खबरे BIG NEWS: युवा नेता बाहेती जिला अस्‍पताल की अव्‍यवस्‍थाओं को लेकर पहुंचे भोपाल, प्रभारी मंत्री और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को दी समस्‍याओं की जानकारी, पढें खबर NEWS: रेल परियोजना में काम की गती धीमी, बढ रहा बजट, पढें खबर OMG ! रेलवे विभाग में चल रहा हादसों का दौर, अब ट्रेन का व्हील हुआ स्लीप, यात्री परेशान, अपनी मंजिल पर पहुंचे 1 घंटे देरी से, पढें खबर OMG ! रेलवें कॉलोनी स्थित भवनों की हालत खस्‍ताहाल, खतरनाक भवनों में रेलकर्मियों की जिंदगी खतरें में, पढें खबर BIG NEWS: PHE के रिटायर्ड एसडीओ के ठिकानों पर छापा, अब तक 3 करोड़ 42 लाख की संपत्ति हुई उजागर, पढें खबर BIG REPORT: चायवाले ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, मांगी इच्छामृत्यु, PMO ने दिया ये आदेश, पढें खबर BIG NEWS: वर्मा में बरती अपने महतपूर्ण कार्य में लापरवाही, शासन ने किया बर्खास्‍त, पढें खबर POLITICS: घायल ABVP कार्यकर्ताओ से मिले पदाधिकारी, अब प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी विद्यार्थी परिषद, पढें खबर BIG NEWS: धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर समाजजनों ने पुलिस कप्‍तान को सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG REPORT: शातिर गिरोह ने क्रिप्टो करंसी का झांसा देकर निवेशको से ठगे करोड़ों, 2 आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर TOP NEWS: भाईयों में हुआ झगड़ा, छोटे भाई ने बेटो के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से गला काटकर बेरहमी से कर दी दूसरें भाई की हत्या, पढें खबर OMG ! प्रेमी के साथ शादी कर लौटी बेटी को लेने आई मां ने एसपी ऑफिस में किया हंगामा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें खबर OMG ! सड़क की मांग लेकर प्रदर्शन, समझाइश को गए एसडीएम की गाड़ी का तोड़ा कांच, पढें खबर BIG NEWS: गांव के पंचों ने किया पिता का हुक्का पानी बंद, पुत्र ने आहत होकर गटका जहरिला पदार्थ, पढें खबर

OMG: ऑनलाइन केसिनो सीज कर एक को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी, पढें खबर

Image not avalible

OMG: ऑनलाइन केसिनो सीज कर एक को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी, पढें खबर

नीमच :-

चित्तौड़गढ़। जुआरियों और सटोरियों पर जिला पुलिस द्वारा लगाम कसे जाने के बाद सटोरिए अब पुलिस से बचने के लिए हाईटेक होकर ऑनलाइन सट्टा का रास्ता अख्तियार करने में लगे हैं ऐसा ही एक मामला बुधवार को कोतवाली थाना पुलिस की कार्यवाही में देखने को मिला।

पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि कई दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि पुलिस द्वारा गत माह प्रताप नगर व रेलवे स्टेशन के पास स्थित ऑनलाइन केसिनो को सीज करने की कार्यवाही के बाद कुछ सटोरियों ने ऑनलाइन सट्टा शुरू कर दिया है तथा ₹500 से ₹1000 लेकर ग्राहकों को ऑनलाइन सट्टे का सॉफ्टवेयर देकर सट्टा चलवा रहे हैं इस सूचना पर कोतवाल शैलेंद्र सिंह को सूचना का सत्यापन कर कार्यवाही के निर्देश दिए।

गुरुवार को थानाधिकारी कोतवाली शैलेंद्र सिंह को सूचना मिली कि जोधपुर जिले के मंडोर थाना के लाला का बेरा निवासी 27 वर्षीय भवानी सिंह पिता हरि चंद माली गहलोत जो कि पंचायत समिति के बाहर चाय के ठेले के पास बैठकर बैग और मोबाइल लेकर ऑनलाइन गेम के जरिए जुंआ चला रहा है, जो कि मोबाईल के जरिये फन टारगेट एप्प डाउनलोड कर उसमे गेम के द्वारा पॉइंट हासिल कर मिले पॉइंट के आधार पर ऑनलाइन रुपये का लेनदेन करता है।

पुख्ता खबर के आधार पर थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह पुलिस टीम कॉन्स्टेबल बालमुकुंद, पुष्पेंद्र और राजेंद्र के साथ मौके पर पहुंचे जहां पुलिस जवान को बोगस ग्राहक बनाकर भवानी सिंह के पास भेजा जिससे ₹500 का रिचार्ज करवा कर प्वाइंट हासिल कर मोबाइल पर गेम चालू किया। ऑनलाइन जुंआ का गेम सत्यापित होने पर अभियुक्त भवानी सिंह को गिरफ्तार कर तलाशी ली गई तो उसके पास से ऑनलाइन गेम के विभिन्न पॉइंट्स का हिसाब व 1 लाख 16 हजार रुपये नगद मिले।

आरोपी भवानी सिंह से ऑनलाइन गेमिंग पर जुंआ के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि गेम खेलने वाला अपने एकाउंट में रिचार्ज करवा कर पॉइंट हासिल करता है, उन पॉइंट्स के हिसाब से फन टारगेट पर विभिन ऑनलाइन गेम जैसे पिनबॉल, वॉलेट, अंदर बाहर एवं स्पिनर आदि पर अपने पॉइंट निर्धारित करता है, लगाए गए पॉइंट खुलने पर 1 पॉइंट पर 9,12 या 14 पॉइंट मिलते है जिसके आधार पर जीती गई राशि दी जाती है। जीती गई या हारी गई राशि का भुगतान ऑनलाइन एप्प पेटीएम या सीधे बैंक एकाउंट के जरिये होता है, नगद भुगतान बहुत ही कम होता है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि इस कंपनी का मुख्यालय जोधपुर में है जिसके मुख्य संचालक कमलेश सैनी व वीरेंद्र सैनी है। पूर्व में भी इनके विरुद्ध जोधपुर व भीलवाड़ा पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई थी।

पुलिस आरोपी के कब्जे से मिले मोबाइल व डायरी से इसका पूरा हिसाब किताब जुटाने की कोशिश में जुटी हुई है। आरोपितों के बैंक खाते व पेटीएम अकाउंट का भी विवरण प्राप्त किया जा रहा है व आरोपित भवानी सिंह, कमलेश व वीरेंद्र सैनी निवासी जोधपुर के विरुद्ध थाना कोतवाली पर धारा 13 आरपीजीओ, 420 आईपीसी 66 डी आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया जा कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.