खबरे OMG ! बिगड़ती कानून व्यवस्था पर MP विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने मांगा कमलनाथ सरकार का इस्तीफ़ा, पढें खबर NEWS: बैंक अधिकारी और कर्मचारी पर गबन का आरोप, पढें खबर BIG REPORT: कुएं में तैरती मिली युवक की लाश, ईलाकें में फैली सनसनी, पहली कोशिश में पुलिस नाकाम, दूसरी कोशिश में कुएं से बाहर निकाली लाश, पढें खबर NEWS: हत्या के विरोध में पोरवाल समाज ने दिया ज्ञापन, पढें खबर NEWS: साइकिलें भेंट कर रोपे पौधे, पढें खबर NEWS: रोग निदान शिविर आज से, पढें खबर NEWS: किसानों की समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन, पढें खबर NEWS: नए सदस्यों का किया स्वागत, पढें खबर BIG NEWS: चोरी की बाइक पर दूसरी बाइक के पुर्जे बेचनें जा रहे थे 2 युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जांच शुरू, पढें खबर BIG REPORT: मां-बेटे की एक ही अर्थी, दसों शवों का अंतिम संस्कार, शोक में डूबा रतलाम जिले का यह गांव, आखिरकार क्‍या हुआ था ऐसा, पढें और जानें BIG NEWS: बंबोरिया परिवार ने किये चंदादेवी के नैत्र दान, गोमाबाई नेत्रालय टीम द्वारा किया गया नैत्र उत्साहरण, पढें दिनेश वीरवाल की खास खबर WOW: आराध्या वेलफेयर सोसायटी ने किया 10 कन्याओं को जन्म देने वाली माताओं का सम्मान, पढें खबर OMG ! ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल में चाय पर चर्चा, बीजेपी ने कहा, ये क्या हो रहा है, पढें खबर BIG NEWS: राशमी पुलिस को मिली बडीं सफलता, 15 दिन पूर्व हुई लूट का किया खुलासा, 1 आरोपी गिरफ्तार, जांच अब भी जारी, पढें खबर OMG ! रतलाम में युवतीं के ऊपर केमिकल अटैक, जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, आरोपियों की तलाश शुरू, पढें खबर

NEWS: प्रतापगढ के ग्राम वीरावली में 20 और लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम पहुंची निरीक्षण के लिए, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: प्रतापगढ के ग्राम वीरावली में 20 और लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम पहुंची निरीक्षण के लिए, पढें खबर

प्रतापगढ़़ :-

प्रतापगढ़, जिले के अरनोद इलाके के वीरावली गांव में दूषित पानी पीने से बीमारों की संख्या बढ़ गई है। यहां दूसरे दिन शुक्रवार को २० और लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई। इस पर सभी को अरनोद चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वहीं गांव में भी चिकित्सा टीमें लगाई गई है। जो घर-घर जाकर उपचार कर रही है। 

गौरतलब है कि वीरावली वीरावली गांव के चाचाखेड़ी मार्ग पर गुरुवार दोपहर को एक नलकूप का दूषित पानी पीने से सौ से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। इस पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव में पहुुंची। जहां १०१ लोगों की तबीयत खराब मिली। इनमें से अधिकांश का मौके पर ही उपचार किया गया। जबकि इनमें से १४ लोगों को अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया था। वहीं शाम को फिर से करीब ५० लोगों की तबीयत सही नहीं होने से अरनोद चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। 
स्थिति को देखते हुए नलकूप के पानी का नमूना लेकर जांच के लिए भिजवाया गया।

इसके साथ ही नलकूप के पानी पर प्रतिबंध लगाया गया है। सूचना पर उपखंड अधिकारी विजयेश पंड्या, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वी.के. जैन, थाना प्रभारी धर्मसिंह मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को पानी का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी गई। यहां गांव में जिस स्थान पर नलकूप है। इसके पास में एक पुराने कुएं में पूरे गांव की नालियों का दूषित पानी एकत्रित होता है। वहीं पानी जमीन में पहुंचकर नलकूप में समाहित हो रहा है। जिसके चलते नलकूप का पानी दूषित हो गया। इस पानी को पीने से लोग बीमार हो गए।

वीरावली में चिकित्सा विभाग कि टीम में डॉ. मुनेश एवं डॉ. कमलेश अपनी चिकित्सा टीम के साथ पहुंचे और घर-घर जाकर लोगों का उपचार किया। दूसरे दिन यहां से २० लोगों को १०८ एंबुलेंस से अरनोद चिकित्सालय लाया गया। जहां उपचार जारी है। 
गांव में टैंकरों से सप्लाई की जा रही है। स्थिति को देखते हुए पूरे गांव में टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। सभी हैंडपम्प और नलकुपों से पानी का उपयोग नहीं करने की सलाह दी जा रही है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.