खबरे NEWS: शहर में निःशुल्‍क स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविर का आयोजन, हुई 250 मरीजों की जांच, पढें खबर WOW: शतरंज क्‍लब के तत्‍वाधान में 2 दिवसीय जिला स्‍तरीय अभिभाषक शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन, पढें खबर NEWS: क्रोध मुक्त और शांतिपूर्ण जीवन के लिए प्रभु के प्रति आस्थावान होना जरुरी, पढें खबर NEWS: भारतीय शिक्षण मंडल की मनाई जाएगी 50वीं वर्षगांठ, पढें खबर NEWS: 11 साल से फरार स्थाई वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: करोड़ों के अस्पताल पर भारी पड़ रही एम्बुलेंस में मुफ्त डिलीवरी, 108 एम्बुलेंस स्टाफ ने 6 माह में कराई 30 सामान्य डिलीवरी, पढें खबर NEWS: जीवनोपयोगी सामग्री गरीबों को करें दान, पढें खबर WOW: सुरश्री प्रतियोगिता में 5 गायक पहुंचे क्वाटर फाइनल में, पढें खबर BIG REPORT: सोमवार सुबह मंडी में किसानों का मेला, दोपहर में हुआ व्‍यपारी पर जानलेवा हमला, शाम को किया व्‍यापारियों ने किया मंडी बंद का ऐलान, मंगलवार को छाया सन्‍नाटा, अब मंडी में दौड रही हवाएं, पढें अभिषेक शर्मा और महेंद्र अहीर की खबर NEWS: नगर में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन, गोमाबाई की टीम ने की नेत्रों की जांच, पढें महेंद्र भटनागर की खबर WOW: Top 10 Value Destinations for 2020: मध्यप्रदेश दुनिया का तीसरा सबसे किफायती डेस्टिनेशन, पढें खबर TOP NEWS: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान, LoC की तरफ भेजे कई टैंक, कमांडो किए तैनात, सूत्र, पढें खबर DIWALI SPECIAL: महालक्ष्मी का अद्भूत स्वर्णाभूषण से श्रृंगार, दूर-दूर से भक्‍तों को खिंच लाया इस शहर में, पढें खबर BIG NEWS: विधानसभा की स्थानीय निकाय एवं पंचायत राज लेखा समिति ने शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में किया दौरा, पढें खबर OMG ! जिला अस्‍पताल में चल रहा था नवजात का उपचार, डॉक्‍टरों ने दी छुट्टी, परिजनों के घर पहुंचनें से पहले नवजात ने रास्‍तें में तौडा दम, परिजनों ने किया हंगामा, उठाया ये बडा कदम, पढें खबर NEWS: महालक्ष्मी के भक्तों की आस्था, मंदिर पर बंटे कुबेर पोटली, पढें खबर

NEWS: वार्षिक भविष्यवाणी, श्री गुर्जरखेड़ा धाम पर वाड़ी विर्सजन के साथ भविष्यवाणी हुई, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: वार्षिक भविष्यवाणी, श्री गुर्जरखेड़ा धाम पर वाड़ी विर्सजन के साथ भविष्यवाणी हुई, पढें खबर

नीमच :-

जावी - कमल सरोवर की नगरी के नाम से विख्यात जावी में जावी - सरवानिया महाराज मार्ग पर विराजमान चमत्कारिक श्री गुर्जरखेड़ा सरकार (सगस बावजी) और शिव स्वरूप नाथों के नाथ अगोरी नाथ ने प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी वार्षिक भविष्यवाणी की।

श्री गुर्जरखेड़ा धाम पर सर्वप्रथम विधिविधान से मंत्रोचार के साथ पूजन किया गया और हवन हुआ। ततपश्चात महाआरती की गई और वाड़ी विसर्जन कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ। प्रतिवर्ष अनुसार जलकुंभ के समीप खड़े रहकर पण्डाजी घनश्याम लोहार के मुख से श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने रविवार दोपहर 1 बजे भविष्यवाणी की। सर्वप्रथम बावजी ने बताया कि देश का राजा नही बदलेगा, फसलों का बम्फर उत्पादन होगा, आंधी तूफान बहुत ज्यादा आएंगे, छोटी छोटी बातों पर विवाद होंगे अपनी वाणी पर संयम रखें, वाहनों को संभालकर चलाएं दुर्घटनाऐं बहुत होगी, धर्म मे निष्ठा रखना और देवों का सुमिरन करना।

इस वर्ष प्रथम डुंगड़ा (बारिश) उतरते ज्येष्ठ माह में होगी फसल 13 से 17 दिन रुक सके ऐसी स्तिथि बने तो बोवनी करना। बरसात का आगमन आषाढ़ की पंचमी से होगा, उतरते आषाढ़ की खूब जोरों की बारिश होगी। आधा सावन सूखा निकलेगा, सावन के बाद वाले माह भादों में जोरदार बारिश होगी। खण्ड वर्षा के योग है किसी इलाके में खूब बारिश होंगी बावड़ियां भर जाएगी और किसी इलाके में पानी बावड़ियों के तलों में रहेगा। धर्म मे आस्था रखना देव सुमिरन करना खण्ड वर्षा भी योग टल सकते है।

फसलों के भावों के बारे में भविष्यवाणी करते हुए श्री गुर्जरखेड़ा सरकार ने बताया कि काली चीज के भाव ऊंचे रहेंगे, सफेद चीज लहसन के भाव 2,000 रुपये प्रति क्विंटल से 5,000 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगा ज्यादा लालच किया तो नुकसान उठाना पड़ेगा। सोयाबीन के भाव इस नवरात्रि से उस नवरात्रि के बीच 3,500 रुपये प्रति क्विंटल से 5,500 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगा, उत्पादन खूब होगा। मेथी 4,000 रुपये प्रति क्विंटल से 5,500 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगी, तुलसी बीज 10,000 रुपये प्रति क्विंटल से 14,000 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगा, काला धान उड़द 4,000 रुपये प्रति क्विंटल से 5,000 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगा। धनिया 5,000 रुपये प्रति क्विंटल से 8,000 रुपये प्रति क्विंटल के बीच रहेगा, चने का भाव औसत 5,000 रुपये प्रति क्विंटल रहेगा कुछ दिन के लिये घटकर 3,000 रुपये प्रति क्विंटल होगा परन्तु फिर 5,000 रुपये प्रति क्विंटल हो जाएगा, सोना, चांदी के भाव में तेजी रहेगी। पिछले वर्ष श्री गुर्जरखेड़ा सरकार द्वारा की गई भविष्यवाणी सटीक साबित हुई फसलों के जो भाव बताएं थे वही रहे। राजनीति हलचल के बारे में बताया था कि प्रदेश का राजा परिवर्तन होगा सो हुआ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.