खबरे OMG ! बिगड़ती कानून व्यवस्था पर MP विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने मांगा कमलनाथ सरकार का इस्तीफ़ा, पढें खबर NEWS: बैंक अधिकारी और कर्मचारी पर गबन का आरोप, पढें खबर BIG REPORT: कुएं में तैरती मिली युवक की लाश, ईलाकें में फैली सनसनी, पहली कोशिश में पुलिस नाकाम, दूसरी कोशिश में कुएं से बाहर निकाली लाश, पढें खबर NEWS: हत्या के विरोध में पोरवाल समाज ने दिया ज्ञापन, पढें खबर NEWS: साइकिलें भेंट कर रोपे पौधे, पढें खबर NEWS: रोग निदान शिविर आज से, पढें खबर NEWS: किसानों की समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन, पढें खबर NEWS: नए सदस्यों का किया स्वागत, पढें खबर BIG NEWS: चोरी की बाइक पर दूसरी बाइक के पुर्जे बेचनें जा रहे थे 2 युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जांच शुरू, पढें खबर BIG REPORT: मां-बेटे की एक ही अर्थी, दसों शवों का अंतिम संस्कार, शोक में डूबा रतलाम जिले का यह गांव, आखिरकार क्‍या हुआ था ऐसा, पढें और जानें BIG NEWS: बंबोरिया परिवार ने किये चंदादेवी के नैत्र दान, गोमाबाई नेत्रालय टीम द्वारा किया गया नैत्र उत्साहरण, पढें दिनेश वीरवाल की खास खबर WOW: आराध्या वेलफेयर सोसायटी ने किया 10 कन्याओं को जन्म देने वाली माताओं का सम्मान, पढें खबर OMG ! ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल में चाय पर चर्चा, बीजेपी ने कहा, ये क्या हो रहा है, पढें खबर BIG NEWS: राशमी पुलिस को मिली बडीं सफलता, 15 दिन पूर्व हुई लूट का किया खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार, जांच अब भी जारी, पढें खबर OMG ! रतलाम में युवतीं के ऊपर केमिकल अटैक, जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, आरोपियों की तलाश शुरू, पढें खबर

OMG ! इस जिले में बेखौफ बदमाश, थानें के समीप की दूकान के चटकाएं तालें, ले उडें लाखों का माल, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! इस जिले में बेखौफ बदमाश, थानें के समीप की दूकान के चटकाएं तालें, ले उडें लाखों का माल, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। माणकचौक पुलिस थाने की ठीक पीछे कपड़ा मार्केट स्थित रुपवर्ष दुकान से बुधवार-गुरुवार दरम्यिानी रात तीन अज्ञात बदमाशों ने दुकान के दो चैलन गेट, दो दरवाजे और ग्रिल तोड़कर अंदर घुस गए। करीब चार लाख नकद कपड़े की थान, चांदी के सिक्के सहित अन्य सामान चुरा ले गए। दुकान मालिक को सुबह पड़ोसी दुकानदार ने उनके यहां किसी तरह की वारदात होने की आशंका से फोन किया। माणकचौक थाने के ठीक पीछे हुई इस वारदात को लेकर व्यापारियों में पुलिस की कार्यशौली और रात्रि गश्त को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। तीन बदमाश दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। 

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार वे बीती रात करीब दस बजे दुकान बंद करके गए थे। दुकान में तीन-चार दिन की बिक्री की रकम गल्ले में ही रखी हुई थी, जो करीब चार लाख रुपए होगी। दुकान मालिक के पुत्र मयूर ने बताया कि बदमाश दुकान में रखी एयर पिस्टल भी ले गए हैं। चोरी गए थान की कीमत करीब डेढ़ से दो लाख रुपए होगी। बदमाश तीसरी मंजिल की छत से चैनल को तोड़कर घुसे। उसके बाद यहां लगी खिड़की की ग्रील को तोड़ी, सीढिय़ों के रास्ते नीचे पहुंचे। दो दरवाजों की ग्रिल तोड़कर अंदर आए और नीचे फिर से ग्राउंड फ्लोर पर दुकान के अंदर आने वाले मार्ग पर लगे चैनल गेट को तोड़कर अंदर तक आए। दुकान के अंदर भी तीन गल्लों पर लगे ताले तोड़कर उसमें रखी नकदी और सोने के नवरत्न ले गए।

चोरी करने के बाद छत पर बीयर पी-

बीच बाजार और पुलिस थाने के ठीक पीछे जिस दुकान में बदमाशों ने चोरी की उसकी छत पर बैठकर ही बदमाशों ने बीयर पी। बीयर की बोतल भी छत पर मिली। कपड़े की थान के कपड़े को एयर कंडीशनर के पंखे से अटकाकर उसके सहारे पास की दुकान की छत से नीचे उतरकर थाने की दीवार को फांदते हुए महालक्ष्मी मंदिर तरफ की गली से होते हुए रवाना हो गए। रूपवर्षा के पास की कपड़े की दुकान राज मंदिर की छत से भी बदमाशों ने अंदर आने का प्रयास किया। दरवाजे का नीचला हिस्सा तोड़ दिया था किंतु लोहे का दरवाजा अंदर ले लगा होने से वे अंदर तक नहीं जा सके। राज मंदिर पर पांच साल पहले सात लाख की चोरी हो चुकी है। रूप वर्षा में 2010 में भी चोरी का प्रयास हो चुका है किंतु बदमाशों को पकड़ लिया गया था।

तीसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे-

बदमाश तीसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे यह अभी किसी को समझ नहीं आ रहा है। तीसरी मंजिल की छत से नीचे उतरने के लिए तो कपड़े की थान का उपयोग किया किंतु चढ़े कैसे यह पुलिस भी समझ नहीं पा रही है। किसी अन्य जगह से वे चढ़कर इस दुकान तक पहुंचे।

छत पर लगा एंगल तोड़ा-

बदमाशों ने चैनल गेट और ग्रील तोडऩे के लिए तीसरी मंजिल की छत पर लगे एंगल तोड़कर उपयोग किया। एंगल काफी मजबूत था किंतु बदमाशों ने इसे तोड़कर इसी के माध्यम से ग्रील और चैनल गेट को तोडऩे में उपयोग किया। 

चोरी गए सामान की कीमत शून्य-

रूपवर्षा के मालिक ने भले लाखों रूपए की चोरी का दावा किया हो लेकिन पुलिस की एफआईआर में इसकी कीमत शून्य लिखी गई है। अभी चोरी गए सामान का आंकलन पूरी तरह से नहीं किया गया है। इसके चलते पुलिस ने रकम में आंकलन नहीं लिखने के बजाय उसकी कीमत शून्य रुपए लिखी है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.