खबरे VIDEO NEWS: परीक्षा के बाद शिक्षकों को किया बर्खास्‍त, अध्‍यापक और शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन, पढें राव पंवार नायक की खबर VIDEO NEWS: उपजेल में एड्स एवं जागरूकता शिविर का आयोजन, कैदियों को दी ये समझाईश, पढें राम पंवार नायक की खबर BIG REPORT: निर्धारित तिथि पर नष्टीकरण के लिए नहीं लाए डोडा चूरा, अफीम किसान बोले, मुआवजा नहीं तो डोडाचूरा भी नहीं, पढें खबर VIDEO: खरगोन के भगवानपुरा में पत्रकार भवन का विधायक ने किया उद्घाटन, पांच लाख देने की घोषणा, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: स्‍वच्‍छता अभियान की खुली पोल, खरगोन की इस तहसील कार्यालय के ये है हाल, चार तरफ गदंगी, देखे विडियों न्‍यूज WOW: मेडिकल कॉलेज को लेकर खुश खबर, बीस करोड़ की पहली किश्त मंजूर, पढें खबर BIG NEWS: पंचायत की बैठक में बोले विधायक आक्या, किसानों को मिले पर्याप्त बिजली-पानी, पढें खबर BIG REPORT: प्रह्लाद लोधी केस, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की मध्य प्रदेश सरकार की याचिका, पढें खबर TOP NEWS: इंदौर में 'ताई, भाई और सांई' की खींचतान में अटकी BJP अध्यक्ष की घोषणा, कांग्रेस ने कसा तंज, पढें खबर SCHOOL GIRL KIDNAPPED: युवती इतनी पसंद आई कि शादी से मना किया तो मां ने बेटों से करा लिया अपहरण, पढें खबर OMG ! नदी के किनारे कुछ ऐसा देख लिया ग्रामीणों के हलक में अटकी जान, पढें खबर और जानें क्‍या है मामला BIG NEWS: शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ बलात्कार करने वाले को 10 साल का सश्रम कारावास, पढें खबर OMG ! मध्‍यप्रदेश के इस शहर में 8 वर्षीय नाबालिग को भी नहीं छोडा पापी ने, पढें खबर और जानें पूरी घटना VIDEO: शाजापुर के कुमारिया खास में भगवान मनकामेश्‍वर की धूम, 7 दिनों से चल रहा है यहां आयोजन, देखे विडियों न्‍यूज

NEWS: यूरिया जैसे घातक पदार्थ से दूध बनाने और बेचने वालों पर रासुका में करें कार्यवाही, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: यूरिया जैसे घातक पदार्थ से दूध बनाने और बेचने वालों पर रासुका में करें कार्यवाही, पढें खबर

नीमच :-

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि यूरिया जैसे घातक पदार्थ मिलाकर सिंथेटिक दूध और उससे मावा, पनीर आदि अन्य उत्पाद बनाने और बेचने वालों के विरुद्ध रासुका के तहत सख्त कार्यवाही की जाये। बैठक में नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन श्री रविन्द्र सिंह और संयुक्त नियंत्रक श्री डी.के. नागेन्द्र उपस्थित थे।

मंत्री श्री सिलावट ने कहा, कि सिंथेटिक दूध और इससे बने अन्य दुग्ध उत्पाद आमजन के स्वास्थ्य के लिये बहुत घातक हैं। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों को आम आदमी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं करने देंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य और जिला स्तर पर इस तरह की घातक गतिविधियाँ संचालित करने वालों की धड़-पकड़ के लिये उड़न दस्ता बनाकर कार्यवाही करें। 

श्री सिलावट ने कहा कि सभी संभागीय कमिश्नर, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से भी ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध रासुका जैसे सख्त कानून में कार्यवाही करने के लिये कहा जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्यवाही में शिथिलता बरतने अथवा जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही होगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.