खबरे NEWS: नगर में धुमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर्व, पढें आशिष बैरागी की खबर BIG NEWS: दिल्ली में गिराया संत रविदास मंदिर, नीमच में आज अम्बेडकर यूथ एक्सप्रेस एवं सभी सामाजिक संगठनों ने जिला कलेक्‍टर को सौंपा ज्ञापन, पढें आजाद मंसूरी की खबर BIG REPORT: जिले के इस पुलिस थानें में थानें के ही एसआई के खिलाफ हुई शिकायत, मामला लाखों रूपए का, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर JANMASHATHAMI SPECIAL: जन्‍माष्‍टमी पर्व पर ग्राम हिंगोरिया में मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन, पढें दीपक बैरागी की खबर NEWS: सांवरिया सेठजी को लगाया सवा क्विंटल मख्खन केक का भोग, पढें खबर WOW: नीमच जिले की लोकेशन को फिल्मी दुनिया तक ले जाने का प्रयास कर रहा है नगर के ये बेटा, किया फिल्‍म जगत में नाम रोशन, पढें आशिष बैरागी की खास खबर BIG NEWS: सोयाबीन फसल में अफलन होने पर तुरंत सर्वे रिपोर्ट करें प्रस्तुत, कलेक्टर ने कृषि विभाग को दिए निर्देश, पढें खबर NEWS: मन की बात में बोले पीएम मोदी, सत्य और सेवा के साथ रहा है गांधी जी का अटूट नाता, पढें खबर BIG REPORT: कक्षा चौथी के मासूंम बच्‍चें को शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, परिजनों ने जिला कलेक्‍टर को शिकायत, पढें खबर NEWS: किशन अहिरवार को उज्जैन संभाग प्रभारी नियुक्‍त, पढें खबर OMG ! सिंगरौली आवारा पशुओं का सड़क पर डेरा, दुर्घटनाओं में लोग हो रहे हताहत, राहगिरों को हो रहीं परेशानी, पढें उपेंद्र दुबे की खबर TOP NEWS: जिलें में मूसलाधार बारिश का दौर जारी, गांधी सागर बांध ने भरी उफान, अब तैयारी गेट खुलने की, पढें खबर BIG REPORT: जिला चिकित्‍सालय के जिम्‍मेदारों की लापरवाही एक बार फिर उजागर, लापरवाही से हुई जच्‍चा-बच्‍चा की मौत, परिजनों ने लगाया बडा आरोप, पढें उपेंद्र दुबे की खबर

COMMODITY MARKET: ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

Image not avalible

COMMODITY MARKET: ये हैं आज के चर्चित शेयर, इन पर बनी रहे नजर

डेस्‍क :-

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।

 

Avenue Supermarts Q1

 

पहली तिमाही में Avenue Supermarts का मुनाफा सलाना आधार पर 250 करोड़ रुपये से बढ़कर 340 करोड़ रुपये और आय 4560 करोड़ रुपये से बढ़कर 5780 करोड़ रुपये हो गई है।

 

इंफोसिस

 

वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 6.8 फीसदी घटकर 3,802 करोड़ रुपये रहा है। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 4,078 करोड़ रुपये रहा था।

 

वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में इंफोसिस की डॉलर आय 2.3 फीसदी बढ़कर 313.1 करोड़ डॉलर रहा है। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में इंफोसिस की डॉलर आय 306 करोड़ डॉलर रही थी।

 

वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में इंफोसिस की आय 1.2 फीसदी बढ़कर 21,803 करोड़ रुपए रही है। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में इंफोसिस की आय 21,539 रुपये रही थी।

 

तिमाही आधार पर पहली तिमाही में इंफोसिस का एबिट 4,618 करोड़ रुपये से घटकर 4,471 करोड़ रुपये और एबिट मार्जिन 21.4 फीसदी से घटकर 20.5 फीसदी रहा है।

 

पहली तिमाही में कंपनी के डिजिटल कारोबार की आय 1.12 अरब डॉलर रही है जो कंपनी की कुल आय का 35.7 फीसदी है। कंपनी ने पहली तिमाही में 2.7 अरब डॉलर के बड़े डील किए हैं।

 

तिमाही आधार पर पहली तिमाही में इंफोसिस की कंसोलीडेटेड एट्रीशन रेट 20.4 फीसदी से बढ़कर 23.4 फीसदी रहा है। वहीं, कंपनी का स्टैंडएलोन एट्रीशन रेट 18.3 फीसदी से बढ़कर 21.5 फीसदी रहा है।

 

इंफोसिस ने 2020 के लिए कॉस्टेंट करेंसी ग्रोथ गाइडेंस 7.5-9.5 फीसदी से बढ़ाकर 8.5-10 फीसदी कर दिया है। जबकि 2020 के लिए एबिट मार्जिन गाइडेंस को 21-23 फीसदी पर बरकरार रखा है।

 

INDIGO का जवाब

 

IGE ग्रुप ने फाइनेंशियल रिस्क को अंडरराइट किया था। INDIGO को बढ़ाने में IGE ग्रुप की अहम भूमिका है। मुश्किल वक्त में गंगवाल एक्शन से गायब थे।

 

DHFL

डीएचएफएल ने 31 मार्च 2019 को समाप्त चौथी तिमाही में 2,224 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है। जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को 314 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। कंपनी पिछले फाइनेंशियल ईयर की दूसरी छमाही से फाइनेंशियल क्राइसिस से गुजर रही है। कंपनी को लगातार गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। तिमाही आधार पर चौथी तिमाही में कंपनी का ग्रॉस एनपीए 1.12 फीसदी से बढ़कर 2.74 करोड़ रुपये रहा है। इस अवधि में कंपनी का एयूएम सालाना आधार पर 8 फीसदी बढ़कर 1.19 लाख करोड़ रुपये रहा है।

ALLAHABAD BANK

Bhushan Power & Steel ने 1,775 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। बैंक ने RBI को घोटाले की जानकारी दी है। CBI के फोरेंसिक ऑडिट से घोटाले का खुलासा हुआ है।

FUTURE ENT

DRI ने CFO दिनेश माहेश्वरी का गिरफ्तार किया है। ये 14.58 करोड़ रुपये के ड्यूटी चोरी के मामले में गिरफ्तार हुए हैं। ये ड्यूटी फ्री इंपोर्ट सुविधा के दुरुपयोग का मामला है।

JET AIR

Creditors Committee की 16 जुलाई को बैठक होगी। बैंक बैठक में अंतरिम फाइनेंसिंग पर विचार करेंगे।

THOMAS COOK

कंपनी ने फॉरेक्स कारोबार की जांच की खबरों को खारिज किया है। कंपनी के खिलाफ 14.7 करोड़ रुपये के फॉरेक्स सीमा के उल्लंघन की जांच की खबर थी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.