खबरे OMG ! नीमच-मंदसौर जिलें में 4 हजार टन यूरिया का वितरण, फिर भी यूरिया के लिए लाईनों में खडा है किसान, हो रहा रोजाना परेशान, पढें खबर BIG NEWS: केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन, पढें खबर BIG NEWS: फिल्म पानीपत के विरोध में जाट समाज ने ज्ञापन सौंप किया विरोध, पढें खबर BIG NEWS: घर के सामनें से ट्रैक्‍टर निकालनें की बात को लेकर मारपीट करने वाले बाप-बेटे को 1-1 माह का कारावास, जुर्माना भी, पढें खबर WOW: नगर में 3 दिसवीय मालवा-मेवाड ओपल केसरी कुश्‍ती महादंगल एवं वेट चैम्पियनशिप का आयोजन, बैठक सम्‍पन्‍न, पढें संदीप बाफना की खबर NEWS: गोस्‍वामी समाजजनों ने धुमधाम से मनाया दत्‍तात्रेय भगवान का जन्‍मोत्‍सव, निकाली भव्‍य शोभायात्रा, पढें संदीप बाफना की खबर OMG ! मैजिक वाहन चालक स्कूली छात्र-छात्राओं की जिंदगी दाव पर लगाकर दौड़ रहें सड़को पर, जिम्मेदार अधिकारी हादसे का करते इंतजार, पढें रवि पोरवाल की खबर TOP NEWS: अगर किन्नर आपके घर आएं तो ध्यान से सुनिए उनकी बात... आखिरकार क्‍या है कारण, पढें खबर और जानें BIG REPORT: अज्ञात कारणों के चलतें युवक ने फांसी लगाकर की आत्‍म‍हत्‍या, पुलिस जांच में जुटी, पढें खबर BIG NEWS: राष्ट्रीय लोक अदालत का वकील कर रहे सोशल मीडिया पर प्रचार, पढें खबर BIG REPORT: किसानों ने कहा, सांसद जी आपका आश्‍वासन रखों आपकें पास, हमारी लडाई हम खुद लडेंगे, 15 दिसंबर को हजारों किसान पहुंचेंगे दिल्‍ली, पढें खबर WOW: अस्‍पताल ले जातें समय महिला को रास्‍तें में हुई प्रसव पीडा, एंबुलेंस स्‍टॉफ ने कराया सुरक्षित प्रसव, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: उपभोक्ता एवं मानव अधिकार रक्षा समिति की प्रदेश अध्यक्ष हसीना बुआ ने आज जिला कलेक्टर से की भेंट, उपभोक्ता एवं मानव अधिकार व महिला अत्याचारों को रोकने में विशेष भूमिका निभाएंगे, पढें खबर

HEALTH: ऑफिस कॉलीग्स के साथ लंच करने के होते हैं कई फायदे

Image not avalible

HEALTH: ऑफिस कॉलीग्स के साथ लंच करने के होते हैं कई फायदे

डेस्‍क :-

वर्किंग लोगों के लिए ऑफिस उनकी सेकंड फैमिली की तरह होता है। हम दिन के कई घंटे उनके साथ बिताते हैं। इन्हीं सब के बीच कॉलीग्स हमारे सुख-दुख के साथी भी बन जाते हैं। ऐसे में एक रीसर्च में यह बात सामने आई है कि को-वर्कर्स के साथ खाना खाने से नजदीकी तो बढ़ती ही है साथ में प्रॉडक्टिविटी पर भी पॉजिटिव असर होता है। 

कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के प्रफेसर केविन ने यह स्टडी फायरहाउस पर की थी जिसमें फायरमेन साथ में बनाते और खाते थे। उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि खाना और ड्रिंक शेयर करने से टीममेट्स के बीच अलग तरह का जुड़ाव हो जाता है।

क्यों खाएं साथ? 
इससे आपकी प्रॉडक्टिविटी बढ़ती है। केविन की स्टडी में यह बात सामने आई कि जो फायर फाइटर्स साथ में खाते थे, वे साथ में बेहतर काम करते थे। 

नेटवर्किंग के लिए 
किसी दूसरे डिपार्टमेंटवाले के साथ खाने या उनके साथ चाय या कॉफी पीना घुलने-मिलने का बढ़िया तरीका है। 

आपको खुश रखता है 
ऑफिस में साथियों के साथ लंच करने से रोजाना के काम की थकान कुछ कम होती है और मूड फ्रेश होता है। 

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.