

जिले में अब तक 8 हजार 53 किसानों ने उपार्जन केन्‍द्रों पर अपना पंजीयन करवाया है। पंजीयन केन्‍द्र नीमच सिटी में 748, बघाना में 505, जीरन में 913, जावद में 463, बावल में 319, शहनातलाई में 164, रतनगढ में 547, मनासा में 634, कंजार्डा में 449, नीमच में 527, जवासा में 558, सरवानिया महाराज में 516, कुकडेश्‍वर में 469, महागढ में 565, कुण्‍डला देथल में 424, सिंगोली में 178, धामनिया में 8, पालसोडा में 21, खजूरी में 7, बैसला (कृषि उपज मण्‍डी रामपुरा ) में 26, जाट में एक, डीकेन में 10 एवं हरवार में एक किसान ने पंजीयन करवाया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.