खबरे BIG NEWS:: मॉब लिंचिंग पर वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन की खबर ने राष्ट्रीय स्तर पर बटौरी सुर्खिया, अंग्रेजी के ख्यातनाम पत्रकार ने खबर पर किया ट्वीट, पढ़े अभिषेक शर्मा की ख़ास रिपोर्ट BIG REPORT: दर्दनाक हादसा, बड़े भाई के सामने छोटे की ट्रेलर से कुचलकर मौत, पढें खबर BIG NEWS: झण्डा लगाने की बात पर 2 पक्षों में हुआ जमकर विवाद, बस में हुई तोड़फोड़, 2 युवक घायल, पढें खबर SHEILA DIKSHIT: कभी भाषण देने से भी डरती थीं, फिर उनके तीखे व्यंग्य से सब घबराने लगे, पढें खबर BIG NEWS: शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस में शोक, CM कमलनाथ ने कहा, मैं स्तब्ध हूं, पढें खबर OMG ! वायरल टेस्ट, क्या सच में मदरसे से निकल छात्रों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पढें खबर WOW: कुदरत का करिश्‍मा, महिला नें दिया 3 मीनट में 3 बच्‍चों को जन्‍म, जच्‍चा और बच्‍चा दोनों ही सुरक्षित, पढें खबर NEWS: उपभोगता विद्युत भार (लोड) स्वीकृत करवायें और जुर्माने से बचें, पढें खबर NEWS: आँगनवाड़ी रजिस्टर में गलत जानकारी अंकित होने पर होगी कड़ी कार्यवाही, पढें खबर NEWS: पर्यटन क्विज के पंजीयन की अंतिम तिथि 25 जुलाई, पढें खबर NEWS: विशेष ग्राम सभाओं के आयोजन हेतु नोडल अधिकारी नियुक्‍त, पढें खबर NEWS: खनिज विभाग ने की कार्यवाही पांच वाहन जप्‍त, पढें खबर NEWS: अमानक उवर्रक प्रतिबंधित, पढें खबर NEWS: शहरी क्षेत्र के शा.प्रा.वि. के प्र.अ.की बैठक 22 को, पढें खबर NEWS: पंजीकृत शैक्षणिक संस्‍थाओं को लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड जारी के संबंध में, पढें खबर NEWS: स्‍वतंत्रता दिवस समारोह संबंधी बैठक 22 को, पढें खबर NEWS: मृत मवेशियों की हड्डी ठेका निलामी 27 को, पढें खबर

GADGETS: गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर TikTok बैन करने का फायदा नहीं है, जानिए क्यों

Image not avalible

GADGETS: गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर TikTok बैन करने का फायदा नहीं है, जानिए क्यों

डेस्‍क :-

भले ही गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से TikTok को हटा दिया गया हो, लेकिन अब भी यूजर्स आराम से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि प्ले स्टोर से इसे डिलीट करने के बावजूद, इसका कोई खास परिणाम नहीं निकलने वाला है।

दरअसल, भारत में पहले से ही करोड़ों यूजर्स TikTok का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन सबके पास इसे शेयर करने का ऑप्शन भी है, जिसके जरिए वे आसानी से इस ऐप को किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

टिकटॉक बच्चों में भी काफी लोकप्रिय है, लेकिन 'पॉर्नोग्रफी कॉन्टेंट' के भी प्रसार को लेकर इसकी चौतरफा आलोचना हो रही है। गूगल और ऐपल ने सरकार के अनुरोध के बाद चीनी शॉर्ट विडियो शेयरिंग ऐप के डाउनलोड पर रोक लगा दी है। मार्केट रिसर्च फर्म टेकएआरसी के मुताबिक, कई ऐसी तकनीक उपलब्ध हैं, जिससे इस प्रतिबंध का असर नहीं होगा।

टेकएआरसी के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल काबूसा ने बताया कि टिकटॉक का कोई भी मौजूदा यूजर जिसने अपने स्मार्टफोन में इस ऐप को इंस्टाल कर रखा है, शेयरइट के जरिए इस ऐप को किसी के भी साथ साझा कर सकता है। एक बार ऐप शेयर करने के बाद बड़े आराम से इसे इंस्टाल किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मद्रास हाई कोर्ट के पॉप्युलर विडियो मेकिंग ऐप TikTok पर बैन लगाने के आदेश पर रोक से इनकार के बाद गूगल और ऐपल ने अपने-अपने प्लैटफॉर्म से इसे हटा लिया है। बता दें कि टिकटॉक का स्वामित्व चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी बाइटडांस के पास है, जिसका कहना है कि भारत में उसके 12 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.