खबरे AUTOMOBILE: Renault Triber से 19 जून को उठेगा पर्दा, जानें खास बातें RELASHANSHIP: Sex के दौरान अपनी पार्टनर से ये सब करवाना चाहते हैं पुरुष! HEALTH: बेली फैट कम करने में मददगार है वीरभद्रासन TODAY HISTORY: 24 मई का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: सावधान ! भूल से भी इन 3 देवी-देवता की मूर्ति, घर के मंदिर में न रखे खड़ी, वरना.. JYOTISH: 24 मई का राशिफल, मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय NEWS DIGEST: 24 मई को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने OMG ! एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, नीमच-मंदसौर ससंदीय क्षेत्र में मिनाक्षी नटराजन को 4 लाख 68 हजार 764 वोट प्राप्‍त, पढें खबर ELECTION UPDATE: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र, वॉईस ऑफ एमपी का मतगणना अपडेंट लगातार जारी, चौकिदार सुधीर गुप्‍ता को 8 लाख 42 हजार 887 वोट प्राप्‍त, पढें खबर ELECTION 2019: भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत पर नगर में आतिशबाजी, निकाला भव्य जुलूस, पढें आशिष बैरागी की खबर MINERAL WATER: किसानों की सुविधा के लिए मंडी प्रशासन की पहल, परिसर में लगवाएं जल मंदिर, किसानों को मिलेगा ठंडा व शुध्‍द पीनें का पानी, पढें महेंद्र अहीर की खबर BIG NEWS: मतगणना स्थल पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हार्ट अटैक से मौत, पढें खबर NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल POLITICS: भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर शामगढ़ में हुई भव्य आतिशबाजी, बाटी मिठाईयां, शुरू हुआ बधाईयों का दौर, पढें खबर

RELASHANSHIP: इन रातों में उनसे रहें दूर, संबंध बनाना साबित होगा दुखदाई, जानिए कारण

Image not avalible

RELASHANSHIP: इन रातों में उनसे रहें दूर, संबंध बनाना साबित होगा दुखदाई, जानिए कारण

डेस्‍क :-

पारस्कर गृहसूत्र के अनुसार स्त्री के रजोकाल के चार दिन, अष्टमी तिथि, चतुर्दशी, अमावस्या, पूर्णिमा और संक्रांति तिथि के दिन सहवास से बचना चाहिए। इनके अतिरिक्त महारात्रियों जैसे शिवरात्रि, दीपावली, होली, नवरात्रि के दिनों में भी इनसे बचना चाहिए। शास्त्रों में ऐसा धार्मिक दृष्टि से ही नहीं, बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से भी बताया है। तो आइए देखें, इनके पीछे क्या वैज्ञानिक कारण माने जाते हैं।

विज्ञान के अनुसार पूर्णिमा, अमावस्या तथा चतुर्दशी के दिन चन्द्रमा, सूर्य और पृथ्वी एक ही सीधी रेखा में होते हैं। इसलिए इनका सम्मिलित आकर्षण अन्य दिनों से ज्यादा होता है।

इसका प्रभाव मानव शरीर पर पड़ता है। इससे शरीर में जलतत्व रूप में मौजूद रक्त, रस और प्राण अपने स्वाभाविक गति में नहीं होते हैं।

इसी प्रकार अष्टमी तिथि को भी सूर्य और चन्द्र समकोण की स्थिति में होते हैं। इससे चन्द्रमा की आकर्षण शक्ति स्वाभाविक स्तर से कम हो जाती हैं। इन स्थितियों में सहवास से गर्भधारण होने पर पैदा हुई संतान दुर्बल और अल्पायु तक हो सकती है।

इसकी वजह यह है कि शरीर में पंचतत्वों में जलतत्व की मात्रा सबसे अधिक होने से चन्द्रमा का प्रभाव भी शरीर पर अधिक होता है जो मन, बुद्धि और गर्भ को भी प्रभावित करता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.