खबरे VIDEO: हैदराबाद एनकाउंटर, देशभर के साथ नीमच में जश्‍न, छात्राओ ने फोडे फटाके तो युवामोर्चा ने किया पुलिस का सम्मान, देखे नवीन पाटीदार की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: जिलें में यूरिया संकट, वितरण केंद्रों पर बढ़ी कतार, 2-2 बोरी के लिए घंटों परेशान किसान, कृषि विभाग बदल रहा हर दिन का नियम, पढें खबर WOW: देश के सर्वश्रेष्‍ठ 10 पुलिस थानों की लिस्‍ट में MP का बजा डंका, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी ट्रॉफी, पढें खबर OMG ! पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़ित युवक ने दोबारा खाया जहर, अस्पताल में भर्ती, पढें खबर BIG REPORT: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और गोपाल भार्गव गिरफ्तार, किसानों के लिए कर रहे थे प्रदर्शन, पढें खबर EXCLUSIVE: पुलिस का पंचनामा, नशे में धुत्‍त पुलिसकर्मी ने युवतीं से की छेडछाड, कोतवाली सीआई ने दिखाई गंभीरता, किया गिरफ्तार, पूरी रात खाई हवालात की हवा, अब किया जाएगा न्‍यायालय में पेश, पढें डेस्‍क इंचार्ज अभिषेक शर्मा की स्‍पेशल रिपोर्ट VIDEO: जिला अस्‍पताल में देर रात हुआ हंगाम, सीएल पर अवैध रूपये मांगने व मारपीट के आरोप, सीएल बोले ये सब गलत, देखे मुश्‍ताक अली शाह की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: मीरा सांवरिया संस्‍थान की बैठक कार्यालय में संपन्‍न, आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा की तैयार, पढें खबर BIG REPORT: महू-नीमच हाईवे पर दर्दनाक सडक हादसा, एक युवक की मौके पर मौत, एक गंभीर, पढें खबर VIDEO: शाजापुर में अखिल भारतीय बलाई महासभा इंडिया ने याद किया बाबा साहब को, मनाया परिनिर्वाण दिवस, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: जीरन में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लट्ठ व डंडे, पुलिस जुटी जांच में, दो घायल, देखे मुश्‍ताक अली शाह की खबर OMG ! पहलें दीवार में किया छेद, फिर दिया चोरी की वारदात को अंजाम, उडा ले गए सामान और नगदी, पढें खबर NEWS: उच्च आदर्शो के लिए अच्छे विचरों का स्मरण आवश्यक, पं. पंकजकृष्ण शास्त्री, पढें खबर NEWS: बसपा ने मनाया अम्बेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस, पढें खबर

WOW: आयुष्‍मान भारत, निरामयम योजना में परिवार को 5 लाख रुपये तक इलाज की केशलैस सुविधा, पढें खबर

Image not avalible

WOW: आयुष्‍मान भारत, निरामयम योजना में परिवार को 5 लाख रुपये तक इलाज की केशलैस सुविधा, पढें खबर

नीमच :-

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर एस.एस. बघेल नें जन समुदाय को जानकारी देते हुए बताया की सरकार की ओर से 5 लाख तक का इलाज मुफ्त कराये जाने की सूविधा दी जा रही है। निरामयम योजना अन्तर्गत सामाजिक, आर्थिक एवं जातिगत भेदभाव के बिना हर वर्ग के लिये स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है। बी. पी.एल. एवं संबल योजना अन्तर्गत चिन्हांकित परिवारों को 5 लाख का कैशलेश इलाज जिला चिकित्सालयों, शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में एवं चिन्हित निजी अस्पतालों में इस योजना का लाभ दिया जा रहा है।

निरामयम मध्यप्रदेश के अन्तर्गत थर्ड पार्टी एजेंसी कॉमन सविस सेंटर द्वारा गोल्डन कार्ड बनाये जा रहे है जिसका शुल्क 30 रु. हैं। हितग्राहियों से कोई कामन सविस सेंटर संचालक निर्धारित शुल्क से अधिक राशि नही ले सकते। हितग्राहियो को किसी प्रकार की शिकायत है तो वह म.प्र. के हेल्पलाइन नम्‍बर, 18002332085 पर शिकायत की जा सकती है। जिला चिकित्सालय परिसर में कक्ष क्र.7 में आयुश्‍मान कक्ष स्थापित है जहां आयुष्‍मान मित्र के द्वारा योजना के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

निरामयम मध्यप्रदेश के अन्तर्गत आयुष्मान मित्र की भर्ती की भ्रामक जानकारी विभि‍न्न वेबसाईट से फैलाई जा रही है, यह पुर्णतः असत्य है। निरामयम स्वास्थ्य लाभ की योजना है भर्ती की नहीं। इस योजना में 1350 प्रकार की बिमारीयों का उपचार किया जा रहा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.