खबरे POLITICS: कोरोना के कारण बदला मध्‍य प्रदेश राज्यसभा चुनाव का स्थल, अब विधानसभा के सेंट्रल हॉल में होगी वोटिंग, पढ़े खबर POLITICS: मध्‍य प्रदेश राज्यसभा चुनाव से पहले BJP का दलित कार्ड, क्या दिग्विजय सिंह के कारण फंस जाएगी कांग्रेस ? BIG NEWS: जिला महिला कांग्रेस ने की गरिमा अभियान की शुरूआत, जरूरतमंदों को किया सेनेटरी नेपकिन का वितरण, पढें खबर BREAKING NEWS : यदि आप मावा खा रहे है तो ये वीडियो जरूर देख ले, मावा देखकर आप रह जाएंगे दंग BIG NEWS: मंदसौर पुलिस गोली चालन की तीसरी बरसी पर चलेगा कर्जा मुक्ति पूरा दाम अभियान, मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा ज्ञापन, पढें खबर BIG BREAKING: अरविंद कुमार चौहान होंगे नीमच के संयुक्त कलेक्टर, तत्‍काल प्रभाव से किया स्‍थानांतरित, पढें खबर BIG BREAKING: थाने के सामने बस स्टैंड पर खड़ी 7 बसों में लगी भीषण आग, फायरब्रिगेड मौके पर, पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की आशंका, पढें खबर VIDEO NEWS: मंदसौर जिले में सहयोग ब्लड डोनेशन टीम द्वारा रक्तदान शिविर आयोजन संपन्न, जरूरतमंद लोगों के लिए किया ब्लड डोनेट, देखे रवि पोरवाल की रिपोर्ट CORONA FIGHT: कोरोना से जंग, नगरवासियों की सुरक्षा में 24 घंटे मुस्‍तैद है कोरोना योध्‍दा, कर रहें इस तरह सेवा, पढें संतोष गुर्जर की खबर BIG REPORT: महांकाल के दर्शन की नई व्‍यवस्‍था, एक दिन पहलें होगी बुकिंग, मंदिर समिति बनाएगी एप्‍प, पढें खबर CORONA UPDATE: मध्‍य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर हुई 8 हजार 588, अब तक 371 लोगों ने गवाई जान, पढ़े खबर SHOK KHABAR: समाजसेवी चतुर्भुज गरिवाले का निधन, छाई शोक की लहर, पढें खबर OMG ! रतलाम शहर में फिर ठाय-ठाय, बाइक सवार तीन युवकों में से एक ने हिंदूवादी नेता को मारी गोली, फिर हो गए फरार, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर OMG ! निसर्ग तूफान का जिलें में भी दिखाई दिया असर, प्रशासन ने किया अलर्ट जारी, प्री-मानसून की हुई धमाकेदार शुरूआत, पढें खबर

BIG NEWS: काम में लापरवाही, जिले के 15 विद्युतकर्मी सस्पेंड, 11 को निकाला, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: काम में लापरवाही, जिले के 15 विद्युतकर्मी सस्पेंड, 11 को निकाला, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर, चुनावी दौर में विद्युत कटौती होने और कार्य में लापरवाही पर मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने एक साथ जिले के २६ विद्युतकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। मेटनेंस के काम के बाद भी बार-बार हो रही विद्युत कटौती के कारण विभाग ने अपने स्तर पर जांच करवाई।इसमें अधिकारियों से लेकर आऊटसोर्सिंग पर काम कर रहे कर्मचारियें की लापरवाही सामने आई।

लापरवाही पर इन सभी पर गाज गिरी है। इसके अलावा अभी और जांच चल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अभी इसमें और को निकाला जा सकता है साथ ही सस्पेंड की कार्रवाई भी और पर होगी। जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि 16 अप्रैल को आंधी-तुफान के बीच बिगड़ मौसम में हुई कटौती और उस दौरान बरती गइलापरवाही को इस कार्रवाई के पीछे की वजह बताया जा रहा है। लेकिन एक साथ २६ को सस्पेंड करने की कार्रवाई के बाद विभाग में भी हंडकंप मचा हुआ है तो कंपनी के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी सकते में है। १५ कंपनी के कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है तो आऊटसोर्सिंग पर ठेकेदार के जो कर्मचारी काम कर रहे है उन ११ कर्मचारियों को काम से निकाला है। इसके लिए उनकी कंपनियों को पत्र लिखा गया है।

यह बताई जा रही वजह-

बताया जा रहा है कि बार-बार विद्युत कट्रौती होने को लेकर विभाग की और से निर्देश मिले थे की ग्रिड स्तर पर जांच की जाए की आखरी बिजली बार-बार बंद क्यों हो रही है। इसमें कंपनी के अधिकारी स्तर की गलतियां और लापरवाही सामने आई है। विद्युत वितरण कंपनी के संभागीय कार्यालय के कार्यपालन यंत्री और अधीक्षण यंत्री की टीमों ने इसकी जांच की।इसके बाद लापरवाही पर यह कार्रवाई की है।

यह हुए सस्पेंड-

मंदसौर डिवीजन में खिलचीपुरा से दशरथ शर्मा, मुल्तानपुरा गोविंदसिंह, मंदसौर से देवीलाल शर्मा, चंद्रपुरा अंजनी कुमार पटेल, दलोदा दिनेश धनोतिया, मल्हारगढ़ डिवीजन के पीपलियामंडी के कैलाश पाटीदार, बोलतगंज के कोमलचंद राठौर, गरोठ डिवीजन के संधारा के जगदीश भाटिया, बरखेड़ालोया के प्रदीप भाटिया, चंदवासा के दीनदयाल मोर्य, गरोठ के आलोकसिंह, सीतामऊ के दीपखेड़ा एचसी राईवाई जेई, सीतामऊ रुरल जमील मोहम्मद, क्यामपुर मोहम्मद हुसैन मंसूरी, मंदसौर एमके वैष्णव जेई को निलंबित किया गया है।

इनको निकाला-

कचनारा लालसिंह, मुल्तानपुरा गोविंद पाटीदार, मल्हारगढ़ के बुढ़ा घीसालाल चौहान, बालागुढ़ा सुनील प्रजापति, गरोठ बरखेड़ालोया रेवालसिंह, विनोदसिंह, भानपुरा नागेंद्रसिंह चौहान, नारायणगढ़ विकास, झार्डा राजेश आर्य, बुढ़ा घासालाल चौहान, बालागुढ़ा बद्रीलाल प्रजापति जो की विभिन्न कंपनियों के ठेकेदारों के तहत कंपनी में आऊटसोर्सिंग पर काम कर रहे थे। इन सभी की कंपनियों को इन कर्मचारियों द्वारा काम में लापरवाही करने का पत्र लिखते हुए इन्हें काम से पृथक कर दिया गया है।

लापरवाही पर हुई कार्रवाई-

इस मामले में कुछ कहने की स्थिति में नहीं हुई। वरिष्ठ कार्यालय से लापरवाही पर कार्रवाई हुई है। -डीएस चौहान, एसी, मंदसौर


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.