खबरे OMG ! पानी से भरे खेतों में चौपट हो रही फसलों के साथ किसानों की उम्मीद, किसानों के चैहरें पर छाई मायूसी, पढें खबर NEWS: सीवरेज व जल आपूर्ति मामला, निर्माण एजेंसियों को धारा 133 में नोटिस थमानें के बाद भी शहर में निर्माण कार्य अधुरे, 18 करोड मिलने के बाद भी जल योजना अधुरी, भगत वर्मा, पढें खबर NEWS: आवारा पशुओं का सडक पर डेरा, अब रानी अग्रवाल के प्रयासों ने लाया रंग, पढें उपेंद्र दुबे की खबर NEWS: न्यू इनोसेंट चिल्ड्रन एकेडमी सरवानिया महाराज द्वारा धुमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी, पढें खबर BIG NEWS: मुंबई एक्‍सप्रेस हाईवे मामला, मुआवजें की मांग को लेकर किसान संघर्ष संगठन ने की आंदोलन की तैयारी, पढें खबर BIG REPORT: पत्‍नी को लेने बाइक से ससुराल जा रहें युवक को अज्ञात बदमाशों ने रोका, फिर किया ये, जानकर हो जाएंगे हैरान, पढें आजाद मंसूरी की खबर BIG NEWS: दिल्ली में गिराया संत रविदास मंदिर, गु्ंज पहुंची नीमच तक, अब होगा विरोध प्रदर्शन, अम्बेडकरवादी संस्था एकजुट होकर सौपेंगी ज्ञापन, पढें आजाद मंसूरी की खबर BIG NEWS: कॉलेज चुनाव में कहां एबीवीपी और एनएसयूआई की होगी सीधी टक्कर, यहां कहां बन गया त्रिकोण, पढें खबर WOW: अनौखे श्रंगार के साथ किस कृष्‍णधम में उमडा आस्‍था का सैलाब, गुंजे जय कन्‍हैयालाल के जयकारें, पढें खबर BIG REPORT: भाजपा नेताओं ने राज्य सरकार को किस लिए किया कटघरे में खड़ा, पढें खबर BIG REPORT: महाकाल मंदिर को लेकर जन्माष्टमी पर बड़ा फैसला, वीआईपी कल्चर पर लगेगा विराम, पढें खबर WOW: बॉडी बिल्डर एसपी का नया कारनामा, अब मिलेगा राष्ट्रीय एक्सिलेंस अॅवार्ड, पढें खबर BIG REPORT: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में लंबी बीमारी के बाद निधन, पढें खबर WOW: मां तो मां होती है, एक बेटी को सांप ने डंसा, दूसरी बेटी के पास पहुंचा तो मां ने दिखाया साहस, पढें खबर और जानें फिर क्‍या हुआ

NEWS: अमरनाथ की तरह कहां हुआ शिव मंदिरों का श्रृंगार, बनाया बर्फ से शिवलिंग, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: अमरनाथ की तरह कहां हुआ शिव मंदिरों का श्रृंगार, बनाया बर्फ से शिवलिंग, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़. जिले के शिवालयों पर सोमवार को भक्तों की भीड़ थी। जलाभिषेक के लिए सुुबह से श्रद्धालु शिवालयों में पहुंचे तो शिवलिंग व भगवान शिव की प्रतिमाओं पर विशेष श्रृंगार किया गया। सावन माह के अंतिम सोमवार को शहर के विभिन्न शिव मंदिरों में विशेष अनुष्ठान हुए। दुर्ग स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर, हजारेश्वर महादेव मंदिर, खरडिय़ा महादेव मंदिर सहित विभिन्न शिवालयों में सुबह से श्रद्धालु जलाभिषेक व पूजन के लिए पहुंचते रहे। हर-हर महादेव व भगवान भोले शंकर के जयकारों के बीच अभिषेक होते रहे।सावन के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में अमरनाथ की तर्ज पर श्रृंगार किया गया।

मंदिरों में बर्फ से ढकी गुफा बनाने के साथ बर्फ से ढंके शिवलिंग की झांकी सजाई गई। खरडिय़ा महादेव, हजारेश्वर महादेव सहित विभिन्न मंदिरों में इस तरह की झांकी सजाई गई। कई श्रद्धालुओं ने सावन के अंतिम सोमवार को व्रत आराधना भी की। रिमझिम बारिश भी कई बार ऐसा महसूस हुई मानों भगवान शिव का अभिषेक कर रही हो। सावन माह के अनुष्ठानों का समापन १५ अगस्त को रक्षाबंधन पर श्रावणी पूर्णिमा के मौके पर होंगा। 
वात्सल्य संस्थान की ओर से निकाली गई कावड़ यात्रा

वात्सल्य संस्थान द्वारा सोमवार को कावड यात्रा निकाली गई। इसमें विभिन्न गांवों के लोगों ने उत्साह से भाग लिया। आयोजन समिति के अध्यक्ष ताराचन्द्र व कोषाध्यक्ष अजय प्रजापत ने बताया कि कावड यात्रा बीसीडब्लु लेबर कॉलोनी स्थित बाबा घाट से प्रारम्भ हुई जो चन्देरिया होते हुये ऋषि मंगरी पहुंची। यात्रा के दौरान विभिन्न गॉव मे भक्तो का स्वागत किया गया। कावड यात्रा ऋषि मंगरी मे विशाल धर्म सभा में बदल गई।

इसमें ऋषि मंगरी के महंत ने भी सम्बोधित किया। सचिव नीतेश शर्मा ने दैनिक जीवन में स्वदेशी का उपयोग करने, मातृभाषा हिंदी में हस्ताक्षर करने, गौमाता की सेवा करने, पॉलीथिन डिस्पोजल का उपयोग नहीं करने आदि संकल्प कराया। कैलाश मानसरोवर की मुक्ति के लिए भी संकल्प लिया गया। वात्सल्य संस्था के सचिव पुष्कर नराणिया ने आभार जताया। सावन सोमवार को शहर में पाडऩपोल से भी कावड़ यात्रा निकाली गई। कावड़ यात्रा में हर उम्र-वर्ग के श्रद्धालु पूर्र्ण आस्थाभाव से शामिल हुए। मार्ग में भोले शंकर के जयकारे लगते रहे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.