खबरे TOP NEWS: मंत्री इमरती देवी का दावा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ही बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष, पढें खबर OMG ! एक तरफ पुलिस पढ़ा रही यातायात का पाठ, दूसरी और उड़ रही यातायात नियमों की धज्जियां, जान जोखिम में डाल सफर कर रहे लोग, पढें WOW: प्रमुख चिकित्‍सा अधिकारी की अध्‍यक्षता में बैठक का आयोजन, अब चिकित्‍सालय के स्‍टॉफ को आना होगा ड्रेस कोड में, पढें खबर BIG NEWS: जिला चिकित्सालयों में जांचें फिर हुई शुरू रोगियों को मिलेगी राहत, पढें खबर OMG ! गांव से 5 साल की मासूम लापता, मासूम को ढूंढ रहा था पुलिस के साथ पूरा गांव, वह अपने खेत पर इस हालत में मिली, पढें खबर OMG ! नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा ने की तैयारी, बिना पार्षद सभापति बनने के मामले में भाजपा ने किया विरोध, पढें खबर NEWS: शहर के 4 तैराक पहुंचेंगे इंदौर, राज्‍य स्‍तरीय तैराकी प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम-खम, पढें खबर BIG NEWS: चित्तौडग़ढ़, निम्बाहेड़ा व रावतभाटा में अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन, नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू, कमेटियों का किया गठन, पढें खबर BIG NEWS: पुलिसकर्मी वाहन चालकों से कर रहे थे अवैध वसूली, पुलिस कप्‍तान को मिली शिकायत, 2 पुलिसकर्मियों को तत्‍काल प्रभार से किया निलंबित, पढें खबर NEWS: त्यौहारों के साथ जुड़ी शादियों की मांग, दिखने लगा उत्साह, फर्नीचर शोरूमों पर कॉर्नर सोफा व डबल बैड की अधिक मांग, पढें खबर OMG ! रिपोर्ट दर्ज होने के 4 माह बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, जांच की कछुआ चाल, ऑडिट को बनाया आड, पढें खबर BIG NEWS: हुसैन टेकरी पर हुआ मातम-ए-खंदक का आयोजन, जलतें अंगारो पर निकलें 42 दूल्हे, पढें खबर NEWS: सरपंच का रिपोर्ट कार्ड, बामनिया पंचायत के सरपंच हुवे फैल, जर्जर हुई गांव की गलियां, पंचायत भवन बना गोशाला व पार्किग मैदान, ग्रामीणो ने उठाई आवाज, नही मिले गरीब ग्रामीणो को पीएम आवास, डीएम तक पहुंचा मामला, पढें मुश्‍ताक अली की खबर NEWS: श्रीमति साधना बैरागी अखिल भारतीय वैष्णव सेवा संघ की महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष नियुक्‍त, पढें आशिष बैरागी की खबर BIG NEWS: नगर के शासकीय स्‍कूल अभिभावक बैठक का आयोजन, दी परीक्षा परिणामों की जानकारी, पढें दिनेश वीरवाल की खबर

RELASHANSHIP: सेक्स से जुड़ी 5 आशंकाएं जो पुरुषों को डराती हैं, ऐसे करें दूर

Image not avalible

RELASHANSHIP: सेक्स से जुड़ी 5 आशंकाएं जो पुरुषों को डराती हैं, ऐसे करें दूर

डेस्‍क :-

आमतौर पर ज्यादातर लोग यही मानते हैं कि पुरुष, अपनी फीमेल पार्टनर की तुलना में सेक्शुअली ज्यादा ऐक्टिव होते हैं। लेकिन कई बार पुरुषों के मन में सेक्स को लेकर कुछ ऐसी आशंकाएं भी होती हैं जिसे लेकर उनके मन में तरह-तरह डर उत्पन्न हो जाते हैं जिससे कई बार उनकी सेक्शुअल लाइफ बर्बाद भी हो जाती हैं। इस तरह की आशंकाएं अगर मन में हो तो पुरुष सेक्स को इंजॉय भी नहीं कर पाते और उनका पैशन भी खत्म हो जाता है। लिहाजा इन्हें दूर करने के उपाय के बारे में भी हम आपको बता रहे हैं...

रिलेशनशिप काउंसलर डॉ गीतांजली शर्मा कहती हैं, 'पुरुषों को यह समझने की जरूरत है कि जब बात सेक्शुअल परफॉर्मेंस की आती है तो वे खुद को ही मात नहीं दे सकते। बिस्तर में हर बार बेहतर परफॉर्म करने की उत्तेजना आपके अंदर से जब आएगी तभी आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे। आपको याद रखना होगा कि आप सेक्स इंजॉयमेंट के लिए कर रहे हैं परफॉर्मेंस के लिए नहीं। लिहाजा सेक्स को लेकर अपनी सभी चिंताओं को भूलकर एक्ट को इंजॉय करना सीखें।' 

पुरुषों के मन में जो सबसे बड़ा डर होता है वो है अपने पीनिस के साइज को लेकर जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि कहीं उनकी पार्टनर असंतुष्ट ही न रह जाए। महिलाएं भी अक्सर बड़ा है तो बेहतर है का कॉन्सेप्ट ही मानकर चलती हैं। यही वजह है कि पुरुषों के मन में अक्सर पार्टनर को संतुष्ट न कर पाने का डर रहता है।

क्या करें

पुरुष इस बारे में जितना ज्यादा सोचते हैं उतना ही समस्या बढ़ती जाती है। बेहतर है कि साइज की चिंता किए बिना अपनी फीमेल पार्टनर की जरूरतों को समझें, उनके सेंसेटिव पार्ट्स को उत्तेजित करें, पार्टनर की बॉडी के साथ स्ट्रॉन्ग कनेक्शन बनाएं और फिर उन्हें प्यार करें।

पुरुषों की कोशिश होती है कि वह अपने फीमेल पार्टनर को पूरी तरह खुश कर पाएं लेकिन इस दौरान उन्हें खुद के चरम सुख यानी ऑर्गैज्म तक पहुंचने की भी चिंता होती है जो उनके जल्दी इजैक्युलेट होने से जुड़ी होती है। परफॉर्मेंस प्रेशर की वजह से प्रीमच्योर इजैक्युलेशन का सामना कर रहे पुरुषों की सेक्स लाइफ खराब हो जाती है।

कैसे छुटकारा पाएं

मेडिकल साइंस के हिसाब से जो पुरुष अपने इजैक्युलेशन को एक मिनट तक रोक सकते हैं, वे नॉर्मल होते हैं। लेकिन ज्यादातर पुरुषों को यह पता ही नहीं होता। वे पॉर्न मूवीज और गलत ऐड देखकर यह मान लेते हैं कि चूंकि वह देर तक सेक्स नहीं कर पाते इसलिए प्रीमच्योर इजैक्युलेशन का शिकार हैं। ऐसे पुरुषों की समस्या ज्यादातर उनके खुद की निगेटिव सोच का नतीजा होती है।

पुरुष अक्सर सेक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पॉर्न फिल्में देखते हैं। वह पॉर्न फिल्मों में दिखाए गए ऐक्ट को अपने पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश करते हैं और कई बार इसमें सफल न होने पर ये सोचकर निराश हो जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है।

कैसे छुटकारा पाएं

पुरुषों को समझना होगा कि बिस्तर में पार्टनर संग सेक्स करने के लिए किसी तरह के पॉर्न एक्सपीरियंस की जरुरत नहीं होती। अपनी फीमेल पार्टनर को प्यार करने और उसकी जरूरतों को समझकर आप हेल्दी सेक्शुअल लाइफ जी सकते हैं। इसके लिए पॉर्न ऐक्ट से इन्स्पिरेशन लेने की जरूरत नहीं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.