खबरे BIG BREAKING : नहीं रहे अंकुश अरोरा, उदयपुर में ली अंतिम सांस, शवयात्रा मंगलवार को सुबह 10 बजे BIG REPORT: खुलासे के बाद हड़कंप, शिवराज सिंह चौहान के शासन में हुआ महाघोटाला, अपात्रों ने भी उठाया संबल योजना का लाभ, पढें खबर NEWS: एसडीएम द्वारा जारी अनुमतियां निरस्‍त, पढें खबर NEWS: विधिक सेवा दिवस मनानें के साथ मध्यस्थता जागरूकता शिविर का आयोजन भी, पढें खबर, पढें खबर NEWS: तीन दिवसीय पैरालीगल वालेन्टियर्स प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: इस वर्ष 150 आदिवासी विद्यार्थियों को विदेश अध्ययन, छात्रवृत्ति और कोचिंग सुविधा, पढें खबर BIG NEWS: प्रभारी कलेक्‍टर भव्‍या मित्‍त्‍ल एवं एसपी राकेश कुमार सगर ने किया सभी का आभार व्‍यक्‍त, पढें खबर NEWS: स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आज, पढें खबर NEWS: कार्तिक पूर्णिमा पर करमोही में होगा टाटियों का विसर्जन व दीपदान, पढें खबर NEWS: पारसोला में पिच्छी परिवर्तन और जैनेश्वरी दीक्षा में उमड़ा जन समुदाय, संयम का प्रतिक होती है पिच्छी, आचार्य विमदसागर, पढें खबर NEWS: नियमों का उलंघन करनें वालों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाही, बनाए 41 चालान, 24 हजार 500 रूपए शमन शुल्‍क वसूला, पढें खबर BIG NEWS: गोरी सोमनाथ महादेव मंदिर पर मंगलवार को लगाया जाएगा 111 किलों लड्डुओं का भोग, बैठक सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: मनमुटाव व पद की लालसा को छोड़ गुरु के प्रति समर्पित भाव से कार्य करें, पढें खबर OMG ! गिट्टी हटानें की ममूली बात, गुस्‍साएं युवक ने महिला एवं बेटे पर कर दिया तलावार से हमला, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, जांच शुरू, पढें खबर WOW: राष्ट्रीय अधिवेशन में बालिका परिषद ने पाया पहला स्थान, पढें खबर BIG NEWS: 35 वर्ष की आयु निर्धारित, युवाओं में जोश, नगर में भाजपा मंडल अध्‍यक्ष को लेकर घमासान, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं एवं नगरवासियों द्वारा मनाई गई पूर्व मुख्‍यमंत्री सुंदरलाल पटवा की जन्‍म जयंती, पढें दशरथ नागदा की खबर

BIG REPORT: शराब पिलाने के बाद गला रेता, मरा समझकर कपड़ों में लगाई आग और कर दी हत्‍या, पढें खबर

Image not avalible

BIG REPORT: शराब पिलाने के बाद गला रेता, मरा समझकर कपड़ों में लगाई आग और कर दी हत्‍या, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम, रिंगनोद थाना क्षेत्र के ग्राम मरम्या में गला काटने के बाद युवक को जलाकर हत्या करने के मामले का पर्दाफाश रिंगनोद पुलिस ने कर दिया है। मामले में मृतक के दोस्त और उसके घर के सामने रहने वाले आरोपित पवन मालवीय को गिरफ्तार किया गया है। उसका साथी तेजस पुलिस के हाथ नहीं लगा। आरोपितों ने तेजस की प्रेमिका (नाबालिग लड़की) को जगदीश द्वारा ले जाने व पवन के साथ विवाद का बदला लेने के लिए इस खूनी खेल को अंजाम दिया था। पुलिस ने नाबालिग लड़की को भी बरामद किया है। वह महाराष्ट्र के वर्धा जिले की रहने वाली है।

गौरतलब है कि रात करीब तीन बजे जगदीश पिता धुराजी सूर्यवंशी (25) निवासी ग्राम कांकरवा बालाजी थाना रिंगनोद घायल अवस्था में ग्राम मरम्या में सड़क पर तड़पता मिला था। उसके गले से खून बह रहा था और शरीर झुलसा हुआ था। सूचना मिलने पर असावती चौकी पर पदस्थ एएसआई मोहन भाटी ने घटनास्थल पहुंचकर जगदीश को जावरा अस्पताल भिजवाया था। प्राथमिक उपचार के बाद उसे 8 जून को जिला अस्पताल रेफर किया था। पुलिस ने उसके मरणासन्ना कथन कराए थे। वह बोल नहीं पा रहा था और कागज पर आरोपित पवन मालवीय पिता बालाराम मालवीय (25) निवासी ग्राम कांकरवा बालाजी का नाम लिखकर दिया था और इशारे से पवन के एक अन्य साथी के बारे में बताया था। वह पवन के साथी का नाम नहीं बता पाया था। एसपी गौरव तिवारी ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकलवाल व जावरा एसडीओपी डीआर माले के मार्गदर्शन व रिंगनोद टीआई गिरिश जेजुरकर के नेतृत्व में टीम गठित की थी। एसडीओपी माले ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता में बताया कि जांच के दौरान पता चला कि घटना को पवन व उसके दोस्त आरोपित तेजस पिता दिलीप तिरपुड़े निवासी वर्धा (महाराष्ट्र) ने अंजाम दिया है। टीम ने दोनों के फोटो प्राप्त कर सोशल मीडिया पर वायरल किए। 10 जून को मुखबिर से सूचना मिली कि पवन मंदसौर जिले के ग्राम रातीखेड़ा में छिपा है। टीआई जेजुलकर ने दल के साथ वहां दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि तेजस कहीं भाग गया है।

वर्धा में तेजस से हुई थी दोस्ती-

एसडीओपी माले ने अनुसार पवन ने पूछताछ में बताया कि कुछ माह पहले वह मजदूरी करने वर्धा गया था, वहां तेजस से दोस्ती हुई थी। कुछ समय बाद वह इंदौर जाकर मजदूरी करने लगा। फोन पर तेजस से बातचीत होती रहती थी। तीन माह पहले तेजस ने पवन को फोन पर इंदौर में काम दिलाने का कहा। पवन के हां कहने पर एक दिन तेजस वर्धा जिले की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को लेकर इंदौर पहुंचा। एक सप्ताह इंदौर में रहने के बाद पवन ने तेजस व लड़की को अपने दोस्त जगदीश के पास गुजरात स्थित इपोच भेज दिया। तेजस, जगदीश व लड़की तीनों इपोच में साथ रहने लगे। इस दौरान जगदीश व लड़की के बीच दोस्ती हो गई। उधर पवन इंदौर से मंदसौर में लालघाटी स्थित अपने ससुराल चला गया और वहां मंडी में मजदूरी करने लगा। 3 जून को जगदीश ने लड़की को तेजस को बताए बगैर अपने घर कांकरवा बालाजी भिजवा दिया। 6 जून को जगदीश इपोच से कांकरवा पहुंच गया। उधर लड़की के लापता होने पर तेजस को शंका हुई कि जगदीश ही उसे ले गया है। इस पर वह तलाश में पवन के पास मंदसौर पहुंचा। मंदसौर में तेजस ने पवन को विश्वास में लेकर दोस्त जगदीश से मिलने बुलाने की योजना बनाई।

जावरा में मिलने के बाद घटनास्थल पर पी शराब-

पवन ने 7 जून को दोपहर में जगदीश को फोन कर जावरा बुलवाया। जगदीश बाइक लेकर जावरा पहुंचा तो पवन के साथ तेजस भी मिला। वहां तीनों ने शराब पार्टी का प्लान बनाया। इसके बाद शराब व अन्य सामान लेकर तीनों बाइक से ताल होते हुए मरम्या के जंगल में जगदीश के एक रिश्तेदार के खेत के पास पहुंचे। रात में तीनों ने वहां शराब पार्टी की। नशे में होने के बाद तेजस ने लड़की और पवन ने जगदीश द्वारा परिजन को घूर कर देखने आदि बातों को लेकर जगदीश से विवाद किया। तेजस ने बीयर की बोतल से जगदीश के सिर पर वार किया और फिर तेजस व पवन ने मिलकर चाकू से जगदीश का गला रेत दिया था। जगदीश के अचेत होने पर उसे मरा समझकर आरोपितों ने उसके कपड़ों में आग लगा दी थी और जगदीश की बाइक लेकर वहां से भाग गए थे। होश आने पर जगदीश जैसे-तैसे सड़क पर पहुंचा था।

वर्धा में दर्ज है नाबालिग के अपहरण का मामला-

एसडीओपी माले बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की मदद से किशोरी को जगदीश के घर से बरामद किया है। लड़की को बाल कल्याण समिति भेजा है और उसके पिता से भी उसकी फोन पर बात कराई है। वे उसे लेने वर्धा से रवाना हो गए है। एसपी तिवारी ने लड़की के अपहण के मामले में वर्धा पुलिस अधिकारी से चर्चा की है। वर्धा पुलिस ने बताया कि किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज है। पवन को गिरफ्तार करने, गुत्थी सुलझाने व किशोरी को बरामद करने टीआई गिलीश जेजुरकर, एएसआई मोहन भाटी, आरक्षक ललितसिंह जगावत, अनिल पाटीदार, जाकीर खान, असलम खान, श्याम पंडया व शक्तिपालसिंह की विशेष भूमिका रही। एसपी तिवारी ने टीम को दस हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

चाकू और बाइक बरामद, पवन पुलिस रिमांड पर-

टीआई जेजुलकर ने बताया कि पवन ने गुजरात के किसी जिले के इपोच में जगदीश, किशोरी व तेजस के साथ रहने की जानकारी दी है, लेकिन वह यह नहीं जानता है कि इपोच किस जिले में है। पवन को तेजस ने बताया लड़की के बालिग होने व शादी करने की बात कही थी लेकिन दो-तीन दिन बाद पवन को पता चल गया था कि लड़की नाबालिग है। तब पवन ने कहा भी था कि यह अपराध है। तेजस ने रहने की व्यवस्था कराने का हवाला दिया तो उसने दोस्त जगदीश के पास गुजरात भेज दिया था। जगदीश ने किशोरी को गुमराह कर उससे शादी की बात कहकर अपने पिता को बुलाकर उनके साथ किशोरी को घर भेज दिया था। किशोरी ने बताया कि तेजस उसे ब्लैकमेल कर रहा था। पवन की निशानदेही पर जगदीश की बाइक व घटना में प्रयुक्त चाकू रातीखेड़ा से बरामद कर लिया गया है। पवन को मंगलवार दोपहर जावरा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने उसे 12 जून तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.