खबरे OMG ! पुलिस और तस्‍करों के बीच गोलियों का घमासान, 15 किलोंमीटर तक होती रहीं फायरिंग, पुलिस ने मारी बाजी, बल्‍क मात्रा में डोडाचूरा किया जब्‍त, पढें खबर BIG REPORT: खेत में सौ रहा थे वृध्‍द दंपती, अचानक हुआ कुछ ऐसा, जिसनें भी देखा चौक गया, पढें खबर और जानें WOW: इस मंदिर में भगवान से आशीर्वाद चाहिए तो लगाने होंगे पौधे, पढें खबर NEWS: सदन में बोले विधायक आक्या, हाइवे पर पुलिस संरक्षण में होती है अवैध वसूली, पढें खबर BIG NEWS: पुलिस ने अवैध खनन करते पकड़ा, 500 पौधे लगाने का भरवाया बॉण्ड, पढें खबर BIG REPORT: संस्कारधानी जबलपुर बनी सुसाइड सिटी, हर दिन 2 लोग कर रहे हैं आत्महत्या, पढें खबर NEWS: बारह मासी मंडी में हो रही जिन्सों की बम्पर आवक, पढें खबर NEWS: क्यों रातभर गुल रही बिजली, रहवासी होतें रहें परेशान, पढें खबर TOP NEWS: माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्व विद्यालय के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला भगौड़ा घोषित, पढें खबर OMG ! चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की टिकट के लिए नहीं बल्कि इस कारण लगी लंबी कतार, घंटों तक यात्री हुए परेशान, पढें खबर NEWS: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए आदिवासी हत्याकांड के विरोध में अजाक्स एवं नाजी संगठन ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG REPORT: 14 महीने बाद कर्नाटक में गिरी कांग्रेस-जेडीएस सरकार, बीजेपी को मिला बहुमत, पढें खबर NEWS: यूरिया जैसे घातक पदार्थ से दूध बनाने और बेचने वालों पर रासुका में करें कार्यवाही, पढें खबर WOW: छा गई नीमच अनन्‍या गर्ग, कोलकाता में दिखाया दम, नीमच कलेक्‍टर ने किया सम्‍मानित, पढें खबर NEWS: सभी विभागाध्यक्ष एवं जिला कार्यालय में ई-ऑफिस कार्य-प्रणाली क्रियान्वयन के निर्देश, पढें खबर

VIDEO: अमरनाथ गुफा में दिखने वाले अमर कबूतर जोड़े के रहस्य के बाद मेवाड में भी दिखा ये नजारा, हर कोई है आश्‍चर्य चकित, देखे दिनेश वीरवाल की ये विडियों

डेस्‍क :-

सरवानिया महाराज। कभी संदेश वाहक के रुप में जाना पहचाना जाने वाले शांति के प्रतीक कबुतर ने अमरनाथ गुफा में भगवान शिव द्वारा माता पार्वतीजी को सुनाई जा रही अजर अमर होने की वाणी को सुना था इस बात की कथा हमारे शास्त्रों में पढ़ने और सुनने को मिलती हैं ! 

भगवान अमर नाथ के भक्त बताते है की आज भी शांति का प्रतीक वो कबूतर का जौड़ा सावन मास की पुर्णिमा को अमरनाथ की पावन गुफा में नजर आता है ! 

यह बात जितनी गहरी और गुढ़ रहस्य वाली है वैसा ही एक चमत्कार पिछले दिनों राजस्थान के प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री सांवलिया सेठ मे देखने को मिला ! सांवलिया सेठ मंदिर का इन दिनों एक वीडियों वाट्सएप ग्रुपों मे वायरल हो रहा है वायरल वाट्सएप वीडियो मे भगवान सांवरिया सेठजी की आरती के समय एक कबुतर भगवान के सम्मुख शरणागत होकर आरती के पश्चात भक्तों में बटने वाले चरणामृत को पी रहा है ! 

मैवाड़ के शोर्य पराक्रम त्याग बलिदान और विरता की पावन धरा पर प्रेम दिवानी मीराबाई जी के जीवन से जुड़े राजस्थान के इस प्रसिद्ध कृष्ण धाम मंदिर में कबुतर के चरणामृत ग्रहण करने के इस द्रश्य को बड़ी संख्या में वंहा मौजूद भक्तों ने भी देखा और एक पक्षी का इस तरह भगवान के चरणों के अमृत के रसपान को देखकर हर कोई अभीभुत हुवे बिना नहीं रह सका ! 

मालवा और मैवाड़ से जुड़े कृष्ण धाम मे चमत्कार होते ही रहते हैं! वैसे तो यहां हमेशा भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है लेकिन महिने मे पड़ने वाली साल की हरेक अमावस्या को हजारों लाख भक्त सांवरिया सेठ जी को सिस नवाते है !


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.