खबरे NEWS: नगर में धुमधाम से मनाई गई जगगुरु रामानंदाचार्य की जयंती, समाजजनों ने निकाली भव्‍य शोभायात्रा, पढें संदीप बाफना की खबर NEWS: नपाध्‍यक्ष राकेश जैन के 5 साल बेमीसाल, नमों ग्रुप ने किया पुष्‍पाहार पहनाकर स्‍वागत और सम्‍मान, पढें खबर BIG REPORT: CAA के समर्थन में BJP ने निकाली रैली, महिला कलेक्टर ने कार्यकताओं को पिटा, पढें खबर BIG REPORT: 10 दिन से लापता लड़की का मिला कंकाल, पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार, पढें खबर BIG REPORT: मध्यप्रदेश में भाजपा के बडे़ नेता का दावा, जल्दी मिलेगी BREAKING NEWS, पढें खबर BIG NEWS: शनिदेव अपने स्वग्रही राशि में आ रहे, मौनी अमावस्‍या पर करे ये उपाय, होगा लाभ ही लाभ, पढें खबर BIG REPORT: भाजपा नेताओं ने लगाया आरोप कहा कांगे्रस नेताओं ने कर रखा कब्जा, पढें खबर BIG NEWS: स्वच्छता में निकायों के नंबर बढ़ाने कलेक्टर ने सभी विभागों को दिए निर्देश, पढें खबर BIG REPORT: कमलनाथ का फ्री-हैंड, शफी के परिजनों ने भी लगाए अवैध निर्माण तोडऩे के लिए मजदूर, पढें खबर BIG NEWS: उपनिरीक्षक परिहार को पुलिस कप्‍तान ने किया लाइन अटैच, थानाप्रभारी को दिए जांच के आदेश, मामला, धोखाधडी का, पढें खबर BIG REPORT: नर्मदा नदी में डूबे 2 बच्चों के शव को 4 दिन बाद पुलिस व गोताखोरों ने ढूंढ निकाला, पढें खबर TOP NEWS: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर को भेजे धमकी भरे पत्र में क्या जानलेवा एंथ्रेक्स पाउडर लगा था, पढें खबर NEWS: जिला पत्रकार संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत कर किया सम्मान, पढें संदीप बाफना की खबर

OMG ! बारावरदा सीएचसी पर नर्सिंग स्टाफ पर गिरी गाज, अस्पताल से किया रिलीव, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! बारावरदा सीएचसी पर नर्सिंग स्टाफ पर गिरी गाज, अस्पताल से किया रिलीव, पढें खबर

प्रतापगढ़़ :-

प्रतापगढ़. बारावरदा. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में गत दिनों रात को एक प्रसूता का लेबर रूम के बाहर ही प्रसव होने और मौके पर स्टाफ नहीं मिलने के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने प्रारंभिक तौर पर नर्सिंगकर्मियों की लापरवाही मानते हुए उन्हें वहां हटा दिया। इससे पहले ग्रामीणों ने रोष जताते हुए अस्पताल के बाहर तालाबंदी की। सीएमएचओ डॉ वी के जैन ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से समझाइश की। इस मामले में डॉक्टरों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।

गौरतलब है कि 14 जुलाई की रात को कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पास के गांव से एक प्रसूता आईथी, लेकिन उसे मौके पर अटैंड करने के लिए अस्पताल में न तो कोई नर्सिंगकर्मी मिला और न ही कोई डॉक्टर मिला। 

प्रसूता के साथ आए लोगों ने जब डॉक्टर को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इस दौरान महिला का लेबर रूम के बाहर ही प्रसव हो गया। 

इस मामले में ग्रामीणों के विरोध और जिला कलक्टर के निर्देश के बाद सीएमएचओ ने सोमवार और मंगलवार को दो दिन तक लगातार अस्पताल का दौरा किया और रिकॉर्ड की जांच की। प्रारम्भिक जांच के बाद सीएमएचओ ने नर्सिंगकर्मियों को लापरवाही का दोषी मानते हुए सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र प्रभारी डॉ.मयूर खण्डेलवाल ने मेलनर्स धारसिंह, अरुण चौधरी ओर मलकाना बी को वहां से तुरंत रिलीव कर दिया। ग्रामीणों ने जताई नाराजगी, अस्पताल में की तालाबंदी

बारावरदा सीएचसी में जांच करने गए सीएमएचओ को ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल के दो नर्सिगकर्मियों धारसिंह और अरूण चौधरी गुटबाजी करते हैं। इससे अस्पताल की व्यवस्था बिगड़ रही है। इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मंगलवार को चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर रोष जताया और यहां कार्यरत चिकित्सकों को समय पर चिकित्सालय पहुंचने के लिए पाबंद करने की मांग की और चिकित्साकर्मियों को वहां से हटाने की मांग की। सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र प्रभारी डॉ.मयूर खण्डेलवाल ने ग्रामीणों के भारी आक्रोश को देखते हुए तीनो मेल नर्स को कार्यमुक्त कर दिया। मौके पर पहुंंचे सीएमएचओ डॉजैन के सामने भी ग्रामीणों ने शिकायत की। इस परडॉजैन ने ग्रामीणों को समझाबुझाकर शांत किया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.