खबरे VIDEO: मंदसौर मे बाढ पिडितो के दर्द को बांटने आये शिवराज के सामने भीडे भाजपा विधायक व नेता, खुद का दर्द आया सामने, विडियों हुआ वायरल, देखे कैसे लगा रहे एक दुसरे पर आरोप, देखे नवीन पाटीदार की खबर VIDEO: गांधी सागर बांध त्रासदी, आरटीआई कार्यकर्ता ने की मंदसौर कलेक्‍टर के खिलाफ शिकायत, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: गांधी सागर बांध रिंगवाल मे खेल, आखिर मनमानी की मरम्मत का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ा, देखे अजयसिंह सिसौदिया की विडियों न्‍यूज EXCLUSIVE NEWS, क्रिकेट सट्टा और जुए के खेल में बड़े पैमाने पर जुड़ते युवा, पुलिस प्रशासन की ठोस कार्यवाही के अभाव में पनपते खाईवाल, क्षेत्र का बिगड़ता माहौल, पढें खबर NEWS: शिवसेना बैठक सम्पन्न NEWS: भारत स्काउट/गाइडर की बैठक सम्पन्न NEWS: सहायक सचिव को पीटा, आरोपी फरार NEWS: सड़क हादसों में दो घायल POLITICS: अमरपुरा में बोले दिग्विजयसिंह संकट की घड़ी में सरकार किसानों व गरीबों के साथ, नुकसानी का मिलेगा पर्याप्त मुआवजा, पढें खबर VIDEO: बस और कार में जोरदार भिड़ंत, कार सवार पुलिस जवान गंभीर घायल, बाढ क्षैत्र में लगी थी डुयूटी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर NEWS: नेशनल कराटे टूर्नामेंट में क्रिएटिव माइंड्स के विद्यार्थियों ने जीते मेडल्स, पढें मुकेश पार्टनर की खबर NEWS: रतनगढ में गिरी बेजुबान पर बिजली, एक गाय दो बेल की अकाल मौत, पढें संतोष गुर्जर की खबर REPORT: रामपुरा में बोहरा समाज का मेडिकल कैंप सफलतापूर्वक सम्पन्न, सभी समाज एवं वर्ग के लोगों को दी गई निःशुल्क दवाइयां,250 से अधिक लोग हुए लाभान्वित, पढ़े अब्दुल हुसैन बुरहानी की खबर NEWS: हनी ट्रैप मामलाः BJP नेता ने मास्टरमाइंड से जान-पहचान पर कहा- मैं किसी श्वेता को नहीं जानता, पढें खबर NEWS: संभागायुक्त अजीत कुमार एवं आईजी गुप्ता ने रामपुरा में राहत व्यवस्थाओं का जायजा लिया, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश, पढें खबर

NEWS: TikTok App को Google ने भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: TikTok App को Google ने भारत में किया ब्लॉक, अब नहीं कर पाएंगे डाउनलोड, कोर्ट ने दिया था आदेश, पढें खबर

नीमच :-

गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक (TikTok) को ब्लॉक कर दिया है. इसका मतलब हुआ कि अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप्प से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है. टिकटॉक को लेकर यह कदम उस फैसले के बाद आया है, जिसमें हाईकोर्ट ने चीन की कंपनी Bytedance Technology के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें कंपनी ने कोर्ट से टिकटॉक ऐप्प पर से बैन खत्म करने को कहा था. 

मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि टिकटॉक ऐप्प पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है. बता दें कि टिकटॉप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है. 

टिकटॉक ऐप्प पर यह फैसला तब आया जब एक व्यक्ति ने इस पर प्रतिबंध के लिए एक जनहित याचिका दायर की. आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, केंद्र ने उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने के लिए Apple और Google को एक पत्र भेजा था. सरकार ने गूगल और एपल को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का पालन करने को कहा है जिसमें लोकप्रिय मोबाइल एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया है.

भारत में टिकटॉक ऐप्प अभी भी ऐप्पल के प्लेटफार्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था, लेकिन Google के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था. Google ने एक बयान में कहा कि यह इस ऐप्स पर टिप्पणी नहीं करता है लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है. 

हालांकि, गूगल के इस कदम पर टिकटॉक की ओर से कोई बयान नहीं आया है. टिक टॉक यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट के साथ वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है. यह भारत में काफी पॉपुलर हो गया है मगर कुछ राजनेताओं ने इस ऐप्प की आलोचना की है और उनका कहना है कि इसका कंटेंट अनुचित होता है. फरवरी में एक रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में अब तक 240 मिलियन लोगों द्वारा इस ऐप्प को डाउनलोड किया जा चुका है. 

मद्रास उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि मीडिया रिपोर्टों से स्पष्ट है कि इस तरह के मोबाइल एप के जरिए अश्लील और अनुचित सामग्री उपलब्ध कराई गई है. अदालत ने मीडिया को टिकटॉक से बने वीडियो का प्रसारण नहीं करने का भी निर्देश दिया था. बता दें कि टिकटॉक एप का मालिकाना हक चीन की कंपनी बाइटडांस के पास है. यह एप लोगों को छोटे वीडियो बनाने और उन्हें साझा करने की सुविधा देता है. टिकटॉक ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसे भारतीय न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. 

टिकटॉक ऐप्प पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल हाई कोर्ट मामले कोर्ट सुनवाई कर रहा है और अब अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होगी. मदुरै हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है और याचिका में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है. दरसअल मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह वीडियो ऐप टिकटॉक की डाउनलोडिंग पर बैन लगाए. साथ ही कोर्ट ने मीडिया को निर्देश दिया है कि वो इसका प्रसारण ना करे. 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.