खबरे NEWS: पोरवाल समाज युवा संगठन ने हत्‍यारों को गिरफ्तार करनें और पीडित परिवारों को 20 लाख का मुआवजा देनें की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन, पढें खबर WOW: जिला पुलिस की ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि संबंधी विवादों के निराकरण हेतु नई पहल ग्राम शांति अभियान, अभियान के तहत 72 भूमि संबंधी शिकायतों का किया निराकरण, पढें खबर NEWS: अखिल भारतीय पोरवाल युवा संगठन ने अनुविभागीय अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG NEWS: वेतन विसंगती को लेकर आंगनवाडी कार्यकर्ताओं में आक्रोश, शहर के मुख्‍य चौराहें पर लगाया जाम, पढें खबर NEWS: नगर प्रेस क्लब के चुनाव सम्पन्न, संजय व्यास अध्यक्ष, शाहिद अंसारी सचिव, पढें खबर BIG NEWS: महू-नीमच हाईवे पर महज 30 मीनट में 2 सडक हादसें, 2 युवक गंभीर घायल, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: संस्‍था के प्रबंधक ने अस्‍थाई कर्मचारी के खिलाफ कराई थानें में शिकायत दर्ज, अब कर्मचारी परिवार सहित गुमशुदा, पढें खबर OMG ! 24 किसानों के 26 लाख रुपए के गेहूं तौलकर दी कच्ची रसीद, अब अटका भुगतान, पढें खबर BIG NEWS: सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायत का निराकरण नहीं करनें पर एसडीएम ने पटवारी को किया निलंबित, पढें खबर BIG REPORT: आधी रात में गोली चली और फिर कार में मिली बाप-बेटी की खुन से सनी लाश, ईलाकें में फैली दहशत, पढें खबर NEWS: कांठल की धरा पर बगुलों का गूंज रहा कलरव, पढें खबर NEWS: जमानत अर्जी खारिज, न्यायालय ने कहा-बैंकों से लोन लेकर भागने की बढी है प्रवृत्ति, पढें खबर WOW: आखिरकार हटा ही दिए ईट भट्टे, अब शहरवासियों को प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति, पढें खबर OMG ! बारावरदा सीएचसी पर नर्सिंग स्टाफ पर गिरी गाज, अस्पताल से किया रिलीव, पढें खबर

NEWS: संगिनी ग्रेटर ने आराध्या के बैनर तले किया कन्या को जन्म देने वाली 15 माताओं का सम्मान, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: संगिनी ग्रेटर ने आराध्या के बैनर तले किया कन्या को जन्म देने वाली 15 माताओं का सम्मान, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, कन्या को जन्म देने वाली माता के सम्मान से बढ़कर कोई पुण्य कार्य नहीं है । बेटी को जन्म देने वाली माता आर्दश एवं महान मातृशक्ति होती है । बेटा एक परिवार का मान बढ़ाता है । बेटिया दो परिवार का मान बढ़ाती है । सभी माता पिता बेटे-बेटी की शिक्षा, दीक्षा, पालन-पोषण संस्कार में भेदभाव नहीं करे तभी बेटे-बेटी के जन्म में होने वाला भेदभाव मिट सकेगा । हालाकि विगत 10 वर्षो से बेटियों को जन्म देने वाली माताओं को भी सम्मान भरी दृष्टि से देखा जाने लगा है यह गौरव की बात है। 

यह बात संगिनी ग्रेटर जैन सोश्यल ग्रुप नीमच की अध्यक्ष श्रीमती कीर्ति मोड़ी ने कही वे संगिनी ग्रेटर नीमच द्वारा आराध्या संस्था के बैनर तले जिला चिकित्सालय में बुधवार शाम 5 बजे आयोजित कन्या को जन्म देने वाली 15 माताओं के सम्मान समारोह में बोल रही थी उन्होने कहा कि जहाॅं नारी का सम्मान होता है वहाॅं देवता रमण करते है । नारी के सम्मान बिना आत्म कल्याण नहीं होता है नारी सुखी होती है तो पुरा परिवार सुखी होता है । आराध्या संस्था की राष्ट्रीय संयोजक नपा एल्डरमेन मीनू लालवानी ने कहा कि आराध्या संस्था द्वारा विभिन्न महिलाओं के जन्म दिवस, विवाह वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जिला चिकित्सालय में कन्या को जन्म देने वाली माताओं को उपहार साम्रगी, माला अर्पण कर सम्मान कर मनाते है । शहर के सभी वर्गो के लोगों का सहयोग इस अभियान में निरन्तर मिल रहा है । क्षेत्र की जनता साधुवाद की पात्र है उनका यह सहयोग सम्मान योग्य कदम है । अभी संस्था द्वारा 3008 कन्या को जन्म देने वाली माताओं का सम्मान किया जा चुका है । 

सभी क्षेत्रवासियों का अभिनव सहयोग मिल रहा है बुधवार को 15 कन्या को जन्म देने वाली माताओं को उपहार साम्रगी महिलाओं द्वारा प्रदान कर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर डा. संगीता भारती, संगिनी ग्रेटर नीमच की अध्यक्ष कीर्ति मोड़ी, सचिव तारा वया, आराध्या संयोजक नपा एल्डरमेन मीनू लालवानी, सीमा पामेचा, ग्रेटर उपाध्यक्ष आशा मेहता, मिडिया प्रभारी आभा विनायका, सहसचिव राजश्री विनायका, मंजु मेहता, ज्योति कोठारी, मुक्ता डुंगरवाल, निलिमा भंडारी, सुश्री शिवानी पामेचा, कविता रामचंदानी, पलक लालवानी, रवि गोयल, चन्द्रप्रकाश मोमू लालवानी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य महिलाएं उपस्थित थी ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.