खबरे BIG NEWS: ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन, किसी ने फैंका गोला तो किसी ने कुश्ती में दिखाया दम, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर VIDEO: मेरा वार्ड मेरी सरकार, वॉईस ऑफ एमपी की टीम पहुंचे वार्ड नं 17 में, हमने तैयार किया पार्षद छाया जायसवाल का रिपोर्ट कार्ड, बोले कांग्रेस के राज में जो हुआ विकास वही हुआ नया कुछ नही, ग्राउंड जीरो से मुश्‍ताक अली शाह की रिपोर्ट BIG NEWS: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में खाद्य व्‍यापारी पर एफआईआर दर्ज, अन्‍य यूरिया खाद व्‍यापारियों में मचा हडकंप, पढें खबर NEWS: बसंत पंचमी पर राजपूत समाज द्वारा युवक-युवती परिचय सम्‍मेलन का आयोजन बडी सादडी में, पढें खबर BIG REPORT: इस गांव में दर्दनाक हादसा, असंतुलित होकर ट्रैक्‍टर पलटा, 1 की मौके पर मौत, 1 गंभीर, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG REPORT: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा प्रह्लाद लोधी का केस, बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने, पढें खबर ELECTION: LIVE राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम, 17 नगर परिषद के नतीजे घोषित, 9 पर कांग्रेस का परचम, पढें खबर NEWS: ब्‍लॉक कांगेस जावद ने मनाई इंदिरा गांधी की जयंती, महत्‍वता के संबंध में दी जानकारी, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! चलती ट्रैन से अचानक निकला धुआं, पूरी ट्रैन में मची अफरा-तफरी, घटना में हुई 30 मिनट की देरी, फिर आरपीएफ पुलिस ने की ये कार्रवाही, पढें खबर WOW: रेलवे की पहल, चलती ट्रेन में गार्ड को आया अटैक, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर इस तरह बचाई जान, पढें खबर BIG NEWS: अगर आप भी शौकिन है बाजारों में होर्डिंग लगानें के, तो पहलें कराए पंजीयन, नहीं तो होगी ये बडी कार्रवाही, पढें खबर BIG REPORT: हनीट्रैप का वीडियो वायरल, श्वेता के साथ दिखे शिव 'राज' के मंत्री, क्या कमलनाथ के 'चक्रव्यूह' में फंस गई बीजेपी, पढें खबर BIG NEWS: युवक पर फायरिंग करनें वालें बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढें दीपक खताबिया की खबर

WOW: अभियान विश्वास के तहत विगत् 6 माह में 1006 शिकायतों का हुआ त्वरित रूप से निराकरण, पढें खबर

Image not avalible

WOW: अभियान विश्वास के तहत विगत् 6 माह में 1006 शिकायतों का हुआ त्वरित रूप से निराकरण, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, एस.पी. नीमच श्री राकेश कुमार सगर द्वारा पुलिस विभाग में प्राप्त शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु दिनांक 15 जनवरी 2019 से प्रारंभ किया गया है, अभियान ‘‘विश्वास‘‘

एस.पी. श्री सगर द्वारा पुलिस थानों में प्राप्त शिकायतों के त्वरित निरारकण हेतु थाना प्रभारियों को दिये निर्देश। अभियान ‘‘विश्वास‘‘ के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों में शिकायत प्राप्त होते ही आवेदक के बयान लिए जाकर साक्षियों एवं अनावेदक को सूचना पत्र जारी। एस.पी. श्री राकेश कुमार सगर द्वारा स्वंय अभियान ‘‘विश्वास‘‘ की मानिटरींग की जाकर आवेदकों से लिया जाता है फीडबेक। अभियान ‘‘विश्वास‘‘ के अन्तर्गत दि. 16 जनवरी 2019 से दिनांक 12 जुलाई तक विगत् 06 माह की अवधि में कुल 1156 शिकायतें प्राप्त।
प्राप्त 1156 शिकायतों में से 1006 शिकायतों का निराकरण।

अभियान ‘‘विशवास‘‘ में प्राप्त होने वाली शिकायतों में त्वरित कार्यवाही की गई। आवेदकों के कथन शिकायत प्राप्ति दिनांक को ही लिये गये तथा अनावेदकों को सूचना पत्र भी उसी दिनांक को जारी कर प्राप्त शिकायतों में विधिअनुसार कार्यवाही की गई। जिसके फलस्वरूप विगत् 01 माह में शरीर संबंधी अपराधों में तुलनात्मक रूप से 20 प्रतिशत की कमी आई है तथा कार्यालय स्तर पर प्राप्त होने वाली शिकायतों में भी 15 प्रतिशत की कमी आई है। 

पुलिस अधीक्षक नीमच श्री राकेश कुमार सगर द्वारा पुलिस विभाग में प्राप्त शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु अभियान ‘‘विश्वास‘‘ दिनांक 15 जनवरी 2019 से प्रारंभ किया गया है। 

एस.पी. श्री सगर द्वारा जिलें के समस्त थाना प्रभारियों को पुलिस थानों में प्राप्त होने वाली शिकायतों पर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिये गये है।

अभियान ‘‘विश्वास‘‘ के तहत आवेदकों द्वारा पुलिस थानें पर शिकायत करने के दौरान ही फरियादी के कथन लिये जाकर संबंधित पुलिस अधिकारियों द्वारा शिकायत में उल्लेखित तथ्यों का गंभीरतापूर्वक परीक्षण कर शिकायत से संबंधित साक्षियों एवं अनावेदकों को सूचना पत्र जारी किये जाते है तथा जांच उपरांत शिकायत में आये तथ्यों के आधार पर शिकायतों का निराकरण किया जाता है। पुलिस विभाग को प्राप्त होने वाली शिकायतों में कुछ शिकायतें ऐसी प्राप्त होती है, जिसमें दोनो पक्ष राजीनामा के आधार पर निराकरण हेतु तैयार रहते है, ऐसे प्रकरणों में आपसी समन्वय के आधार पर शिकायतों का निराकरण किया जाता है। पुलिस विभाग को प्राप्त होने वाली शिकायतों में अन्य विभागों से संबंधित शिकायतों के निराकरण हेतु पुलिस विभाग द्वारा संबंधित विभाग से अनुरोध भी किया जाता है।  


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.