खबरे BIG REPORT: कश्मीर घाटी में आगे भी अमन बनाए रखने के लिए सरकार ने बनाया यह प्लान, पढें खबर BIG NEWS: एशिया की सबसें बडीं मानव निर्मित झील का वॉटर लेवल पहुंच 1304, पढें खबर और जानें कब होगी गेट खोलनें की तैयारी, पढें खबर NEWS: नवागत टीआई जादोन ने संभाला पदभार, पुलिस बल के साथ किया नगर भ्रमण, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: नारायणगढ में बस और ट्रक की जोरदार भिडंत, पुलिस मौके पर, पढें खबर WOW: मां की ममता और मानवता की अनूठी सोच, बच्ची के जन्म के बाद उठा मां का साया, न्यायाधीश ने कराया स्तनपान और ले लिया गोद, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम पालसोडा स्थित तालाब में मिला अज्ञात युवक का शव, ईलाकें में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी, पढें हरिओम माली की खबर COMMODITY MARKET: ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव GADGETS: स्मार्टफोन यूजर्स को Paytm की चेतावनी, अकाउंट से पैसे चुरा सकते हैं ये ऐप AUTOMOBILE: Maruti ने बंद किया 1.3 लीटर डीजल अर्टिगा का प्रॉडक्शन RELASHANSHIP: जानें, क्या रिलेशनशिप में आप सेक्स के लिए तैयार हैं? HEALTH: डायट में शामिल करें ये चीजें, नहीं खानी पड़ेंगी दवाएं TODAY HISTORY: 16 अगस्‍त का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को

AUTOMOBILE: Tata Altroz के 3 नए टीजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Image not avalible

AUTOMOBILE: Tata Altroz के 3 नए टीजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च

डेस्‍क :-

टाटा मोटर्स (Tata Motors) भारत में अपनी कार अल्ट्रॉज (Altroz) भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। टाटा इस कार की अग्रेसिव प्राइसिंग करेगा। यानी इस कार कीमत Maruti Baleno, Toyota Glanza और Hyundai Elite i20 से कम हो सकती है। इस कार के लिए कंपनी ने वेबसाइट सेटअप कर दी है। कंपनी पहले इस कार के टीजर लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी ने इस कार के तीन नए टीजर लॉन्च किए हैं। 

हिन्दी का रेप करते एनबिटी के राइटर टीज़र को टीचर लिख रहे है और हर एक न्यूज मे कम से कम एक गलती जरूर मिल जायेगी |

इस कार का प्रॉडक्शन रेडी मॉडल जेनेवा मोटर शो में नजर आया था। इस कार कैमोफ्लॉज्ड वर्जन भारत में भी देखा जा चुका है। टाटा अल्ट्रॉज में दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन मिलेगा। इसके बेस वेरियंट्स में टाटा टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 85hp का पावर जनरेट करता है। अल्ट्रॉज में दिया जाने वाला यह इंजन टियागो से कुछ ज्यादा पावर जनरेट करेगा। ऐसा अल्ट्रॉज के वजन की वजह से माना जा रहा है, क्योंकि टियागो की तुलना में इस प्रीमियम हैचबैक का वजन करीब 15 किलोग्राम कम है। 

अल्ट्रॉज के टॉप वेरियंट्स में नेक्सॉन वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा। हालांकि, अल्ट्रॉज में इन दोनों इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट नेक्सॉन की तुलना में कम होगा। 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन अल्ट्रॉज में 102hp पावर और 140Nm टॉर्क आउटपुट के साथ आने की संभावना है, जबकि नेक्सॉन में यह इंजन 110hp का पावर और 170Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 90hp पावर के साथ आ सकता है, जो नेक्सॉन से 20hp कम होगा। 

माना जा रहा है कि हल्की होने के चलते कम पावर आउटपुट के बावजूद अल्ट्रॉज अपने सेगमेंट में दमदार परफॉर्मेंस वाली कार होगी। टाटा अल्ट्रॉज का वजन कंपनी की नेक्सॉन एसयूवी से करीब 200 किलोग्राम कम है। इस प्रीमियम हैचबैक को इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसकी शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.