खबरे VIDEO NEWS: बंगला बगीचा मामले में चौकाने वाला खुलासा, सुनिए क्या बोला एक वकील साहब ने, बता रहे है दीपक खताबिया VIDEO: लॉकडाउन ने किया मजूबर, छात्रा ने फीस भरने को लेकर चुराया मोबाइल, ऐसे युवा ये चौका देने वाला खुलासा, देखे विडियों न्यूज OMG ! निम्‍बाहेंड़ा में कोरोना से एक और ग्रामीण व्‍यक्ति ने गवाई जान, अंतिम संस्‍कार हुआ उदयपुर में, पढें खबर CORONA VIRUS UPDATE: चित्‍तौड़गढ़ में फिर एक बार कोरोना ब्‍लास्‍ट, डिप्टी, एईएन एवं मार्बल व्यवसायी सहित 38 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि, अब आंकड़ा पहुंचा इतनें पर, पढें खबर VIDEO: सीतामऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाही, अवैध हथियार तस्करों को धरदबोचा, दबिश में हुआ खुलासा, देखे ललित धाकड़ व जगदीश चौहान की रिपोर्ट OMG ! राजस्‍थान में कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रकोप, सवारी आएगी तो बस चलाएंगे, नहीं तो निरस्त कर देंगे, पढें खबर POLITICS: सीएम अशोक गहलोत बोले, भाजपा में गुटबाजी चरम पर, जीत हमारी होगी, ऐसे ही लोग सत्‍ता में बैठ लोकतंत्र को करते है कमजोर, पढें खबर BIG REPORT: मध्य प्रदेश के अन्नदाताओं को केंद्र सरकार की सौगात, किसानों को बांटेगी 18 हजार करोड़ रुपए, इस तारीख से होगी शुरूआत, पढें खबर NEWS: कैलारस नगर में धुमधाम से मनाई गई बलराम जंयती, पुष्‍पाहार चढ़ाकर की पूजा-अर्चना, पढें गौरव गौड़ की खबर CORONA VIRUS UPDATE: कोरोना संक्रमण ने ली वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ. महेंद्र जैन की जान, पढें खबर OMG ! 24 घंटो से लापता युवक की लाश कुएं में मिली, ईलाकें में फैली सनसनी, घंटो की मशक्‍कत के बाद शव को बाहर निकाला, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर NEWS: हत्या व मादक पदार्थ की तस्करी में फरार चल रहे दो आरोपीयो को मनासा पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: सीएमएचओं द्वारा निजी चिकित्‍सालय चलानें का मामला, जिला कलेक्‍टर ने किया टीम का गठन जांच शुरू, पढें खबर OMG ! फसलों में दिखाई देने लगा ईल्लियों का प्रकोप, अनावृष्टि से हो रही फसलें चोपट, किसानों के माथों पर चिंता की लकिरें, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: मेडिकल कॉलेज में 750 बिस्‍तर वाला अस्‍पताल शुरू करनें की मांग, पूर्व गृहमंत्री ने प्रदेश स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को लिखा पत्र, जमीनी जनप्रतिनिधि को हुई अपने जिले की जनता की चिंता, पढें खबर

GADGETS: गूगल ने हुवावे के इस स्मार्टफोन को किया Android Q बीटा प्रोग्राम से आउट

Image not avalible

GADGETS: गूगल ने हुवावे के इस स्मार्टफोन को किया Android Q बीटा प्रोग्राम से आउट

डेस्‍क :-

गूगल की ओर से हुवावे के साथ ऐंड्रॉयड बिजनस लाइसेंस सस्पेंड किए जाने के बाद हुवावे के पास वैसे ही कम विकल्प बचे हैं, मौजूदा स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी बुरी खबर है। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी अब केवल ऐंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट ही यूज कर सकती है और ऐसे में पॉप्युलर गूगल ऐप्स का सपॉर्ट डिवाइसेज पर नहीं मिलेगा। लेटेस्ट हुवावे स्मार्टफोन यूजर्स के लिए यह समस्या और बड़ी है। आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले हुवावे फोन्स तो हुवावे के अपने ओएस के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं, लेकिन मौजूदा फोन्स को अब ऐंड्रॉयड सॉफ्टवेयर अपडेट शायद न मिलें।

गूगल ने अपने ऐंड्रॉयड क्यू बीटा प्रोग्राम के लिए एलिजिबल स्मार्टफोन्स की लिस्ट में से हुवावे के लेटेस्ट स्मार्टफोन Huawei Mate 20 Pro को हटा दिया है। इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन सबसे पहले लेटेस्ट ऐंड्रॉयड क्यू ऑपरेटिंग सिस्टम पाने वाले फोन्स में से एक नहीं रहा। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि आने वाले वक्त में इस फोन को ऐंड्रॉयड क्यू अपडेट मिलेगा या नहीं। इसी तरह मौजूदा हुवावे फोन जहां पहले की तरह काम करते रहेंगे, अब तक स्पष्ट नहीं है कि उन्हें कोई सॉफ्टवेयर अपडेट दिया जाएगा या नहीं।

हुवावे ने कहा है कि वह हुवावे और अपने सब-ब्रैंड ऑनर के फोन्स को सिक्यॉरिटी अपडेट्स आने वाले वक्त में देगा, लेकिन ऐंड्रॉयड अपडेट्स को लेकर गूगल की ओर से कुछ नहीं कहा गया है और स्थिति अस्पष्ट है। सिक्यॉरिटी अपडेट्स की बात करें तो इस बारे में गूगल ने भी कन्फर्म किया है कि मौजूदा फोन्स को लेटेस्ट सिक्यॉरिटी अपडेट दिया जाएगा। साथ ही गूगल ने कहा है, 'हमारी सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए गूगल प्ले और गूगल प्ले प्रोटेक्ट का सिक्यॉरिटी प्रोटेक्शन मौजूदा हुवावे डिवाइसेज के लिए पहले की तरह काम करता रहेगा।'


बताते चलें, गूगल ने अपने अगले मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट ऐंड्रॉयड क्यू का तीसरा बीटा प्रोग्राम अनाउंस किया था और कहा था कि पिक्सल डिवाइसेज के अलावा 15 और स्मार्टफोन्स के लिए यह प्रोग्राम उपलब्ध है। इन 15 स्मार्टफोन्स में वनप्लस, वीवो, रियलमी और हुवावे जैसे ब्रैंड्स के स्मार्टफोन शामिल थे। पहले हुवावे की ओर से कहा गया था कि हुवावे और ऑनर के फोन पिक्सल डिवाइसेज के बाद सबसे पहले स्टेबल ऐंड्रॉयड क्यू अपडेट पाने वाले फोन्स में शामिल होंगे। चाइनीज स्मार्टफोन मेकर हुवावे ने उन हुवावे और ऑनर फोन्स के नाम भी शेयर किए थे, जिन्हें सबसे पहले स्टेबल ऐंड्रॉयड क्यू अपडेट मिलने वाला था।

ऐंड्रॉयड क्यू स्टेबल अपडेट पाने वाले स्मार्टफोन्स में पहले Huawei Mate 20, Huawei Mate 20 Pro, Huawei Mate 20X, Huawei P30 and P30 Pro, Honor View 20 और Honor Magic 2 शामिल थे। अब बन रही स्थिति को देखने हुए इन फोन्स के लिए अगले ऐंड्रॉयड अपडेट की राह मुश्किल नजर आ रही है और कंपनी को बड़ा झटका लगा है। यही वजह है कि हुवावे जल्द से जल्द अपना मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम डिवेलप करना चाहता है और इसपर तेजी से काम कर रहा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.