खबरे BIG NEWS: कोरेाना वायरस की महामारी के चलतें रामदेवरा में बाबा रामदेव के मेले का आयोजन स्‍थगित, बैठक के दौरान दिए निर्देश, पढें खबर JAI SHREE RAM: राममय हुआ मध्य प्रदेश, घरों में गाये जा रहे हैं मंगल गीत, मंदिरों से आ रही है भजनों की गूंज, रात को दीपोत्सव, पढें खबर BIG REPORT: VHP अध्‍यक्ष का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कहा, वोट बैंक की राजनीति करने वाले अब बन रहे हिंदुओं के हितैषी, पढें खबर JAI SHREE RAM: अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन, लगाए जय श्री राम-जय हनुमान के जयकारे, कुछ इस तरह मनाया दीपोत्सव, पढें खबर BIG NEWS: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के निवास पर श्रद्धा और आध्यात्म का वातावरण, सुन्दरकाण्ड पाठ के साथ साज-सज्जा भी, पढें खबर BIG NEWS: अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन, जन्मभूमि शिलान्यास को लेकर सिंगोली के भक्तों ने मनाया जश्न, पढें मेहबूब मेव की खबर BIG NEWS: गौमाता का सिर काटनें वालें आरोपी ने जमानत के लिए किया आदेवन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर CORONA BREAKING: ग्राम कंवरजीखेड़ी में फिर 1 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, अन्‍य की रिपोर्ट आई नेगेटिव, पढें खबर JAI SHREE RAM: इन चार भाईयों ने देश में किया राम के चरित्र का गुणगान, तैयार किया है भजन, सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है ये भजन, पढें खबर JAI SHREE RAM: अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का भव्‍य भूमि पूजन, भक्‍त दंपति ने किया 21 किलो कलर का उपयोग, 8 घंटो में बनाई श्रीराम की रांगोली, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर NEWS: चोरी के मामलें में आरोपी ने जमानत के लिए किया आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: मध्‍य प्रदेश के 550 लोक अभियोजन अधिकारियों ने लिया पाक्सो एक्ट के संचालन का प्रशिक्षण, लोक अभियोजक बने पीड़ित बच्चों की आवाज, पुरुषोत्तम शर्मा, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर NEWS: जिले के कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज में मरिजों की केस फाइल की समीक्षा, साथ ही दिए यह निर्देश, पढें खबर NEWS: कलेक्टर पहुंचे भूतेड़ा पंचायत किया निरीक्षण, खाद्यान्न पात्रता पर्ची जारी करने के लिए सूचियां ग्राम पंचायतों आदि पर चस्पा की गई, पढें खबर BIG NEWS: एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान की शानदार शुरूआत, अब तक जिले में 413 मास्क बैंक किये स्थापित, पढें खबर HOLIDAY: गुरूवार को वॉईस ऑफ़ एमपी कार्यालय पर रहेगा अवकाश, आवश्‍यक हो तो इन नंबरो पर करें सम्पर्क, पढें खबर

SPORTS: मध्यप्रदेश यूथ वालीबॉल स्पर्धा रतलाम जिले में होगी आयोजित, पढें खबर

Image not avalible

SPORTS: मध्यप्रदेश यूथ वालीबॉल स्पर्धा रतलाम जिले में होगी आयोजित, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। मध्यप्रदेश एम्यूचर वालीबाल संघ की वार्षिक साधारण सभा नगर एवं जिला वालीबाल संघ रतलाम के तत्वाधान में रविवार को दो बत्ती स्थित एक निजी होटल में हुई। इसमे निर्णय लिया गया कि आगामी समय में यूथ की वालीबाल स्पर्धा रतलाम में आयोजित की जाए। बैठक में प्रदेश के 35 जिलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। 

संघ के अध्यक्ष रूद्रप्रताप सिंह पूर्व विधायक, संघ के चेयरमैन पूर्व पुलिस महानिरीक्षक रामलाल वर्मा व महासचिव हरि सिंह चौहान की उपस्थिति में प्रदेश के 35 जिलों के अध्यक्ष सचिव की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक के प्रारंभ में नगर एवं जिला वालीबाल संघ के सचिव प्रकाश व्यास ने सभी अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया, तथा संघ की तरफ से बैठक रतलाम में आयोजित करने के लिए एसोसिएशन के प्रति प्रसन्न्ता व्यक्त की।

संघ अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आगामी दिनों में मध्यप्रदेश की वालीबॉल स्पर्धा मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित होगी। हमारा लक्ष्य है बच्चों को वालीबाल खेल मैदान पर लाकर उनको वालीबाल की तकनीक की जानकारी देना। 
महासचिव हरिसिंह चौहान ने गत वर्ष संपन्न हुई वार्षिक साधारण सभा के मिनिट्स का अनुमोदन लिया। इसके साथ ही इस खेल के लिए स्टेट रेफरी की परीक्षा के बारे में जानकारी दी।

बैठक में नए जिलों में संघ की मान्यता देने पर चर्चा हुई। संघ की वित्तीय स्थिति पर भी चर्चा हुई, साथ ही आगामी कैलेंडर के आयोजन को लेकर रतलाम को संभागीय यूथ वाली वॉल स्पर्धा, सब जूनियर उज्जैन, तथा जूनियर वर्ग की स्पर्धा शाजापुर को आवंटित की गई। मिनी एवं सीनियर वर्ग की स्पर्धाओं को लेकर निर्णय से बाद में अवगत बाद में कराया जाएगा। कोषाध्यक्ष मिथिलेश दुबे द्वारा संघ का वार्षिक आय-व्यय प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जिला वालीबाल संघ के अध्यक्ष मुबारिक आर खान, स्टेट रेफरी कमलजीत सिंह, सुरेश गया दिन, उपाध्यक्ष सुरेश व्यास, बृजपाल सिंह प्रदीप ओझा आदि उपस्थित थे।

ऊं चाई पर ध्यान देना जरूरी - वर्मा-

संघ के चेयरमैन वालीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामलाल वर्मा पूर्व महानिरीक्षक पुलिस ने संबोधित करते हुए कहा कि वालीबाल एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी की ऊंचाई होना आवश्यक है हमें इस और विशेष ध्यान देना चाहिए कम ऊंचाई के खिलाडयि़ों के लिए भी खेल में बूस्टर लिफ्टर का स्थान सुरक्षित है। आज चाइना जैसे देश में में वैसे तो कम ऊंचाई के खिलाड़ी उपलब्ध है, लेकिन चाइना ने भी 7 फुट 4 इंच के खिलाडयि़ों को वालीबॉल से जोड़ा है। अत: हमें ऊंचाई वाले खिलाडिय़ों को ढूंढना है खेल मैदान से जोडऩा है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.