खबरे NEWS: नगर में पंडित राजेश राजोरा के मुखारविंद 7 दिवसीय भागवत कथा का आयोजन, पढें मेहबूब मेव की खबर BIG NEWS: 3 दिन पहलें महिला की मौत, परिजन पहुंचे शासकीय अस्‍पताल, परिसर में दिया धरना, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी, पढें खबर OMG ! ठेकेदार की लापरवाही से शासन की राशि का दुरूपयोग, नगरवासियों को अब तक नहीं मिला पीनें का पानी, पढें जगदीश तिवारी की खबर NMH MANDI: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, पोस्‍ता जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल BIG NEWS: गस्‍त के दौरान पुलिस को मिली बडी सफलता, काले सोनें के साथ दो सगे भाईयों को किया गिरफ्तार, पढें कैलाश शर्मा की खबर BIG NEWS: कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 12 वर्षों से फरार स्थाई वारंटी को किया गिरफ्तार, पढें उपेंद्र दुबें की खबर BIG NEWS: अज्ञात वाहन ने युवक को मारी टक्‍कर, गंभीर घायल, उपचार के बाद रैफर, पढें खबर BIG NEWS: कायाकल्प एवं स्वच्छता अभियान के तहद दूसरी बार सिंगोली पहुंची प्रदेश स्तरीय निरीक्षण टीम, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण, पढें खबर BIG NEWS: रिहंद डैम में तैरती नजर आई 21 वर्षीय युवक की लाश, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी, पढें उपेंद्र दुबें की खबर NEWS: सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में 3 दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता की शुरूआत, विधार्थियों ने दिखाया हूनर, पढें आशिष बैरागी की खबर NEWS: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सिंगोली शासकीय चिकित्‍सालय का लिया फीडबैक, जिला कलेक्‍टर सहित इन्‍होंने की प्रशंसा, पढें मेहबूब मेव की खबर VIDEO: खरगोन में बम फटने से दो लोगों की मौत, बम स्क्वायड टीम पहुंची घटना स्‍थल पर, जांच में जुटी, देखे विडियों न्‍यूज BIG BREAKING : छा गए आबिद नीमच वाला, दावोस में नीमच का परचम लहराया

BIG NEWS: पुलिस ने अवैध खनन करते पकड़ा, 500 पौधे लगाने का भरवाया बॉण्ड, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: पुलिस ने अवैध खनन करते पकड़ा, 500 पौधे लगाने का भरवाया बॉण्ड, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़़ :-

चित्तौडग़ढ़, वन विभाग व कनेरा थाना पुलिस ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए वन भूमि पर अवैध खनन करते पकड़े गए व्यक्ति से पांच सौ पौधे लगाने का बॉण्ड भरवाने के साथ ही ४१ हजार रूपए का जुर्माना वसूल किया है।

जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि में विजयपुर रेंज के वनकर्मियों को सूचना मिली कि वनखण्ड आजोता में राजस्व ग्राम हीरा जी का खेड़ा में वन भूमि पर खनन कर पत्थर निकाले जा रहे हैं। वनकर्मी मेघनाद व मंदराज मीणा मौके पर पहुंचे तो अवैध खननकर्ताओं ने उनके साथ हाथापाई व गाली-गलोच की और बाद में अवैध खनन कर निकाले गए पत्थरों को ट्रैक्टर में भरकर मौके से फरार हो गए।

सोमवार को वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी विजयपुर राजेन्द्र कुमार शर्मा रेंज के स्टाफ व गश्ती दल के साथ कनेरा पहुंचे और वहां से थाने के स्टाफ को लेकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए गांव में दबिश दी। गांव के प्रबुद्धजन के सहयोग से आरोपी कैलाश पुत्र नारायण बंजारा से ४१ हजार रूपए का जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही उससे अवैध खनन करने पर पांच सौ पौधे लगाने का बॉण्ड भरवाया गया। वनकर्मियों से हाथापाई के मामले में कनेरा थाने में रिपोर्ट भी दी गई है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.