खबरे BIG BREAKING: ब्‍याजखोरो से परेशान बब्‍बन के आत्‍महत्‍या करनें का मामला, पुलिस को मिली सफलता, एक आरोपी यामीन शाह पुलिस गिरफ्त में, न्‍यायालय में पहुंच किया सरेंडर, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा के साथ मुश्‍ताक अली शाह की खबर TOP NEWS: मध्य प्रदेश उपचुनाव, क्या है कमलनाथ का BJP सरकार को घेरने का प्लान ?... पढें खबर और जानें POLITICS: जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया में फिर की PM मोदी की गलत फोटो पोस्ट, विवाद बढ़ा तो हटाई तस्वीर, पढें खबर HAPPY BIRTHDAY: पौधारोपण कर मनाया डॉ. कलाम स्मृति आयोजन समिति संरक्षक एवं समाजसेवी डॉ.जे.एम जैन का जन्मदिन, दिया ये संदेश, पढें खबर BIG NEWS: स्वतंत्रता दिवस पर शुरू किया जाए यादव सर्कल का कार्य, यादव महासभा के प्रतिनिध मंडल ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, पढें मुश्‍ताक अली शाह की खबर BIG NEWS: रंजिश के चलतें सिर पर तलवार मार कर दी हत्‍या, पुलिस ने आरोपी को किया न्‍यायालय में पेश, न्‍यायालय ने भेजा जेल, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: कोरोना के खिलाफ जंग, बिना मास्‍क के घुमनें वालों पर पुलिस की कार्रवाही, बनाए चालान, दी समझाईश, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG VIDEO NEWS: सालो से जम्मे पुलिस विभाग के कर्मचारियों को लेकर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भीमावत से खास चर्चा, बता रहे है एडिटर नवीन पाटीदार  NEWS: महिला सशक्तिकरण तथा संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत सक्रिय संगठनों को सूचीबद्ध किए जाने का किया जा रहा है कार्य, कार्यरत संगठन कर सकते है आवेदन प्रस्तुत, पढें खबर SHOK KHABAR: नहीं रहे भक्त कचरू लाल नागदा, परिवार के साथ गांव में शोक की लहर, शवयात्रा रविवार सुबह 8 बजें, पढें खबर BIG REPORT: राज्य शासन द्वारा किया गया मंत्री परिषद समिति का गठन, मार्च 2020 से 6 माह पूर्व के मंत्रि परिषद के निर्णय की करेगी समीक्षा, पढें खबर JAI SHREE RAM: अयोध्‍या में रामलला के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का एतिहासिक दिन, हीरा के घर छाई खुशियां, जन्मे राम, भरत और लक्ष्मण, पढें खबर NEWS: जहरीले जानवर के काटने से हुई मौत, राज्य सरकार के राजस्व विभाग द्वारा मृतक के परिजन को 4 लाख रू की मदद मंजूर, पढें खबर CORONA BREAKING: नीमच जिलें में फिर बढ़ा कोरोना का आकड़ा, कुल 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 5 नीमच शहर के शामिल, इस नई जगह पर मिली पॉजिटिव की पुष्टि, पढें खबर GOOD NEWS: महिला ने बच्ची को दिया जन्म, वजन महज 700 ग्राम, 60 दिनों तक रही युनिट में भर्ती, डाॅक्टरो की मेहनत लाई रंग, इस तरह मिल गया नया जीवन, पढें खबर CORONA VIRUS UPDATE: अब केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी ‘कोरोना’ के शिकार, रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जोधपुर के एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती, कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप, पढें खबर

NEWS: TikTok App को Google ने भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: TikTok App को Google ने भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश, पढें खबर

नीमच :-

गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक (TikTok) को ब्लॉक कर दिया है. इसका मतलब हुआ कि अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप्प से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. टिकटॉक को लेकर यह कदम उस फैसले के बाद आया है, जिसमें हाईकोर्ट ने चीन की कंपनी Bytedance Technology के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें कंपनी ने कोर्ट से टिकटॉक ऐप्प पर से बैन खत्म करने को कहा था. 

मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि टिकटॉक ऐप्प पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है. बता दें कि टिकटॉप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है. 

टिकटॉक ऐप्प पर यह फैसला तब आया जब एक व्यक्ति ने इस पर प्रतिबंध के लिए एक जनहित याचिका दायर की. आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, केंद्र ने उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने के लिए Apple और Google को एक पत्र भेजा था. सरकार ने गूगल और एपल को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का पालन करने को कहा है जिसमें लोकप्रिय मोबाइल एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया है.

भारत में टिकटॉक ऐप्प अभी भी ऐप्पल के प्लेटफार्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था, लेकिन Google के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था. Google ने एक बयान में कहा कि यह इस ऐप्स पर टिप्पणी नहीं करता है लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है. 

हालांकि, गूगल के इस कदम पर टिकटॉक की ओर से कोई बयान नहीं आया है. टिक टॉक यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट के साथ वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है. यह भारत में काफी पॉपुलर हो गया है मगर कुछ राजनेताओं ने इस ऐप्प की आलोचना की है और उनका कहना है कि इसका कंटेंट अनुचित होता है. फरवरी में एक रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में अब तक 240 मिलियन लोगों द्वारा इस ऐप्प को डाउनलोड किया जा चुका है. 

मद्रास उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि मीडिया रिपोर्टों से स्पष्ट है कि इस तरह के मोबाइल एप के जरिए अश्लील और अनुचित सामग्री उपलब्ध कराई गई है. अदालत ने मीडिया को टिकटॉक से बने वीडियो का प्रसारण नहीं करने का भी निर्देश दिया था. बता दें कि टिकटॉक एप का मालिकाना हक चीन की कंपनी बाइटडांस के पास है. यह एप लोगों को छोटे वीडियो बनाने और उन्हें साझा करने की सुविधा देता है. टिकटॉक ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसे भारतीय न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. 

टिकटॉक ऐप्प पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल हाई कोर्ट मामले कोर्ट सुनवाई कर रहा है और अब अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी. मदुरै हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है और याचिका में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है. दरसअल मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह वीडियो ऐप टिकटॉक की डाउनलोडिंग पर बैन लगाए. साथ ही कोर्ट ने मीडिया को निर्देश दिया है कि वो इसका प्रसारण ना करे. 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.