खबरे BIG NEWS: नारायणगढ में बस और ट्रक की जोरदार भिडंत, पुलिस मौके पर, पढें खबर WOW: मां की ममता और मानवता की अनूठी सोच, बच्ची के जन्म के बाद उठा मां का साया, न्यायाधीश ने कराया स्तनपान और ले लिया गोद, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम पालसोडा स्थित तालाब में मिला अज्ञात युवक का शव, ईलाकें में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी, पढें हरिओम माली की खबर COMMODITY MARKET: ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव GADGETS: स्मार्टफोन यूजर्स को Paytm की चेतावनी, अकाउंट से पैसे चुरा सकते हैं ये ऐप AUTOMOBILE: Maruti ने बंद किया 1.3 लीटर डीजल अर्टिगा का प्रॉडक्शन RELASHANSHIP: जानें, क्या रिलेशनशिप में आप सेक्स के लिए तैयार हैं? HEALTH: डायट में शामिल करें ये चीजें, नहीं खानी पड़ेंगी दवाएं TODAY HISTORY: 16 अगस्‍त का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: शुक्रवार के असरदार उपाय चमका देंगे भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा धन JYOTISH: 16 अगस्‍त का राशिफल, कर्क राशि के लोगों को होगा बंपर धन लाभ, तुला वाले सेहत का रखें ध्यान NEWS DIGEST: 16 अगस्‍त को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने

OMG ! पीएम मोदी के करीबी सांसद ने कहा कड़कनाथ का प्रमोशन होना चाहिए, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! पीएम मोदी के करीबी सांसद ने कहा कड़कनाथ का प्रमोशन होना चाहिए, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के करीबी व रतलाम संसदीय क्षेत्र के सांसद जीएस डामोर ( GS DAMOR ) ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध झाबुआ के कड़कनाथ की ब्राडिंग व प्रमोशन के लिए आवाज उठाई है। इसके लिए उन्होने मुख्यमंत्री कमलनाथ ( KamalNath Govt ) सरकार द्वारा हाल ही में राज्य के बजट में रतलाम की सेव के प्रमोशन व ब्राडिंग करने के निर्णय का हवाला देते हुए कहा है कि जब अन्य चीज का प्रमोशन हो सकता है तो कड़कनाथ का क्यों नहीं।

बता दे कि झाबुआ में देशी नस्ल के मुर्गे को कड़कनाथ कहा जाता है। इसको देश के साथ विदेश में भी स्वाद लेकर के साथ खाया जाता है। देशभर में जिस तरह रतलाम की छाप लगे सोने को प्रसिद्ध व शुद्ध माना जाता है उसी तरह झाबुआ के कड़कनाथ की पहचान अपने विशिष्ट स्वाद को लेकर है। अब इसी को लेकर आवाज सांसद डामोर ने उठाई है।

ये लिखा है सांसद ने-

इस बारे में सांसद डामोर ने मुख्यमंत्री नाथ को एक पत्र भी लिखा है। इसमे इस बात का उल्लेख किया है कि रतलाम की सेव, मालवा निमाण के दाल बाफले, मुरैना की गजक, भिंड के पेडे़, बुंदेलखंड की मावा जलेबी, चंदेरी की साड़ी के साथ बाग की पिं्रट के प्रमोशन करने का निर्णय लिया गया है। इस पर कोई आपत्ती नहीं है, लेकिन उनके क्षेत्र में झाबुआ के कड़कनाथ, अलीराजपुर की पिथौरीकला, झाबुआ-अलीराजपुर के दाल पानिए की उपेक्षा की गई है, जबकि ये देश व विदेश में प्रसिद्ध है। इनकी ब्राडिंग व प्रमोशन करने का निर्णय लिया जाए, जिससे स्थानीय रोजगार को बढ़ावा मिले। हालांकि इस पत्र के बाद अब तक कोई जवाब सीएम नाथ के कार्यालय से नहीं आया है। इस बारे में सांसद डामोर का कहना है कि कड़कनाथ की ब्राडिंग व प्रमोशन होने से लाभ होगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.