खबरे BIG NEWS: पुलिस की बडी कार्रवाही, जुआरियों के ठिकाने पर दी दबिश, 19 गिरफ्तार, 26 हजार 700 रूपए नकदी बरामद, पढें खबर BIG NEWS: बोरवेल व ट्रक भिड़े, दोनों के चालक फंसे, गैस कटर से ​कैबिन काटकर दोनों को निकाला बाहर, पढें खबर WOW: कैंसर को मात दे चुका ये शख्स अब कर रहा शहर को पॉलीथिन मुक्त, पढें खबर POLITICS: नमो ग्रुप जावद वार्ड क्रमांक 3 की कार्यकरणी गठित, प्रजापत अध्‍यक्ष नियुक्‍त, पढें खबर NEWS: प्रशिक्षण शिविर का बढा हुआ शुल्क तो घटा दिया, अब कर रहे प्रचार-प्रसार, पढें खबर BIG NEWS: काम के लिए कहा तो कर्मचारी ने डॉक्टर के खिलाफ किया इस्तगासा, न्‍यायालय ने किया खारिज, पढें खबर BIG NEWS: बिजली के झटके से किसान कुएं में गिरा, मौत, पढें खबर OMG ! इस शहर में देर रात इस बात को लेकर ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, बाइक फूंकी, एएसआई घायल, पढें खबर BIG NEWS: ट्रेन के बाथरूम में मिला महिला का शव, शहर में फैली सनसनी, पति ने जताई हत्‍या की आशंका, पढें खबर ELECTION 2019: परिणामों से पहले अब प्रत्याशी कर रहे ये जतन, बढ रही है दिलों की धडकन, पढें खबर ELECTION 2019: इन आंकड़ों ने बढ़ा दी भाजपा और कांग्रेस की धड़कन, पढें और जानें POLITICS: कमलनाथ के मंत्री बोले, सरकार गिराने के लिए बीजेपी दे रही है 50 करोड़ रुपए का ऑफर, पढें खबर BIG NEWS: घर से निकले युवक की गर्दन कटी लाश खेत में मिली, ईलाकें में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर

BIG NEWS: काम में लापरवाही, जिले के 15 विद्युतकर्मी सस्पेंड, 11 को निकाला, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: काम में लापरवाही, जिले के 15 विद्युतकर्मी सस्पेंड, 11 को निकाला, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, चुनावी दौर में विद्युत कटौती होने और कार्य में लापरवाही पर मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने एक साथ जिले के २६ विद्युतकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। मेटनेंस के काम के बाद भी बार-बार हो रही विद्युत कटौती के कारण विभाग ने अपने स्तर पर जांच करवाई।इसमें अधिकारियों से लेकर आऊटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मचारियें की लापरवाही सामने आई।

लापरवाही पर इन सभी पर गाज गिरी है। इसके अलावा अभी और जांच चल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अभी इसमें और को निकाला जा सकता है साथ ही सस्पेंड की कार्रवाई भी और पर होगी। जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि 16 अप्रैल को आंधी-तुफान के बीच बिगड़ मौसम में हुई कटौती और उस दौरान बरती गइलापरवाही को इस कार्रवाई के पीछे की वजह बताया जा रहा है। लेकिन एक साथ २६ को सस्पेंड करने की कार्रवाई के बाद विभाग में भी हंडकंप मचा हुआ है तो कंपनी के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी सकते में है। १५ कंपनी के कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है तो आऊटसोर्सिंग पर ठेकेदार के जो कर्मचारी काम कर रहे है उन ११ कर्मचारियों को काम से निकाला है। इसके लिए उनकी कंपनियों को पत्र लिखा गया है।

यह बताई जा रही वजह-

बताया जा रहा है कि बार-बार विद्युत कट्रौती होने को लेकर विभाग की और से निर्देश मिले थे की ग्रिड स्तर पर जांच की जाए की आखरी बिजली बार-बार बंद क्यों हो रही है। इसमें कंपनी के अधिकारी स्तर की गलतियां और लापरवाही सामने आई है। विद्युत वितरण कंपनी के संभागीय कार्यालय के कार्यपालन यंत्री और अधीक्षण यंत्री की टीमों ने इसकी जांच की।इसके बाद लापरवाही पर यह कार्रवाई की है।

यह हुए सस्पेंड-

मंदसौर डिवीजन में खिलचीपुरा से दशरथ शर्मा, मुल्तानपुरा गोविंदसिंह, मंदसौर से देवीलाल शर्मा, चंद्रपुरा अंजनी कुमार पटेल, दलोदा दिनेश धनोतिया, मल्हारगढ़ डिवीजन के पीपलियामंडी के कैलाश पाटीदार, बोलतगंज के कोमलचंद राठौर, गरोठ डिवीजन के संधारा के जगदीश भाटिया, बरखेड़ालोया के प्रदीप भाटिया, चंदवासा के दीनदयाल मोर्य, गरोठ के आलोकसिंह, सीतामऊ के दीपखेड़ा एचसी राईवाई जेई, सीतामऊ रुरल जमील मोहम्मद, क्यामपुर मोहम्मद हुसैन मंसूरी, मंदसौर एमके वैष्णव जेई को निलंबित किया गया है।

इनको निकाला-

कचनारा लालसिंह, मुल्तानपुरा गोविंद पाटीदार, मल्हारगढ़ के बुढ़ा घीसालाल चौहान, बालागुढ़ा सुनील प्रजापति, गरोठ बरखेड़ालोया रेवालसिंह, विनोदसिंह, भानपुरा नागेंद्रसिंह चौहान, नारायणगढ़ विकास, झार्डा राजेश आर्य, बुढ़ा घासालाल चौहान, बालागुढ़ा बद्रीलाल प्रजापति जो की विभिन्न कंपनियों के ठेकेदारों के तहत कंपनी में आऊटसोर्सिंग पर काम कर रहे थे। इन सभी की कंपनियों को इन कर्मचारियों द्वारा काम में लापरवाही करने का पत्र लिखते हुए इन्हें काम से पृथक कर दिया गया है।

लापरवाही पर हुई कार्रवाई-

इस मामले में कुछ कहने की स्थिति में नहीं हुई। वरिष्ठ कार्यालय से लापरवाही पर कार्रवाई हुई है। -डीएस चौहान, एसी, मंदसौर


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.