खबरे NEWS: गौतमेश्वर में स्नान और गदालोट की परिक्रमा से होता है कष्टों का निवारण श्रावण मास में लगी हुई है रेलमपेल, पढें खबर REPORT : हम क्यों डरे सहमे है, आज़ाद भारत में आज हमारे में सच को सच कहने का माद्दा है, या फिर एक भारतीय पूरा जीवन डर में निकाल देता है, पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार मुस्तफा हुसैन की फेसबुक वाल से NEWS: बसों पर यात्री कर कम करने की मांग को लेकर ज्ञापन, पढें खबर OMG ! तस्‍करों ने ढूंढा तस्‍करी का नया तरीका, जीप के डीजल टैंक में भरा था यें अवैध मादक पदार्थ, पुलिस ने देखा तो रह गई दंग, पढें खबर BIG REPORT: बेटे को लेने जा रही थी स्कूल, अश्लील हरकत से तंग आकर महिला ने चलते ऑटो से लगाई छलांग, पढें खबर NEWS: वार्ड 2 के उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, पढें खबर OMG ! पुलिस और तस्‍करों के बीच गोलियों का घमासान, 15 किलोंमीटर तक होती रहीं फायरिंग, पुलिस ने मारी बाजी, बल्‍क मात्रा में डोडाचूरा किया जब्‍त, पढें खबर BIG REPORT: खेत में सौ रहा थे वृध्‍द दंपती, अचानक हुआ कुछ ऐसा, जिसनें भी देखा चौक गया, पढें खबर और जानें WOW: इस मंदिर में भगवान से आशीर्वाद चाहिए तो लगाने होंगे पौधे, पढें खबर NEWS: सदन में बोले विधायक आक्या, हाइवे पर पुलिस संरक्षण में होती है अवैध वसूली, पढें खबर BIG NEWS: पुलिस ने अवैध खनन करते पकड़ा, 500 पौधे लगाने का भरवाया बॉण्ड, पढें खबर BIG REPORT: संस्कारधानी जबलपुर बनी सुसाइड सिटी, हर दिन 2 लोग कर रहे हैं आत्महत्या, पढें खबर NEWS: बारह मासी मंडी में हो रही जिन्सों की बम्पर आवक, पढें खबर NEWS: क्यों रातभर गुल रही बिजली, रहवासी होतें रहें परेशान, पढें खबर TOP NEWS: माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्व विद्यालय के पूर्व कुलपति बी के कुठियाला भगौड़ा घोषित, पढें खबर

WEATHER IN MP: मध्यप्रदेश में मानसून का ये है सबसे ताजा अपडेट, पढें खबर

Image not avalible

WEATHER IN MP: मध्यप्रदेश में मानसून का ये है सबसे ताजा अपडेट, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेशभर में बीते तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही है, कुछ इलाकों में इस दौरान हल्की बारिश हुई है, लेकिन मानसूनी बादलों की आवाजाही के बाद भारी बारिश से राहत मिली है। शुक्रवार को मौसम केन्द्र ने जारी ताजा पूर्वानुमान रिपोर्ट में एक बार फिर मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। शनिवार और रविवार को वायुदाब निम्म स्तर पर होगा, इस दौरान बारिश हो सकती है। यह निम्मदबाव का क्षेत्र भोपाल संभाग सहित प्रदेश के 14 जिलों में बनने लगा है, अगले 48 घंटे के दौरान इस दबाव क्षेत्र वाले ज्यादातर जिलों में रात से बारिश शुरू हो जाएगी।

फिलहाल कमजोर है सिस्टम, 24 घंटे बाद पकड़ेगा जोर-

मौसम केन्द्र का मानना है बारिश वाले बादलों का समूह फिलहाल कमजोर पड़ गया है, इनको आगे बढ़ाने वाले दबाव क्षेत्र का रूख देश के उत्तरी राज्यों की ओर है। इससे अचानक उलटी हवा बहने लगी है और प्रदेश में छाए बादल भी अब बरस नहीं रहे है, लेकिन राहत ये है कि कम दबाव का क्षेत्र प्रदेश में भी निर्मित हो रहा है, इससे प्रदेश में छाए मानसूनी बादल अगले 24 घंटे में मानसूनी गतिविधियां तेज कर सकते है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि शुक्रवार की रात से प्रदेश में कई जगहों पर बारिश होगी।

भोपाल, जबलपुर और इंदौर संभाग के आसपास केन्द्र-

कम दबाव का ये क्षेत्र फिलहाल भोपाल और उससे लगे जिलों के आसपास बना हुआ है, इससे दिन के समय धूप और छांव का मौसम चल रहा है। साथ ही इंदौर और उज्जैन संभाग में भी मानसूनी गतिविधियां जल्द शुरू हो जाएगी। जबलपुर के आसपास कम दबाव का क्षेत्र गुरुवार की शाम से बन सकता है, अगले दिन बारिश की संभावना है। उत्तरी राज्यों से लगे ग्वालियर जोन के लिए फिलहाल दो दिन उमस से भरे रहे सकते है। मौसम केन्द्र ने शुक्रवार को रतलाम, उज्जैन, इंदौर, खंडवा, होशंगाबाद, अशोकनगर, बेतूल, भिंड, छतरपुर, देवास, कटनी और सागर में बादलों की आवाजाही को दर्शाया है। भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में भी हल्के बादलों की आवाजाही शाम तक बनी रहेगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.