खबरे VIDEO: 17 SEP NEEMUCH MANDI: जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: रामपुरा-देवरान बाढ पिडितो के बीच पहुंचा पाटीदार समाज संगठन, सैकडो युवा ने की खाने-पीने की व्‍यवस्‍था के साथ गांव मे साफ सफाई, ये रहे मौजूद, पढें खबर VIDEO: चंबल के तांडव पर वॉईस ऑफ एमपी की खबर पर लगी मोहर, तो इस लिये मची थी 75 गांवो मे तबाही, प्रभारी मंत्री ने भी माना, देखे विडियों न्‍यूज SHOK KHABAR: नही रहे शिवघाट महादेव मंदिर के बाबाजी, बुधवार को निकाली जायेगी शवयात्रा, पढें खबर NEWS: नपा का चलित चिकित्सालय आज ग्वालटोली वनीमच सिटी पर, इनका हुआ ईलाज, पढें खबर BIG NEWS: जावद नगर के विभिन्न संस्थाओं व समाजसेवियों ने बाढ पीडीतो का किया सहयोग, एसडीएम ने सभी नगरवासी व सामाजिक संस्थाऐ रामपुरा के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिऐ की अपील,पढे खबर BIG NEWS: मंदसौर शिवना नदी में डुबा युवक, गोताखौर मौके पर मौजूद, पढें खबर NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल VIDEO: मंदसौर -नीमच बाढ पर सियासत, शिवराज बोले सरकार नही लेगी सुध तो देगें 21 सितबंर को धरना NEWS: नीमच तैराकी का चमत्कारी प्रदर्शन जारी,सानिया परिहार का गोल्डन प्रदर्शन,वाटरपोलो में नीमच को पहली बार मैडल मिला,पढे खबर NEWS:निःशुल्क दर्द निवारण शिविर संपन्न,शिविर मे 48 रोगीयों का हुवा ईलाज,पढे खबर BIG NEWS: नीमच जिले के सामान्‍य प्रेक्षक श्री करमेगम एस. का नीमच आगमन, पढें खबर NEWS: रंभावली में ग्रामोत्थान शिविर आयोजित,सरकार की विभिन्न् जन कल्यानणकारी योजनाओं की दी जानकारी,पढे कैलाशचंद शर्मा VIDEO: गांधी सागर बांध से आई एक बार फिर बडी खबर, देखे राहत भरी है या कोई आना वाला तूफान, देखे विडियों न्‍यूज NEWS: नमो ग्रुप द्वारा मोदीजी जन्मोत्सव रक्तदान कर सेवा दिवस के रूप के मनाया

BIG NEWS: मप्र के युवक को सालमगढ़ में बनाया बंधक, छोडऩे के बदले मांगे 1 लाख रुपए, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: मप्र के युवक को सालमगढ़ में बनाया बंधक, छोडऩे के बदले मांगे 1 लाख रुपए, पढें खबर

प्रतापगढ़़ :-

सालमगढ़. दलोट.बडनग़र. मध्यप्रदेश के बडनगर के एक युवक को सालमगढ़ थाना इलाके के कुछ लोगों ने बंधक बना लिया और छोडऩे के बदले एक लाख रुपए की फिरौती की मांग की। युवक को दलोट में रुपए लेकर छोडऩे की बात हई। इस बीच मध्यप्रदेश के बडनग़र से आई पुलिस टीम ने दलोट में युवक को छुड़ा लिया और पांच लोगों को गिरफ्तार कर सालमगढ़ थाने पर ले गई। यहां सूचना मिलने पर आरोपी परिवार के लोग और ग्रामीण सालमगढ़ थाने में जमा हो गए और गिरफ्तारी का विरोध करने लगे। आसपास के थानों से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाकर सालमगढ़ थाने से मुक्त कराए युवक और गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस के साथ मध्यप्रदेश रवाना करवाया गया। पुलिस ने बंधक बनाने वाले आरोपियों से फिरौती में मांगी गई एक लाख की रकम भी बरामद कर ली है।

सालमगढ़ थानाप्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि मध्यप्रदेश के बडनग़र के परसांवरिया कॉलोनी निवासी वीडियोग्राफर युवक गौरव जोशी (20) को रविवार के दिन सालमगढ़ बुलाकर पांच लोगों ने उसे बंधक बना लिया। इसके बाद युवक के परिजनों से एक लाख रुपए की फिरौती मांगी। रुपए नहीं देने पर युवक को जान से मारने की बात कही। मध्यप्रदेश पुलिस ने सालमगढ पुलिस के सहयोग से अपहृत युवक को मुक्त कराते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जगदीश(36) पिता नन्दलाल मीणा निवासी सालमगढ, नानूराम पिता सवजी मीणा निवासी डुगला वाणी थाना घंटााली, रामलाल(20) पिता शकंरलाल निवासी सरदारपुरा, देवीलाल(30) पिता गौतम मीणा निवासी डुगला वाणी, वासुदेव (23)पिता पीरुलाल दमामी निवासी बडी साखथली फंटा है।

वडनग़र के टीआइ दिनेश प्रजापति एवं इंगोरिया टीआइ प्रकाश वास्कले ने मंगलवार को बताया कि 16 जून को गौरव के भाई पारस जोशी ने दर्ज करवाई थी। सोमवार को गौरव ने भाई पारस ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस सोमवार को एक्शन में आई और युवक को छुड़वाया।

ये है घटनाक्रम-

बंधक बनाया गया युवक गौरव जोशी वीडियोग्राफी का कार्य करता है। तीन माह पूर्व वह शादी में वीडियोग्राफी करके ग्राम सालमगढ़ आया था। उसकी मुलाकात आरोपी जगदीश की लडक़ी से हो गई थी और गौरव से फोन पर बातचीत होने लगी। इसकी जानकारी जगदीश व उसके परिवार को हो गई। जगदीश ने साथी वासुदेव के साथ लडक़ी के फोन से धमकी देकर गौरव को सालमगढ़ बुलाया और गौरव के वहां पहुंचते ही बाइक पर जबर्दस्ती बैठाकर झोपड़ी में ले गए और मारपीट की। आरोपियों ने गौरव को लडक़ी से बलात्कार की रिपोर्ट डलवाने एवं जान से मारने की धमकी देकर परिजनों से एक लाख रुपए की फिरौती मांगी। 

दलोट में छुड़ाया युवक को-

मप्र पुलिस ने बंधक बनाए युवक को दलोट कस्बे में छुड़वाकर अपनी गाड़ी में बिठाया। दरअसल बंधक बनाने के बाद आरोपियों और युवक के परिजनों से बातचीत में यह तय हुआ कि युवक को दलोट ले आए यहां बैंक से पैसे निकालकर आरोपियों को दे देंगे और बदले में युवक को छोड़ देंगे। इसके बाद आरोपी एक कार में युवक को लेकर दलोट पहुंचे लेकिन यहां सादा वर्दी में आई मप्र पुलिस ने कार से युवक को छुड़ाकर अपनी कार में बैठा लिया साथ में आरोपियों को भी पकडकऱ सालमगढ़ थाने ले आई। यहां ग्रामीणों ने विरोध किया लेकिन सालमगढ़ पुलिस के समझाइश के बाद मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.