खबरे BIG NEWS: विमल शर्मा नीमच शहरी दुकानदार संघ के अध्यक्ष नियुक्‍त, पढ़े मुकेश पार्टनर की खबर BIG REPORT: मुख्‍यमंत्री ने कहा, मध्‍यप्रदेश को फिर करना है खड़ा, तुम ही सिंधिया हो और तुम ही शिवराज सिंह, सिंधिया समर्थक नेताओं के कार्यकर्ता अब भाजपा में हो रहें शामिल, पढें खबर VIDEO NEWS: सुध लेने के बजाय खबर से बौखलाकर बैंक प्रबधंक ने दी मिडिया कर्मी को धमकी, देखे रवि माली की रिपोर्ट NEWS: जोगी की निगाह र‍हती थी गलती पर, ऐसा था जनसेवा का जुनून, दो बार पैदल नाप दिया था इंदौर, पढ़े खबर WEATHER ALERT: नवतपा की शुरूआत, मानसुन ने ली करवट, मध्‍य प्रदेश के इस शहर में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़े खबर CORONA VIRUS UPDATE: मध्‍य प्रदेश में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 7 हजार 645, अब तक 334 ने गवाई जान, जाने प्रदेश के किस जिले में है कितने मरीज, पढ़े खबर LOCK DOWN WEDDING: लॉक डाउन, परिवार के चंद लोग मौजूद, किया सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन, दुल्‍हा-दुल्‍हन ने पहना मास्‍क, फिर लिये सात फेरे, दिया ये संदेश, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, चित्‍तौड़गढ़ में होगा जांच लैब का निर्माण, नगर परिषछ करेगी 20 लाख का खर्च, पढें दिनेश मेनारिया की खबर NEWS: मारपीट करनें वालें तीन आरोपियों को न्‍यायालय ने भेजा जेल, इनकें साथ की थी मारपीट, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: पिता द्वारा बेटी के साथ की गई शारीरिक प्रताड़ना, फिर लगाया जमानत के लिए आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर OMG ! सिंगोली क्षेत्र मे जंगली जानवरों का आतंक बरकरार, फिर किया बेल का शिकार, ग्रामीणों में दहशत का माहौल, पढें मेहबूब मेव की खबर VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल

BIG NEWS: समझौते के पैसे नहीं देने पर बुजुर्ग को घेरा, जान बचाने डायल 100 में घुसा, पुलिसकर्मी थाने लेकर पहुंचे, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: समझौते के पैसे नहीं देने पर बुजुर्ग को घेरा, जान बचाने डायल 100 में घुसा, पुलिसकर्मी थाने लेकर पहुंचे, पढें खबर

डेस्‍क :-

झाबुआ, देवझिरी में अपने रिश्तेदार की अस्थि विसर्जन में गए पीलियाखदान के नानसिंह पिता राणा मेड़ा को उसके बेटे जेवियर के ससुराल वालों ने घेर लिया। दर्जनों लोगों द्वारा हमला करने पर नानसिंह जान बचाने पास खड़ी डायल 100 में घुस गया। इसमें बैठे पुलिस वाले कुछ समझ पाते, तब तक कई लोगों ने पुलिस वैन को घेर लिया। वो नानसिंह को बाहर निकालने की मांग करने लगे।

डायल 100 के स्टाफ ने सूझबूझ दिखाई और गाड़ी में कैमरे लगे होना बताकर हमलावरों को दूर किया। फिर ड्राइवर ने तेजी से गाड़ी को झाबुआ की ओर दौड़ा दिया। हमलावर उनका बाइक से पीछा करने लगे। आधे रास्ते में एक पिकअप वाहन और पीछे लग गया। पुलिसकर्मी डायल 100 को सीधे झाबुआ थाने ले गए और मानसिंह को थाने में सुरक्षित बिठाया। पीछे से दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए।

पुलिस ने इनमें से चार लोगों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया। रास्ते में डायल 100 वालों ने सेट पर सूचना दी तो उसे कवर करने थाने के वाहन के साथ एएसपी और एसडीओपी भी पहुंच गए। दोनों पक्षों में विवाद जेवियर की पत्नी की मौत के बाद पंचायत द्वारा तय साढ़े 6 लाख का मुआवजा नहीं देने को लेकर है। 
वायरलेस सेट पर खबर मिली तो एडिशनल एसपी विजय डावर, एसडीओपी इडला मोर्य और कालीदेवी टीआई कुंवरसिंह रावत पहुंच गए। थाने पर नानसिंह को सुरक्षित बिठाया गया और पीछा करने वालों में से चार को पकड़ लिया गया। पिकअप वाहन भी जब्त कर लिया। पकड़े गए लोगों में सुरती का पिता पूना और उसके तीन बेटे बदिया, दीनू और मोनू हैं। पूना की पत्नी काना को भी हिरासत में लिया गया। एसडीओपी ने बताया, मामला दर्ज कर लिया है। 

यह मामला- 

गांव गडवाड़ा के पूना पिता दलसिंह की बेटी सूरती की शादी दो साल पहले पीलिया खदान के नानसिंह के बेटे जेवियर से हुई थी। सूरती की 16 सितंबर 2018 को अचानक मौत हो गई। परिवार वालों ने आत्महत्या का आरोप लगाया। कालीदेवी पुलिस ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। इसके अलावा भील पंचायत में दोनों पक्षों में समझौता हुआ। पूना के अनुसार साढ़े 6 लाख में समझाैता हुआ, लेकिन नानसिंह के परिवार ने एक रुपया नहीं दिया। पुलिस प्रकरण में भी उसे आरोपी नहीं बनाया गया। बेटी की मौत के लिए ससुराल के सभी पक्ष जिम्मेदार हैं। शुक्रवार को नानसिंह अपने एक रिश्तेदार की अस्थि विसर्जन के लिए देवझिरी मंदिर पहुंचा। सूरती के पिता पूना और दूसरे रिश्तेदार यहां पहुंच गए। यहां दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। पूना और दूसरे लोग नानिसंह को मारने दौड़े तो वो डायल 100 में जाकर छिप गया। 

पिता बोले, बेटी की अस्थियां तक नहीं दी : सुरती के पिता पूना दलसिंह ने बताया, बेटी की मौत के बाद अभी तक ससुराल वालों ने उसकी अस्थियां तक विसर्जित नहीं की। उसके पहले पति और ससुर दूसरे व्यक्ति की मौत में बाल देने और अस्थियां देने आ गए। हमने कहा, या तो हमें अस्थियां दे दो या कार्यक्रम करके उन्हें ठंडी कर दो। हमें तो ये भी पता चला है कि उन्होंने अस्थियां फेंक दी। दूसरी ओर नानसिंह का कहना है, मेरा ट्रेक्टर और कल्टीवेटर तक सुरती के पिता ने रख लिया। फिर भी पैसों के लिए दबाव बनाया जा रहा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.